Friday, July 30, 2021
Follow us on
Download Mobile App
BREAKING NEWS
दिल्ली और गोवा के ऊर्जा मंत्री में बिजली पर बेहतरीन बहस, भाजपा ने स्वीकार किया कि AAP की पॉलिसी सही है‘आप’ ने पर्यावरणविद स्व. सुंदरलाल बहुगुणा पर हुई ओंछी टिप्पणी के विरोध में भाजपा कार्यालय का किया घेराव प्रदर्शन दिल्ली के सिर पर मंडरा रहे जल संकट के लिए हरियाणा की खट्टर सरकार पूरी तरह से जिम्मेदार- राघव चड्ढाभाजपा शासित हरियाणा सरकार ने 24 घंटे में यदि दिल्ली के हक का पूरा पानी नहीं दिया तो भाजपा के दिल्ली अध्यक्ष आदेश गुप्ता के पानी कनेक्शन को काट दिया जाएगा- सौरभ भारद्वाज दिल्ली महिला आयोग बेहतरीन काम कर रहा है, वर्तमान आयोग के एक और कार्यकाल को मंजूरी दी गई है- अरविंद केजरीवालजिम्मेदार और संवेदनशील सरकार होने के नाते हमारा फर्ज है, हम कोरोना से जान गंवाने वाले लोगों के परिवारों की मदद करें - अरविंद केजरीवालडीएसईयू के 13 कैम्पसों में 15 डिप्लोमा,18 स्नातक और 2 पोस्ट-ग्रेजुएशन कोर्स के लिए किया जा सकेगा आवेदनहमें तय करने की ज़रूरत कि बच्चों को पढ़ाना है या उन्हें पढ़ना सिखाना है: उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया
National

बिजली मुद्दे पर गिरफ्तारी

July 10, 2021 10:16 PM

प्रेस विज्ञप्ति

10 जुलाई,2021

 

बिजली बिल मुद्दे पर आप अध्यक्ष और कर्नल कोठियाल के नेतृत्व में किया सीएम आवास कूच,हजारों कार्यकर्ता रहे मौजूद - आप

 

 बिजली मुद्दे पर आप का सीएम आवास कूच,हजारों कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन,अध्यक्ष और कर्नल समेत कई पदाधिकारियों ने दी गिरफ्तारी - आप

 

 

आज आम आदमी पार्टी ने बिजली के बढे दामों और प्रदेश में 300 यूनिट बिजली फ्री देने की मांग को लेकर हजारों की संख्या में पहुंचकर सीएम आवास के घेराव के लिए कूच किया। दिलाराम चौक से शुरु हुए आम आदमी पार्टी के इस प्रदर्शन में प्रदेश भर के हजारों आप पार्टी कार्यकर्ता पहुंचे । इस मौके पर आप प्रदेश अध्यक्ष और कर्नल अजय कोठियाल के नेतृत्व में सभी कार्यकर्ता सुबह ही दिलाराम चौक पर इकटठा हुए जहां से एक साथ 11 बजे आप कार्यकर्ता सीएम आवास के लिए नारे लगाते हुए पहुंचे। सीएम आवास कूच कर रहे आप कार्यकर्ताओं को पुलिस ने बेरीकेडिंग लगाकर हाथीबडकला पर ही रोक दिया ।इस दौरान आप कार्यकर्ताओं और पुलिस की काफी देर तक तीखी नोक झोंक हुई जिसको बाद सभी आप कार्यकर्ता वहीं धरने पर बैठ गए। 

 

इस दौरान आप नेता अजय कोठियाल ने कहा, ये सरकार 100 यूनिट बिजली का सिर्फ लाॅलीपोप जनता को दे रही है। आखिर इससे पहले ये सरकार अपने कार्यकाल में कहां सोई थी। जब से आप पार्टी ने बिजली के मद्दों को लेकर लगातार सरकार को घेरा तब इस सरकार की नींद टूटी और अपनी सियासी जमीन खिसकती देखकर आनन फानन में उर्जा मंत्री ने 100 बिजली फ्री देने की घोषणा कर दी जो बिना होमवर्क किए सिर्फ एक जुमला है जनता के लिए झुनझुना है। 

कर्नल कोठियाल ने कहा कि आप पार्टी इसे झुनझुना इसलिए कह रही क्योंकि बिजली मंत्री और मुख्यमंत्री दोनों के बयानों में विरोधाभास है। जहां बिजली मंत्री ने बिना होमवर्क के घोषणा तो कर दी लेकिन मुख्यमंत्री ने साफ कह दिया कि अभी जब ये मामला कैबिनेट में आएगा तो इस पर विचार किया जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि ये उर्जा प्रदेश है और अभी अप्रैल माह में इसी बीजेपी सरकार ने बिजली के दामों में बढोतरी की थी लेकिन अब जनता को भ्रमित करने के लिए ये फ्री का शिगुफा छोड रहे हैं। कर्नल कोठियाल ने कहा कि ,जो प्रदेश अन्य राज्यों को पानी और बिजली मुहैया कराता हो उसी राज्य की जनता को मंहगी बिजली और पानी मिल रहा है और कहीं तो आज भी लोग बिजली और पानी से महरुम हैं जबकि दिल्ली सरकार बिना प्राकृतिक संसाधनों के भी दिल्ली की जनता को मु्फ्त बिजली पानी मुहैया करा रही है। उन्होंने राज्य सरकार से मांग करते हुए कहा, कि प्रदेश की जनता को 300 यूनिट बिजली मुफ्त दी जानी चाहिए जिसके लिए आप आज सड़कों पर उतर कर प्रदर्शन कर रही है ।

