Wednesday, April 21, 2021
Follow us on
Download Mobile App
BREAKING NEWS
दिल्ली में कांग्रेस की पूर्व विधायक अंजली राय और वरिष्ठ नेता रविंद्र सिंह ने थामा AAP का दामनAAP के जगदीप काका ने ‘बिजली बिल जलाओ’ अभियान के तहत गांवों में नुक्कड़ बैठकें कीखाद्य मंत्री इमरान हुसैन ने भू-माफियाओं के कब्जे से गवर्नमेंट गर्ल्स स्कूल की जमीन कराई मुक्तवर्ल्ड सिटीज कल्चर फोरम पर दिल्ली और भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे सीएम अरविंद केजरीवालस्विट्जरलैंड के राजदूत ने कोरोनावायरस से निपटने के केजरीवाल सरकार के प्रयासों को सराहा‘दिल्ली हिंसा’ में जान गंवाने वाले आईबी ऑफिसर अंकित शर्मा के भाई को नौकरी देगी केजरीवाल सरकारउपनलकर्मियों के मुख्यमंत्री आवास कूच को ‘आप’ का समर्थन, धरनास्थल पहुंचे कार्यकर्ताओं ने दिया समर्थन‘आप’ की सरकार बनने पर दिल्ली की तरह पंजाब में भी 24घंटे मुफ्त बिजली देंगे: अरविंद केजरीवाल
National

गोवा प्रदेश महिला कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष प्रतिमा बेट्सी कोटिन्हो ‘आप’ में शामिल

March 27, 2021 10:43 PM

नई दिल्ली। गोवा प्रदेश महिला कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष प्रतिमा बेट्सी कोटिन्हो कल शुक्रवार को आम आदमी पार्टी में शामिल हो गईं। संयोजक अरविंद केजरीवाल ने उन्हें ‘आप’ की सदस्यता दिलाई। संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि गोवा के सबसे उर्जावान युवा नेताओं में से एक प्रतिमा बेट्सी कोटिन्हो का ‘आप’ में स्वागत करते हुए खुशी हुई। गोवा बदलाव चाहता है। गोवा चाहता है कि प्रतिमा बेट्सी कोटिन्हो जैसे युवा नेता गोवा के आम आदमी का प्रतिनिधित्व करें।

‘आप’ के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं विधायक राघव चड्ढा ने कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि गोवा में प्रतिमा बेट्सी कोटिन्हो के जमीनी अनुभवों का ‘आप’ को बहुत लाभ मिलेगा। वहीं, प्रतिमा बेट्सी कोटिन्हो ने कहा कि गोवा में आम आदमी पार्टी ही एकमात्र विकल्प है। गोवा निवासी ‘आप’ की तरफ उम्मीदों से देख रहे हैं। लोग भाजपा के भ्रष्टाचार से परेशान हैं और कांग्रेस का जनाधार खत्म हो चुका है। गोवा के लोग बदलाव चाहते हैं और ‘आप’ के साथ खड़े हैं। ‘आप’ गोवा के संयोजक राहुल महाम्ब्रे ने कहा कि ‘आप’ पूरी ताकत से 2022 का चुनाव लड़ेगी और मुझे यकीन है कि गोवा निवासी हमें पूर्ण बहुमत देंगे।

प्रवक्ता राघव चढ़ा ने पार्टी मुख्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान गोवा प्रदेश महिला कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष प्रतिमा बेट्सी कोटिन्हो का ‘आप’ में शामिल होने पर स्वागत किया और कहा कि मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि गोवा प्रदेश महिला कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष प्रतिमा बेट्सी कोटिन्हो आम आदमी पार्टी परिवार में शामिल हुई हैं। प्रतिमा बेट्सी कोटिन्हो गोवा की एक बड़ी शख्सियत और जानी पहचानी महिला नेता हैं। उन्होंने एक एक्टिविस्ट और राजनीतिज्ञ के तौर पर गोवा और गोवा निवासियों के मुद्दों पर लगातार काम किया। आज उन्होंने अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी परिवार में शामिल होने का फैसला लिया है। प्रतिमा कांग्रेस पार्टी की गोवा में एक बहुत बड़ी चेहरा रही हैं। गोवा में कांग्रेस को मजबूती प्रदान करने में इनका बहुत बड़ा योगदान दिया है। इन्होंने सबसे आगे रहते हुए स्थानीय मुद्दों को उठाया। जनता के संपर्क में रह कर लोगों के लिए काम किया और इसी के चलते इन्हें बहुत बड़ी-बड़ी जिम्मेदारियां कांग्रेस पार्टी में और प्रशासन में भी मिलीं।

