Friday, June 18, 2021
Follow us on
Download Mobile App
BREAKING NEWS
उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने की दिल्ली स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी के प्रगति की समीक्षा बैठकविकास मंत्री गोपाल राय ने कर्दमपुरी में राशन वितरण केंद्र का लिया जायजाजुलाई के अंत तक जारी की जाए 12 वी के छात्रों की मार्कशीट - सिसोदियादिल्ली सरकार कोरोना की संभावित तीसरी लहर के मद्देनजर पांच हजार हेल्थ असिस्टेंट तैयार करेगी- अरविंद केजरीवालशिक्षा को जन आंदोलन बनाना मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का है सपना - मनीष सिसोदियादिल्ली सरकार की अनूठी पहल, विदेश यात्राओं पर जाने वाले नागरिकों के लिए शुरू किया स्पेशल वैक्सीनेशन सेंटरवैक्सीनेशन केंद्रों का निरीक्षण किया जा रहा है, सभी जगहों से सकारात्मक रूझान मिल रहे है- गोपाल रायसंयोजक केजरीवाल ने अहमदाबाद में किया प्रदेश स्तरीय कार्यालय का उद्घाटन, वरिष्ठ पत्रकार इसूदान AAP में शामिल
National

‘आप का डॉक्टर’ अभियान बना वरदान, पहाड़ों से रोजाना हजारों लोग ले रहे निशुल्क परामर्श: रविन्द्र जुगरान

June 02, 2021 08:19 PM

देहरादून: AAP के वरिष्ठ नेता रविन्द्र जुगरान ने प्रदेश कार्यालय में प्रेसवार्ता का आयोजन किया. जिस दौरान उन्होंने बताया कि आम आदमी पार्टी द्वारा शुरु किए गए अभियान 'आप का डॉक्टर' को प्रदेश में काफी समर्थन मिल रहा है. लोग इस अभियान से जुड़ते हुए लगातार स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं. कोरोना महामारी की रोकथाम और लोगों तक स्वास्थय सेवाएं पहुंचाने के लिए आप के वरिष्ठ नेता कर्नल कोठियाल के नेतृत्व में शुरु की गई इस मुहिम से अभी तक हजारों लोग स्वास्थय लाभ ले चुके हैं।

कोरोना महामारी की रोकथाम और लोगों तक स्वास्थय सेवाएं पहुंचाने के लिए AAP के वरिष्ठ नेता कर्नल कोठियाल के नेतृत्व में शुरु की गई इस मुहिम से अभी तक हजारों लोग स्वास्थय लाभ ले चुके हैं।

आप नेता जुगरान ने बताया कि विश्वप्रसिद्ध धाम, बाबा केदारनाथ के कपाट खुलने के दिन आम आदमी पार्टी ने कर्नल कोठियाल के नेतृत्व में प्रदेश में बढ़ते कोरोना को देखते हुए इस सेवा को उत्तराखंड की जनता को समर्पित किया था. प्रदेश के ध्वस्त हो चुके कोरोना इलाज के सिस्टम के बीच आम जनता द्वारा आप के डॉक्टर अभियान को उम्मीद से ज्यादा समर्थन मिला जिसे आज भी मैदान और पहाड समेत पहाड़ के दुरस्त इलाकों से लोग लगातार अपना विश्वास जता रहे हैं।

जुगरान ने बताया कि 17 मई से अब तक इस अभियान के तहत जारी किए गए हेल्पलाईन नंबर 8800026100 पर कुल 37,895 लोगों ने संपर्क किया और अपने स्वास्थ्य से जुड़ी जानकारियां हमारे एक्सपर्ट पैनल और डॉक्टर्स से लिया जिनकी समस्या सुनने के लिए 40 वाॅलेंटियरर्स लगातार फोन से संपर्क में रहते हैं। सभी लोगों को उचित स्वास्थय लाभ मिल सके इसके लिए 30 डाॅक्टरों की टीम गठित की गई है. जो हजारों लोगों को निशुल्क परामर्श दे चुके हैं।

उन्होंने कहा कि यही वजह है कि इस अभियान के तहत प्रतिदिन लगभग 2000 फोन कॉल्स आती हैं,जिनकी समस्याएं सुनकर उन्हें उचित परामर्श दिया जाता है. अब इस अभियान की सफलता को देखते हुए आप पार्टी डॉक्टरों के साथ वॉलेंटियरर्स भी बढ़ाने पर विचार कर रही है।

