BREAKING
सीएम अरविंद केजरीवाल रामलीला समारोह में बतौर मुख्य अतिथि हुए शामिल, रावण के पुतले का प्रतीकात्मक वध कर दिया असत्य पर सत्य की जीत का संदेश दिल्ली सरकार का वाहन प्रदूषण कम करने की दिशा में बड़ा कदम, पेट्रोल पंपों पर ईंधन लेने के लिए 25 अक्टूबर से अनिवार्य होंगे पीयूसी सर्टिफिकेट भाजपा का ऑपरेशन लोटस दिल्ली और पंजाब में ऑपरेशन बोगस हो गया है- दिलीप पांडे प्राकृतिक सौंदर्यता के कारण हिमाचल पर्यटकों की पहली पसंद, कांग्रेस-भाजपा ने पर्यटन विकास के कुछ नहीं किया : विकास धीमान, अध्यक्ष पर्यटन विंग, आम आदमी पार्टी सीबीआई-ईडी की तरह गुजरात पुलिस ने आम आदमी पार्टी को दी क्लीन चिट, गैरकानूनी तरीके से अहमदाबाद के "आप" कार्यालय में की गई रेड में भी कुछ नहीं मिला- आतिशी ‘‘आप’’ की पंजाब सरकार ने देश भर में सरकारी नौकरियां खत्म कर कच्चे कर्मचारियों की भर्ती करने वाली सरकारों को दिखाया आइना, पंजाब में 8736 कच्चे शिक्षकों को किया पक्का-अरविंद केजरीवाल दिल्ली में इलाज के आड़े नहीं आएगा पैसा, केजरीवाल सरकार सरकार हर तबके के लोगों को मुहैया करवा रही है फ्री इलाज- मनीष सिसोदिया हिमाचल को अरविंद केजरीवाल की 6 नई गारंटी दिल्ली जल बोर्ड का मिनरल वाटर प्लांट शुरू, रोजाना हजारों घरों की बुझाएगा प्यास दुर्गा पूजा को भव्य और बेहतर बनाने के लिए दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष सौरभ भारद्वाज ने की उच्चस्तरीय बैठक

बादलों की तरह अब कैप्टन अमरिन्दर सिंह हैं पंजाब की बर्बादी की असली जड़ - हरपाल सिंह चीमा

Updated on Friday, May 15, 2020 07:44 AM IST
बादलों की तरह अब कैप्टन अमरिन्दर सिंह हैं पंजाब की बर्बादी की असली जड़ - हरपाल सिंह चीमा

चण्डीगढ़: आम आदमी पार्टी(आप) पंजाब के सीनियर व विपक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा ने सीएम कैप्टन अमरिन्दर सिंह पर सीधा प्रहार करते हुए कहा कि आबकारी समेत सरकारी खजाने की हो रही शरेआम लूट, की असली जड़ खुद मुख्यमंत्री हैं। कैप्टन अमरिन्दर सिंह जितनी जल्दी कुर्सी छोड़ेंगे, इसी में ही पंजाब और पंजाबियों की भलाई है।

चीमा ने कांग्रेसी मंत्रियों-विधायकों को कहा कि वह अफसरों के साथ बहसबाजी करने की बजाय अपनी हाईकमान पर कैप्टन को चलता करने के लिए निर्णायक दबाव बनाएं, और या फिर पंजाब और पंजाबियों के हितों के लिए अपने पदों को कुर्बान करने की हिम्मत दिखाएं। हरपाल सिंह चीमा बृहस्पतिवार को चण्डीगढ़ में प्रैस कान्फ्रैंस को संबोधन कर रहे थे। इस मौके उनके साथ विधायक कुलतार सिंह संधवां, कोर समिति मैंबर गैरी बडि़ंग, सुखविन्दर सुखी, हरचन्द सिंह बरसट, मनजीत सिंह सिद्धू, प्रवक्ता गोबिन्दर मित्तल और नरिन्दर सिंह शेरगिल मौजूद थे।

(SUBHEAD)

हरपाल सिंह चीमा ने कहा जैसे अकाली-भाजपा राज में सुखबीर सिंह बादल सभी माफियाओं का ‘सरगना’ था, उसी भूमिका में अब कैप्टन अमरिन्दर सिंह हैं। चीमा के मुताबिक,"यह जो अफसर और मंत्री-विधायक बिल्लियों की तरह लड़ रहे हैं, यह सब तो ‘मोहरे’ हैं असली ‘अलीबाबा’ तो खुद कैप्टन अमरिन्दर सिंह हैं। जो अपने किसी शाही फार्म हाऊस में बैठकर नीरो की तरह आनंद ले रहे हैं। दरबारी कैसे आपस में लड़ाई-झगड़ा कर रहे हैं, और कोरोना महामारी और लॉकडाउन के कारण पंजाब के लोग कैसे भयभीत हैं, ‘महाराजा’ को कोई परवाह नहीं। चीमा ने कहा कि मुख्यमंत्री कम से कम अपनी लोकेशन ही जनतक कर दें।