प्रवक्ता राघव चड्ढा ने कहा कि प्रतिमा बेट्सी कोटिन्हो के आम आदमी पार्टी में शामिल होने से पार्टी को गोवा स्तर पर और राष्ट्रीय स्तर पर बहुत मजबूती मिलेगी। मुझे उम्मीद है कि आम आदमी पार्टी का परिवार ऐसे ही बढ़ता रहेगा। मौजूदा समय में प्रतिमा बेट्सी कोटिन्हो कांग्रेस पार्टी की गोवा में महिला विंग की अध्यक्ष थीं। उन्होंने कांग्रेस में महिला विंग प्रेसिडेंसी का पद संभाला। प्रतिमा गोवा राज्य की 2010 से 2013 तक यूथ कांग्रेस की चुनी हुई अध्यक्ष रहीं। वह मड़गांव नगर पालिका की 2011 से 2012 तक चुनी हुई डिप्टी मेयर रहीं। इसके अलावा, प्रतिमा मडगांव नगर पालिका के मार्केट एसोसिएशन की 2013 से 2014 तक चेयरमैन रहीं। उन्होंने 2010 से 2015 तक मड़गांव के वार्ड-16 से चुनी हुई कारपोरेटर के तौर पर भी काम किया है। वह प्रदेश कांग्रेस कमेटी में जनरल सेक्रेटरी के तौर पर भी 2014 से 2016 तक काम कर चुकी हैं। साथ ही कांग्रेस की गोवा में राज्य प्रवक्ता के तौर पर काम कर चुकी है। मौजूदा समय में प्रतिमा बेट्सी कोटिन्हो के पास गोवा में महिला कांग्रेस विंग की अध्यक्ष के तौर पर बड़ी जिम्मेदारी थी।

उन्होंने कहा कि प्रतिमा बेट्सी कोटिन्हो पेशे से से वकील हैं। आज उन्होंने आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एंव दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से दिन में मुलाकात कीं और अरविंद केजरीवाल ने प्रतिमा बेट्सी कोटिन्हो को आम आदमी पार्टी की सदस्यता दिलाई। प्रतिमा बेट्सी कोटिन्हो आने वाले समय में आम आदमी पार्टी की गोवा में संगठन के गठन, मुद्दे और चुनाव प्रचार आदि में एक बहुत बड़ी जिम्मेदारी निभाएंगी। मुझे पूरा विश्वास है कि इनके आम आदमी पार्टी में शामिल होने से गोवा में पार्टी इकाई को बहुत ताकत मिलेगी। आम आदमी पार्टी में शामिल होने के लिए प्रतिमा बेट्सी कोटिन्हो को मैं दिल से बधाई देता हूँ और उनका स्वागत करता हूँ।

उन्होंने कहा कि प्रतिमा बेट्सी कोटिन्हो पेशे से से वकील हैं। आज उन्होंने आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एंव दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से दिन में मुलाकात कीं और अरविंद केजरीवाल ने प्रतिमा बेट्सी कोटिन्हो को आम आदमी पार्टी की सदस्यता दिलाई। प्रतिमा बेट्सी कोटिन्हो आने वाले समय में आम आदमी पार्टी की गोवा में संगठन के गठन, मुद्दे और चुनाव प्रचार आदि में एक बहुत बड़ी जिम्मेदारी निभाएंगी। मुझे पूरा विश्वास है कि इनके आम आदमी पार्टी में शामिल होने से गोवा में पार्टी इकाई को बहुत ताकत मिलेगी। आम आदमी पार्टी में शामिल होने के लिए प्रतिमा बेट्सी कोटिन्हो को मैं दिल से बधाई देता हूं और उनका स्वागत करता हूँ।

आम आदमी पार्टी की विचारधारा से काफी प्रभावित हूँ, आम आदमी पार्टी में शामिल होकर ऐसा लग रहा कि जैसे मैं खुली हवा में सांस ले रही हूँ- प्रतिमा बेट्सी कोटिन्हो