जुगरान ने बताया कि इस अभियान की सफलता का अंदाजा इससे ही लगाया जा सकता है कि पार्टी द्वारा जारी किए गए हेल्पलाइन नंबर पर ना सिर्फ मैदानी इलाकों से बल्कि उन दूरस्थ क्षेत्रों से भी फोन आ रहे हैं ,जहां डॉक्टरों के साथ-साथ स्वास्थ्य सेवाओं का लगातार टोटा बना रहता है. उन्होंने बताया कि, पिथौरागढ,चमोली,उत्तरकाशी,पौडी,अल्मोडा जैसे सुदूरवर्ती जिलों के दूरस्थ गांवों से हजारों लोग अभी तक डॉक्टरों से संपर्क कर चुके हैं. जिन्हें डॉक्टरों द्वारा समय पर उचित परामर्श दिया गया ,जबकि आप के वॉलेंटियरर्स उन घरों में जरुरी दवाईयां और उपकरण पहुंचा चुके हैं, जहां लोगों तक कोई मदद नहीं पहुंच पाई।

उन्होंने बताया कि राज्य सरकार के सभी दावे हवाई साबित हुए हैं ,जो कोरोना महामारी को रोकने में पूरी तरह से नाकाम रही है. कोरोना काल में जब लोगों को दवाइयां,आईसीयू बेड,ऑक्सीजन,वेंटीलेटर्रस,एंबुलेंस और अस्पतालों की सख्त जरुरत थी जब सरकार ये सभी संसाधनों को जुटाने में पूरी तरह से फेल हो गई थी. जिसके बाद आप पार्टी ने प्रदेश में कई इलाकों में सक्रिय होते हुए लोगों की सेवा की. कहीं अस्पताल शुरु किए तो कहीं पार्टी कार्यकर्ता घर घर जाकर मदद रहे जो कार्य अभी भी प्रदेश में पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा जरूरतमंदों की मदद लगातार जारी हैं।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार लगातार इस बात पर जोर दे रही है कि, कोरोना को जागरुकता से हराया या कम किया जा सकता है. लेकिन सरकार ने किसी भी तरह का जागरुकता कार्यक्रम नहीं चलाया ,जबकि आप पार्टी ने उत्तराखंड में कर्नल कोठियाल के नेतृत्व में आईवीआर कॉल्स सेवा शुरु की है ,जिसके तहत प्रदेश में अब तक 35 लाख से ज्यादा लोगों तक कोरोना से बचाव की जागरुकता के लिए एसएमएस और कॉल्स किए गए हैं जो आज भी लगातार जारी हैं।

इसके साथ ही आईवीआर कॉल्स और एसएमएस के जरिए लोगों को कोरोना से बचाव की जानकारी भी दी जा रही है और साथ ही इस मुहिम से भी जोड़ कर जन जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है, जिससे पूरे प्रदेश के साथ पहाड़ों में दुरस्त इलाकों में जहां स्वास्थ्य सेवाएं बदहाल हैं वहां लोग इसका फायदा ले रहे हैं।

उन्होंने आगे बताया कि, पार्टी की मुहिम आप का डॉक्टर से कोई भी जुड सकता है. पार्टी ने इस अभियान के तहत हेल्पलाईन नंबर 8800026100 जारी किया है. जिस पर कोई भी कोरोना संक्रमित मरीज या उनके तीमारदार फोन करके डॉक्टरों से मुफ्त परामर्श ले सकते हैं और स्वास्थ्य लाभ ले सकते हैं।

Have something to say? Post your comment
More National News
उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने की दिल्ली स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी के प्रगति की समीक्षा बैठक
विकास मंत्री गोपाल राय ने कर्दमपुरी में राशन वितरण केंद्र का लिया जायजा
जुलाई के अंत तक जारी की जाए 12 वी के छात्रों की मार्कशीट - सिसोदिया
दिल्ली: मंत्री गौतम ने नंदनगरी में वैक्सीनेशन सेंटरों का निरीक्षण किया, लोगों को मिल रही सुविधाओं का जायजा लिया
दिल्ली सरकार कोरोना की संभावित तीसरी लहर के मद्देनजर पांच हजार हेल्थ असिस्टेंट तैयार करेगी- अरविंद केजरीवाल
शिक्षा को जन आंदोलन बनाना मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का है सपना - मनीष सिसोदिया
दिल्ली सरकार की अनूठी पहल, विदेश यात्राओं पर जाने वाले नागरिकों के लिए शुरू किया स्पेशल वैक्सीनेशन सेंटर
वैक्सीनेशन केंद्रों का निरीक्षण किया जा रहा है, सभी जगहों से सकारात्मक रूझान मिल रहे है- गोपाल राय
संयोजक केजरीवाल ने अहमदाबाद में किया प्रदेश स्तरीय कार्यालय का उद्घाटन, वरिष्ठ पत्रकार इसूदान AAP में शामिल
कोविड काल का बिजली बिल माफ़ और दिल्ली की तर्ज पर 200 यूनिट तक फ़्री बिजली की मांग को लेकर सड़कों पर AAP