Saturday, September 25, 2021
Follow us on
Download Mobile App
BREAKING NEWS
केजरीवाल सरकार छात्रों में विकसित करेगी उद्यमी बनने के गुण, सरकारी स्कूलों में मंगलवार को लॉन्च किया जाएगा बिजनेस ब्लास्टर्स प्रोग्रामदिल्ली और गोवा के ऊर्जा मंत्री में बिजली पर बेहतरीन बहस, भाजपा ने स्वीकार किया कि AAP की पॉलिसी सही है‘आप’ ने पर्यावरणविद स्व. सुंदरलाल बहुगुणा पर हुई ओंछी टिप्पणी के विरोध में भाजपा कार्यालय का किया घेराव प्रदर्शन दिल्ली के सिर पर मंडरा रहे जल संकट के लिए हरियाणा की खट्टर सरकार पूरी तरह से जिम्मेदार- राघव चड्ढाभाजपा शासित हरियाणा सरकार ने 24 घंटे में यदि दिल्ली के हक का पूरा पानी नहीं दिया तो भाजपा के दिल्ली अध्यक्ष आदेश गुप्ता के पानी कनेक्शन को काट दिया जाएगा- सौरभ भारद्वाज दिल्ली महिला आयोग बेहतरीन काम कर रहा है, वर्तमान आयोग के एक और कार्यकाल को मंजूरी दी गई है- अरविंद केजरीवालजिम्मेदार और संवेदनशील सरकार होने के नाते हमारा फर्ज है, हम कोरोना से जान गंवाने वाले लोगों के परिवारों की मदद करें - अरविंद केजरीवालडीएसईयू के 13 कैम्पसों में 15 डिप्लोमा,18 स्नातक और 2 पोस्ट-ग्रेजुएशन कोर्स के लिए किया जा सकेगा आवेदन
National

पीएम मोदी अपनी पार्टी को संभालें, भारतीय जनता पार्टी बनती जा रही है भारतीय झूठी और झगड़ालू पार्टी- मनीष सिसोदिया

June 26, 2021 10:18 AM

नई दिल्ली। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शुक्रवार को बीजेपी के तमाम बड़े नेताओं द्वारा एक तथाकथित फर्जी रिपोर्ट के सहारे सीएम अरविंद केजरीवाल को गाली दिए जाने पर आड़े हाथ लिया। मनीष सिसोदिया ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से जनता के सामने भाजपा के झूठ और झगड़ालू स्वभाव को उजागर किया।

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आगे कहा कि भाजपा के नेताओं ने भाजपा मुख्यालय में बैठ कर जो फर्जी रिपोर्ट बनाई है और उसे ऑक्सीजन ऑडिट कमेटी की रिपोर्ट बता कर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गालियां दी रहे हैं। असल में भाजपा के नेता उन लोगों को गालियां दे रहे हैं, जिन्होंने ऑक्सीजन संकट में केंद्र के कुप्रबंधन से अपनों को खोया है। भाजपा अपने इस तथाकथित रिपोर्ट के जरिए उन सभी मरीजों, अस्पतालों, डॉक्टरों को झूठा साबित करने का प्रयास कर रही है

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि भाजपा नेताओं और केंद्रीय मंत्रियों द्वारा एक तथाकथित रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा जा रहा है कि दिल्ली में अप्रैल महीने में कोरोना के पीक के दौरान ऑक्सीजन की कमी नहीं थी और सरकार ऑक्सीजन की 4 गुना ज्यादा डिमांड कर रही थी। भाजपा के सभी बड़े नेता, केंद्रीय मंत्री सुबह से सोशल मीडिया, ट्विटर पर गला फाड़-फाड़ के अरविंद केजरीवाल को गालियां दे रहे हैं। उपमुख्यमंत्री ने उस तथाकथित रिपोर्ट का पर्दाफाश करते हुए रिपोर्ट का सच सबके सामने रखा और बताया कि भाजपा के नेता जिस रिपोर्ट का हवाला देकर सीएम अरविंद केजरीवाल को गालियां दे रहे हैं, वैसी कोई रिपोर्ट अस्तित्व में ही नहीं है। भाजपा के नेता केवल झूठ और भ्रम फैलाने का काम कर रहे हैं।

उपमुख्यमंत्री ने बताया कि भाजपा जिस तथाकथित रिपोर्ट को सुप्रीम कोर्ट की ऑक्सीजन ऑडिट कमेटी की रिपोर्ट बता रही है। उस ऑक्सीजन ऑडिट कमेटी के सदस्यों के अनुसार, न तो ऐसी कोई रिपोर्ट को कमेटी द्वारा अप्रूव किया गया है और ना ही जारी किया गया है।

उपमुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार और भाजपा के शीर्ष नेतृत्व से सवाल पूछते हुए कहा कि केंद्र और भाजपा के नेता जबाव दें और बताएं कि जब ऑक्सीजन ऑडिट कमेटी द्वारा कोई रिपोर्ट जारी ही नहीं कि गई, तो यह रिपोर्ट कहां से और कैसे अस्तित्व में आई। उन्होंने भाजपा के नेताओं को नसीहत देते हुए कहा कि न्यूज़ चैनलों पर चिल्लाने के बजाय, भाजपा के नेता ठंडे दिमाग से यह सोचने का काम करें कि यह फर्जी रिपोर्ट कहां से आई है।

झूठ और मक्कारी की चरम को छू चुके भाजपा के नेताओं को चुनौती देते हुए उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि भाजपा के नेता बताएं कि यह तथाकथित रिपोर्ट कहां से आई, जब ऑक्सीजन ऑडिट कमेटी ने न कोई रिपोर्ट जारी की और न ही ऐसी किसी रिपोर्ट पर हस्ताक्षर किए। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि ऑक्सीजन को लेकर मामला सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है और लंबित है। इस बीच भाजपा द्वारा इस पर षड़यंत्र रचना ठीक नहीं है।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि सभी को पता था कि अप्रैल में कोरोना के पीक के दौरान दिल्ली में ऑक्सीजन की भारी कमी थी। ऑक्सीजन प्रबंधन की जिम्मेदारी केंद्र सरकार पर थी, लेकिन केंद्र ने पूरे देश में ऑक्सीजन प्रबंधन का बंटाधार कर दिया था। जनता, डॉक्टर, हॉस्पिटल ऑक्सीजन की कमी को लेकर चिल्ला रहे थे, लेकिन आज केंद्र सरकार और भाजपा के नेता अपने कुप्रबंधन की ज़िम्मेदारी लेने की बजाए भाजपा मुख्यालय में बैठ कर फर्जी रिपोर्ट बना रहे हैं और उसे ऑक्सीजन ऑडिट कमेटी की रिपोर्ट बता रहे हैं। भाजपा के नेताओं और शीर्ष नेतृत्व को अपने इस महाझूठ पर शर्म आनी चाहिए।

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आगे कहा कि भाजपा के नेताओं ने भाजपा मुख्यालय में बैठ कर जो फर्जी रिपोर्ट बनाई है और उसे ऑक्सीजन ऑडिट कमेटी की रिपोर्ट बता कर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गालियां दी रहे हैं। असल में भाजपा के नेता उन लोगों को गालियां दे रहे हैं, जिन्होंने ऑक्सीजन संकट में केंद्र के कुप्रबंधन से अपनों को खोया है। भाजपा अपने इस तथाकथित रिपोर्ट के जरिए उन सभी मरीजों, अस्पतालों, डॉक्टरों को झूठा साबित करने का प्रयास कर रही है, जो ऑक्सीजन की कमी को लेकर कोर्ट में गए थे।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा के नेता बेशर्मी की हद पर आ चुके हैं और अपनी जिम्मेदारी से बचने के लिए झूठ बोल रहे हैं। उपमुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री मोदी से अपील करते हुए कहा कि वे अपनी पार्टी को संभालने का काम करें और नेताओं को काम पर लगाएं, क्योंकि भाजपा के नेताओं के झूठ ने देश का बंटाधार कर दिया है। आज भाजपा -भारतीय जनता पार्टी के बजाय भारतीय झगड़ालू पार्टी बन चुकी है।

Have something to say? Post your comment
More National News
निजी स्कूलों की मनमानी के खिलाफ आम आदमी पार्टी ने खोला मोर्चा', हरकत में आया शिक्षा महकमा
केजरीवाल सरकार छात्रों में विकसित करेगी उद्यमी बनने के गुण, सरकारी स्कूलों में मंगलवार को लॉन्च किया जाएगा बिजनेस ब्लास्टर्स प्रोग्राम
केजरीवाल सरकार सोनिया विहार में बना रही आधुनिक कुआं, रोजाना कुएं से निकाला जा सकेगा 90 लाख लीटर पानी
AAP की ‘किसान न्याय सभा’ 26 को श्रीगंगानगर में, सांसद संजय सिंह करेंगे संबोधित
15 Aug, CM Kejriwal Mc Mcd Senior BJP leader joined AAP विदेशों की तर्ज पर दिल्ली वालों का भी होगा अपना हेल्थ कार्ड, केजरीवाल सरकार करेगी HIMS की शुरूआत
दिल्ली में पहली बार होगा स्किल कम्पटीशन का आयोजन, दिल्ली के हुनरमंद बच्चे लेंगे शंघाई वर्ल्ड स्किल्स ओलंपिक 2022 में हिस्सा