Saturday, June 19, 2021
Follow us on
Download Mobile App
BREAKING NEWS
उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने की दिल्ली स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी के प्रगति की समीक्षा बैठकविकास मंत्री गोपाल राय ने कर्दमपुरी में राशन वितरण केंद्र का लिया जायजाजुलाई के अंत तक जारी की जाए 12 वी के छात्रों की मार्कशीट - सिसोदियादिल्ली सरकार कोरोना की संभावित तीसरी लहर के मद्देनजर पांच हजार हेल्थ असिस्टेंट तैयार करेगी- अरविंद केजरीवालशिक्षा को जन आंदोलन बनाना मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का है सपना - मनीष सिसोदियादिल्ली सरकार की अनूठी पहल, विदेश यात्राओं पर जाने वाले नागरिकों के लिए शुरू किया स्पेशल वैक्सीनेशन सेंटरवैक्सीनेशन केंद्रों का निरीक्षण किया जा रहा है, सभी जगहों से सकारात्मक रूझान मिल रहे है- गोपाल रायसंयोजक केजरीवाल ने अहमदाबाद में किया प्रदेश स्तरीय कार्यालय का उद्घाटन, वरिष्ठ पत्रकार इसूदान AAP में शामिल
National

वैक्सीन के लिए लिख चुके है प्रधानमंत्री को कई बार पत्र - अरविंद केजरीवाल

रविंद्र कुमार | May 26, 2021 06:20 PM

नई दिल्ली। सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमने केंद्र सरकार को लिखा है कि दिल्ली को प्रतिमाह कम से कम 80 लाख वैक्सीन चाहिए और हमने कई बार उस लेटर को दोबारा भी भेजा हैं। मैंने खुद प्रधानमंत्री को लिखा है। इसके अलावा, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी लिखा है, लेकिन अभी तक वैक्सीन की कमी बनी हुई है।

मैंने खुद प्रधानमंत्री को लिखा है। इसके अलावा, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी लिखा है, लेकिन अभी तक वैक्सीन की कमी बनी हुई है। लॉकडाउन के सवाल पर सीएम ने कहा कि लॉकडाउन को असीमित समय के लिए तो नहीं बढ़ाया जा सकता है। लोगों के आर्थिक गतिविधियां खत्म हो रही है। लोगों के काम-धंधे बंद हो रहे हैं। 

लॉकडाउन के सवाल पर सीएम ने कहा कि लॉकडाउन को असीमित समय के लिए तो नहीं बढ़ाया जा सकता है। लोगों के आर्थिक गतिविधियां खत्म हो रही है। लोगों के काम-धंधे बंद हो रहे हैं। आने वाले दिनों में हम कितना लाॅकडाउन खोलेंगे और कैसे खोलेंगे, यह देखेंगे। लेकिन अगर इसको वैक्सीनेशन से जोड़ दिया जाए, तो वैक्सीनेशन में पता नहीं अभी कितने दिन लगेंगे। ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन सेंटर छत्रसाल में शनिवार को खुल रहा है। इसके अलावा एक-दो प्राइवेट अस्पतालों में सेक्टर खुलने वाले हैं। उन्होंने कहा कि ड्राइवर थ्रू वैक्सीनेशन सेंटर तो हम हर एरिया में खोल देंगे, लेकिन दिक्कत वैक्सीन की है। वैक्सीन होगी, तभी तो हम वैक्सीनेशन सेंटर खोलेंगे। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर माॅडर्ना और फाइजर दोनों ने बोला है कि उनकी वैक्सीन के ट्रायल हो चुके हैं और उनकी वैक्सीन बच्चों के लिए उपयुक्त है। लेकिन अभी तक हमारे देश में उन दोनों वैक्सीन को इस्तेमाल करने की इजाजत नहीं मिली है। मैं समझता हूं कि केंद्र सरकार को इसमें अब देरी नहीं करनी चाहिए और जितनी भी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वैक्सीन उपलब्ध हैं, सबको हमारे देश के अंदर इस्तेमाल करने की इजाजत हो, खासतौर पर बच्चों के लिए जो उपयुक्त वैक्सीन मिल रही हैं। सीएम ने बताया कि मीडिया में रिपोर्ट के अनुसार यह दोनों वैक्सीन बच्चों के लिए उपयुक्त हैं। ज्यादा से ज्यादा इन वैक्सीन को खरीद कर हमारे बच्चों को लगाई जानी चाहिए।
सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि स्पूतनिक वैक्सीन के लिए हमारी बातचीत चल रही है। कल भी स्पूतनिक के साथ हमारे अधिकारियों की बैठक हुई। वे वैक्सीन देना चाहते हैं, लेकिन कितनी वैक्सीन देंगे, इस पर अभी बातचीत चल रही है। सीएम ने बताया कि दिल्ली में ब्लैक फंगस के करीब 620 केस हो चुके हैं, लेकिन हमें दवाई नहीं मिल रही है। परसो भी 400 के करीब डोज मिले थे और कल भी करीब 400 डोज मिले थे, जबकि एक दिन में एक मरीज को करीब 6 इंजेक्शन लगाने होते हैं। अगर 600 मरीज हैं, तो हमें प्रतिदिन 3500 इंजेक्शन चाहिए, लेकिन हमें केवल 400 इंजेक्शन ही मिल पा रहे हैं। इस वजह से ब्लैक फंगस के मरीजों के इलाज में काफी दिक्कत आ रही है।

Have something to say? Post your comment
More National News
उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने की दिल्ली स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी के प्रगति की समीक्षा बैठक
विकास मंत्री गोपाल राय ने कर्दमपुरी में राशन वितरण केंद्र का लिया जायजा
जुलाई के अंत तक जारी की जाए 12 वी के छात्रों की मार्कशीट - सिसोदिया
महामारी की वास्तविकता स्वीकार कर अफरातफरी से बचने के लिए अभी से अगले सत्र के बोर्ड परीक्षाओं के मूल्यांकन की योजना बनाने की ज़रूरत
दिल्ली: मंत्री गौतम ने नंदनगरी में वैक्सीनेशन सेंटरों का निरीक्षण किया, लोगों को मिल रही सुविधाओं का जायजा लिया
दिल्ली सरकार कोरोना की संभावित तीसरी लहर के मद्देनजर पांच हजार हेल्थ असिस्टेंट तैयार करेगी- अरविंद केजरीवाल
शिक्षा को जन आंदोलन बनाना मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का है सपना - मनीष सिसोदिया
दिल्ली सरकार की अनूठी पहल, विदेश यात्राओं पर जाने वाले नागरिकों के लिए शुरू किया स्पेशल वैक्सीनेशन सेंटर
वैक्सीनेशन केंद्रों का निरीक्षण किया जा रहा है, सभी जगहों से सकारात्मक रूझान मिल रहे है- गोपाल राय
संयोजक केजरीवाल ने अहमदाबाद में किया प्रदेश स्तरीय कार्यालय का उद्घाटन, वरिष्ठ पत्रकार इसूदान AAP में शामिल