हरपाल सिंह चीमा ने कांग्रेसियों मंत्रियों-विधायकों को कहा कि यदि तीन सालों के बाद सचमुच ही उनमें पंजाब के सरकारी खजाने और लोगों के लिए दर्द उमड़ा है तो अब वह इस बीमारी की जड़ काटकर ही दम लें। हरपाल सिंह चीमा ने कहा, ‘कांग्रेसी मंत्रियों और विधायकों की अग्नि परीक्षा अब शुरू हो चुकी है। मोह में सेटिंग कर गए या मुकदमों से डर कर बीच में ही पीछे हट गए तो पंजाब के लोगों के लिए यह कैप्टन बादलों से भी बड़े खलनायक होंगे।"

चीमा ने राज्य से शराब माफिया को खत्म करने के लिए दिल्ली और तमिलनाडु सरकार की तरह पंजाब में भी सरकारी शराब निगम बनाएं और शराब से होती आमदनी में 6200करोड़ रुपए की जगह 18000करोड़ रुपए की बढ़ौतरी और हजारों नौजवानों को रोजगार मुहैया करवाएं। हरपाल सिंह चीमा ने आबकारी समेत बाकी सभी माफीए की ओर से पंजाब की लूट के बारे में सीधा चीफ जस्टिस की निगरानी में हाईकोर्ट के मौजूदा जजों की ‘जांच कमीशन’ बैठाने की मांग की जो समयबद्ध रिपोर्ट दे।

चीमा ने कहा कि यदि कैप्टन सरकार ने माफिया और उनके समूह अफसरों-राजनीतिज्ञों के बचाव के लिए ऐसा न किया तो आम आदमी पार्टी 2022 में सत्ता में आने के उपरांत सब से पहले यह जांच कमीशन बैठाएगी और पंजाब के लोगों को इंसाफ देगी।

तानाशाह मोदी के काले कानूनों के विरुद्ध कारगर हथियार साबित होंगे ग्राम सभाओं के प्रस्ताव - ‘आप’

: तानाशाह मोदी के काले कानूनों के विरुद्ध कारगर हथियार साबित होंगे ग्राम सभाओं के प्रस्ताव - ‘आप’

बिहार के खेती बाजार पर PAU की सनसनीखेज रिपोर्ट के बारे में स्पष्टीकरण दें कैप्टन व बादल: भगवंत मान

: बिहार के खेती बाजार पर PAU की सनसनीखेज रिपोर्ट के बारे में स्पष्टीकरण दें कैप्टन व बादल: भगवंत मान

पंजाब में कृषि को जोंक की तरह चूस रहा है भ्रष्ट सरकारी तंत्र, जिप्सम घोटाले की हो न्यायिक जांच - AAP

: पंजाब में कृषि को जोंक की तरह चूस रहा है भ्रष्ट सरकारी तंत्र, जिप्सम घोटाले की हो न्यायिक जांच - AAP

आम घरों के बच्चों को साजिश के तहत शिक्षा से वंचित रख रही है कैप्टन अमरिन्दर सरकार - भगवंत मान

: आम घरों के बच्चों को साजिश के तहत शिक्षा से वंचित रख रही है कैप्टन अमरिन्दर सरकार - भगवंत मान

डीएसजीएमसी चुनाव की प्रक्रिया शुरू, मंत्री राजेंद्र गौतम ने सभी दलों के साथ की बैठक

: डीएसजीएमसी चुनाव की प्रक्रिया शुरू, मंत्री राजेंद्र गौतम ने सभी दलों के साथ की बैठक

बिना मापदंड के लाखों उपभोक्ताओं के राशन कार्ड काटना गलत, AAP ने सौंपा मांग पत्र - मनजीत सिंह बिलासपुर

: बिना मापदंड के लाखों उपभोक्ताओं के राशन कार्ड काटना गलत, AAP ने सौंपा मांग पत्र - मनजीत सिंह बिलासपुर

अगर सीधी भर्ती ही करनी है, तो क्यों बांधे पीपीएससी व एसएसएस बोर्ड जैसे ‘सफेद हाथी’ - प्रिंसीपल बुद्ध राम

: अगर सीधी भर्ती ही करनी है, तो क्यों बांधे पीपीएससी व एसएसएस बोर्ड जैसे ‘सफेद हाथी’ - प्रिंसीपल बुद्ध राम

मोगा सेक्स स्कैंडल-3 की सीबीआई से जांच करवाएं सीएम कैप्टन अमरिन्दर - हरपाल सिंह चीमा

: मोगा सेक्स स्कैंडल-3 की सीबीआई से जांच करवाएं सीएम कैप्टन अमरिन्दर - हरपाल सिंह चीमा

छोटे किसानों को मनरेगा का लाभ सुनिश्चित करे कैप्टन सरकार - आप

: छोटे किसानों को मनरेगा का लाभ सुनिश्चित करे कैप्टन सरकार - आप

निकम्मे CM को हटा नहीं सकते, खुद इस्तीफे देने की हिम्मत दिखाएं कांग्रेसी मंत्री-विधायक: आप

: निकम्मे CM को हटा नहीं सकते, खुद इस्तीफे देने की हिम्मत दिखाएं कांग्रेसी मंत्री-विधायक: आप

X