 

इस दौरान आप अध्यक्ष समेत आप के कई पदाधिकारियों ने जोरदार प्रदर्शन करते हुए सरकार पर जनता के साथ धोखा और गुमराह करने का आरोप लगाया । आप अध्यक्ष ने कहा, सरकार पिछले साढ़े चार सालों से भ्रष्टाचार के आकंठ में डूबी है और अब बिना होमवर्क के 100 यूनिट फ्री बिजली की बात कहकर जनता को बरगलाने की कोशिश कर रही है।

वहीं आप उपाध्यक्ष दीपक बाली ने कहा,आम आदमी पार्टी सरकार से मांग करती है ये ऊर्जा प्रदेश है यहां बिजली बनती है तो यहां के लोगों को इसका हक मिलना चाहिए। उन्होंने 300 यूनिट फ्री बिजली की मांग की। 

 

काफी देर तक आप कार्यकर्ताओं ने बेरिकेडिंग पर प्रदर्शन किया और इस दौरान, आप कार्यकर्ताओं की पुलिस से नोकझोंक भी हुई। कर्नल कोठियाल और कार्यकर्ताओं के जोश को देखते हुए, पुलिस ने कर्नल समेत सैकडों वरिष्ठ आप पदाधिकारियों को गिरफ्तार किया जिन्हें हाथीबडकला से पुलिस की गाडियों में भरकर पुलिस लाईन ले जाया गया। इस दौरान कर्नल कोठियाल और आप पदाधिकारियों को गिरफ्तार कर ले जाने पर आप कार्यकर्ता पुलिस की गाड़ियों के आगे सड़कों पर लेट गए और गाड़ियों को जाने नहीं दिया । इसके बाद पुलिस ने जबरन ,बलपूर्वक कार्यकर्ताओं को सड़कों से उठाकर गिरफ्तार कार्यकर्ताओं ,पदाधिकारियों को पुलिस लाइन ले गए जहां बाद में सभी को रिहा कर दिया गया।

 

आप के प्रदर्शन में प्रदेश अध्यक्ष एस एस कलेर,सह प्रभारी राजीव चौधरी, कर्नल कोठियाल,आप उपाध्यक्ष दीपक बाली,शिशुपाल रावत,अमित जोशी,रजिया बेग,बसंत कुमार,आप प्रवक्ता मयंक शर्मा,समित टिक्कू,रविन्द्र आनंद,नवीन पिरशाली,उमा सिसोदिया,रविन्द्र जुगरान,योगेन्द्र चौहान,हिमांशु पुंडीर,महक सिंह सैनी,हेमा भंडारी,सुधा पटवाल,आदि सैकडों कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Have something to say? Post your comment
More National News
दिल्ली विधानसभा ने पास किया मशहूर पर्यावरणविद स्व.श्री बहुगुणा जी को भारत रत्न देने का प्रस्ताव
दिल्ली और गोवा के ऊर्जा मंत्री में बिजली पर बेहतरीन बहस, भाजपा ने स्वीकार किया कि AAP की पॉलिसी सही है
ग्रेड पे की मांग को लेकर प्रदर्शन को AAP ने दिया सपोर्ट, मांग पूरी होने तक साथ देगी आम आदमी पार्टी
AAP ने भाजपा शासित एमसीडी में फैले भ्रष्टाचार और बढ़ती महंगाई को लेकर किया प्रदर्शन
अजमेर में अतिक्रमणकारियों के होंसले बुलंद, निगम कर्मियों के साथ साँठगाँठ कर फ़ाइल ग़ायब करवा देते हैं- कीर्ति पाठक
दिल्ली के तिमारपुर में आईएसओ सर्टिफाइड ‘विधायक कार्यालय’, मुख्यमंत्री केजरीवाल ने विधायक दिलीप पाण्डेय को दिया सर्टिफिकेट
आनासागर झील के स्वरूप को सीमित करने का षड्यंत्र सुनियोजित व प्रायोजित है - कीर्ति पाठक
‘आप’ ने पर्यावरणविद स्व. सुंदरलाल बहुगुणा पर हुई ओंछी टिप्पणी के विरोध में भाजपा कार्यालय का किया घेराव प्रदर्शन
सत्ताधारी दल कुर्सी बचाने और गिराने में लगे हैं, आम आदमी की इनको कोई सुध नहीं- प्रभारी संजीव झा
गोवा को केजरीवाल की चार गारंटी: AAP की सरकार बनने पर 300 यूनिट फ्री बिजली और 24 घंटे बिजली