Tuesday, September 21, 2021
Follow us on
Download Mobile App
BREAKING NEWS
केजरीवाल सरकार छात्रों में विकसित करेगी उद्यमी बनने के गुण, सरकारी स्कूलों में मंगलवार को लॉन्च किया जाएगा बिजनेस ब्लास्टर्स प्रोग्रामदिल्ली और गोवा के ऊर्जा मंत्री में बिजली पर बेहतरीन बहस, भाजपा ने स्वीकार किया कि AAP की पॉलिसी सही है‘आप’ ने पर्यावरणविद स्व. सुंदरलाल बहुगुणा पर हुई ओंछी टिप्पणी के विरोध में भाजपा कार्यालय का किया घेराव प्रदर्शन दिल्ली के सिर पर मंडरा रहे जल संकट के लिए हरियाणा की खट्टर सरकार पूरी तरह से जिम्मेदार- राघव चड्ढाभाजपा शासित हरियाणा सरकार ने 24 घंटे में यदि दिल्ली के हक का पूरा पानी नहीं दिया तो भाजपा के दिल्ली अध्यक्ष आदेश गुप्ता के पानी कनेक्शन को काट दिया जाएगा- सौरभ भारद्वाज दिल्ली महिला आयोग बेहतरीन काम कर रहा है, वर्तमान आयोग के एक और कार्यकाल को मंजूरी दी गई है- अरविंद केजरीवालजिम्मेदार और संवेदनशील सरकार होने के नाते हमारा फर्ज है, हम कोरोना से जान गंवाने वाले लोगों के परिवारों की मदद करें - अरविंद केजरीवालडीएसईयू के 13 कैम्पसों में 15 डिप्लोमा,18 स्नातक और 2 पोस्ट-ग्रेजुएशन कोर्स के लिए किया जा सकेगा आवेदन
National

AAP की ‘किसान न्याय सभा’ 26 को श्रीगंगानगर में, सांसद संजय सिंह करेंगे संबोधित

September 04, 2021 09:52 PM

'बिजली की दरें कम करने की मांग को लेकर प्रदर्शन की तैयारी'*

 

*'-जाने माने कर्मचारी नेता रहे गिरिराज किशोर शर्मा ‘आप’ में शामिल'*

 

*'-प्रदेश में संगठनात्मक नियुक्तियां जल्द'*

 

*जयपुर।* केंद्र और राज्य सरकार दोनों ही जनता को राहत देने की बजाय लूटने में लगी है। आज किसान सड़कों पर बैठा और उसको न्याय नहीं मिल रहा है। आराजकता का माहौल बना हुआ है। सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ आम आदमी पार्टी मोर्चा खोलने जा रही है। इस कड़ी में आगामी *26 सितंबर को श्रीगंगानगर जिले में किसान न्याय सभा का आयोजन होगा। किसान न्याय सभा को राजस्थान प्रभारी एवं राज्यसभा सांसद संजय सिंह सहित प्रदेश के किसान व पार्टी नेता संबोधित करेंगे।* 

 

*राजस्थान आम आदमी पार्टी के प्रदेश सह प्रभारी खेमचंद जागीरदार* ने प्रेस कांफ्रेंस को सम्बोधित करते हुए बताया कि किसान विरोधी कृषि बिलों केे खिलाफ देश का किसान लगातार आंदोलन कर रहा है और केंद्र सरकार उसकी कोई सुध नहीं ले रही है। बल्कि उन पर लाठीचार्ज जैसी सख्ती दिखाकर सरकार हठधर्मिता की भी हदें पार कर तानाशाह हो चुकी है। आम आदमी पार्टी हमेशा किसानों के साथ है और रहेगी। उनको न्याय मिले इसके लिए पार्टी उनके आंदोलन के समर्थन में किसान न्याय सभा का आयोजन राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले में 26 सितंबर को कर रही है। जिसे सांसद संजय सिंह, अन्य पदाधिकारी व प्रदेश के किसान नेता संबोधित करेंगे। श्रीगंगानगर का चयन इस आयोजन के लिए इसलिए किया गया है क्योंकि किसान आंदोलन में यहां के किसानों का बड़ा योगदान है। 

*उन्होंने* आरोप लगाया कि राजस्थान में बिजली की दरों को लेकर कांग्रेस सरकार की मनमानी खत्म नहीं हो रही है। बिजली कंपनियों में व्याप्त भ्रष्टाचार का बोझ आम जनता पर स्थायी शुल्क, सरचार्ज के नाम पर लादा जा रहा है। राजस्थान में बिजली उपभोक्ताओं को राहत मिले, इसके लिए आम आदमी पार्टी आंदोलन चला रही है। सरकार को इस बारे में ज्ञापन देकर दिल्ली की तर्ज पर 200 यूनिट बिजली फ्री देने, कोविड लॉकडाउन अवधि में दुकानदारों के बिजली के बिल माफ करने और बिजली कंपनियों में व्याप्त भ्रष्टाचार को समाप्त करने के लिए उनकी पब्लिक आडिट कराने की मांग कई बार की गई। सरकार पर इसका कोई असर नहीं हुआ, बल्कि अब कोयले की कमी के नाम पर फ्यूल सरचार्ज का बोझ डाल दिया गया है।

उन्होंने बताया कि आम आदमी पार्टी प्रदेश में चल रहे बिजली आंदोलन को भी तेज करेगी। पार्टी ने तय किया है कि सरकार के खिलाफ अब सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन किया जाए। इस कड़ी में विरोध प्रदर्शन की भी योजना है।

उन्होंने रसोई गैस और पेट्रोल—डीजल की दरों में बढ़ोतरी को लेकर केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि सरकार ने तेल कंपनियों को लूट की खुली छूट दे रखी है। गैस, डीजल और पेट्रोल की दरों में लगातार बढ़ोतरी से आम आदमी का बजट गड़बड़ा गया है। पहले से रोजी - रोटी के संकट से जूझ रहे लोगों की महंगाई की इस मार ने कमर तोड़ कर रख दी है। सरकार के खिलाफ पूरे देश में विरोध का माहौल है। आम आदमी पार्टी मंहगाई को लेकर भी आंदोलन करेगी।

जागीरदार ने बताया कि राजस्थान में अध्यक्ष समेत अन्य पदों पर जल्द ही नियुक्तियां की जाएगी। इसके लिए कवायद चल रही है। आम आदमी पार्टी पर विश्वास का ही परिणाम है कि कई प्रमुख लोग पार्टी ज्वाइन कर रहे है। आज कर्मचारी संघर्ष के प्रतीक गिरिराज किशोर शर्मा आज आम आदमी पार्टी में अपने साथियों के साथ शामिल हो रहे हैं।

गिरिराज किशोर शर्मा जी का जीवन और उनका नेतृत्व राजस्थान में आदर्श के रूप में देखा जाता है। उनके पार्टी में शामिल होने से पार्टी को राजस्थान में मजबूती मिलेगी। खास कर राज्य कर्मचारियों के बीच दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार के प्रशासनिक और वित्तीय मैनेजमेंट की चर्चा आम होगी।

Have something to say? Post your comment