 प्रतिमा बेट्सी कोटिन्हो ने कहा कि मैं मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की इमानदार छवि और नीतियों से काफी प्रभावित हूँ। आज मेरे लिए बड़ा दिन है कि मैं आम आदमी पार्टी परिवार का हिस्सा बन चुकी हूँ। आम आदमी पार्टी की विचारधारा बहुत अच्छी है और इससे मैं काफी प्रभावित हूँ। गोवा निवासी आम आदमी पार्टी की तरफ उम्मीद भरी नजरों से देख रहे हैं। गोवा में कई राजनीतिक दल हैं, लेकिन सभी राजनीतिक दलों ने सिर्फ अपने लाभ के लिया काम किया। इन्हें जनता के हितों से कोई सरोकार नहीं है। सिर्फ आम आदमी पार्टी ही है, जो अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में दिल्ली में जमीन पर उतर कर आम आदमी के हित के लिए काम कर रही है। यही कारण है कि मैं आम आदमी पार्टी से सबसे ज्यादा प्रभावित हूँ और इसी कारण से आज मैंने आम आदमी पार्टी में शामिल होने का फैसला किया। मैं कहना चाहती हूँ कि मैं आज अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी में शामिल होकर खुली हवा में सांस ले रही हूँ।

प्रतिमा बेट्सी कोटिन्हो ने आगे कहा कि आज जब मैं एयरपोर्ट से ऑटो लिया और उससे बात करनी शुरू की। ऑटो चालक से पूछा कि आम आदमी पार्टी की क्या खासियत है? ऑटो चालक ने बताया कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी के अलावा कोई और विकल्प ही नहीं है। आप सरकारी स्कूलों में जाकर देखिए। हम लोगों को सरकारी स्कूलों को देख कर काफी गर्व महसूस होता है कि हमारे बच्चे सरकारी स्कूलों में पढ़ते हैं। आप जाकर स्कूलों की सुविधाएं देखिए। दिल्ली के अस्पतालों को देखिए। केजरीवाल सरकार ने अस्पतालों में सभी सुविधाएं दी हैं। दिल्ली के लोगों को फ्री बिजली और पानी मिल रहा है। मुझे उम्मीद है कि दिल्ली की तरह ही गोवा में भी आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी। गोवा के निवासियों के पास भी अब आम आदमी पार्टी के अलावा कोई विकल्प नहीं है। सभी राष्ट्रीय राजनीतिक दल अपने बारे में ही सोचते हैं। गोवा निवासियों के हितों के बारे में कोई नहीं सोच रहा है।

प्रतिमा बेट्सी कोटिन्हो ने कहा कि मैने जब आज मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की, तो वो बिल्कुल समान्य व्यक्ति की तरह मुझसे मिले। मुझे कहीं से भी नहीं लगा कि मैं एक मुख्यमंत्री से मिल रही हूँ। मैं एक राष्ट्रीय पार्टी कांग्रेस में वर्षों से काम करती आई हूं और बहुत से मुख्यमंत्रियों से मिली हूँ। उन सभी मुख्यमंत्रियों का रवैया अच्छा नहीं था, लेकिन जब मैने सीएम अरविंद केजरीवाल से मिल कर बात की, तो मैं उन्हें बहुत ही विनम्र व्यक्ति पाई। वे मुझसे समान्य कपड़े और चप्पल में बहुत ही साधारण व्यक्ति की तरह मिले। मैं यह देख कर बहुत आश्चर्य चकित रह गई। मैं आम आदमी पार्टी में शामिल होकर बहुत खुश हूं। अरविंद केजरीवाल एक इमानदार व्यक्ति के साथ बहुत अच्छे नेतृत्व कर्ता हैं। आम आदमी पार्टी ही देश की जनता की उम्मीद है। गोवा के लोग भाजपा के भ्रष्टाचार से परेशान हैं और कांग्रेस का जनाधार खत्म हो चुका है। अब गोवा के लोग अपने राज्य में बदलाव चाहते हैं। मुझे पूरा यकीन है कि गोवा निवासी आम आदमी पार्टी साथ खड़े हैं और आगामी चुनाव में आम आदमी पार्टी की पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएंगे।

‘आप’ पूरी ताकत से 2022 का चुनाव लड़ेगी और मुझे यकीन है कि गोवा निवासी हमें पूर्ण बहुमत देंगे- राहुल महाम्ब्रे

 ‘आप’ के गोवा संयोजक राहुल महाम्ब्रे ने कहा कि गोवा में आम आदमी पार्टी का तेजी से विस्तार हो रहा है और अब पार्टी राज्य के प्रत्येक गांव में पहुंच गई है। पिछले तीन महीनों से हम घर-घर जा रहे हैं और केजरीवाल सरकार की बिजली योजना के बारे में बात कर रहे हैं कि दिल्ली में लोगों को 200 यूनिट तक मुफ्त बिजली मिलती है। हम गोवा सरकार से यह पूछना चाहते हैं कि गोवा सरकार, दिल्ली की तरह ही गोवा निवासियों को भी मुफ्त बिजली क्यों नहीं दे पा रही है? प्रतिमा बेट्सी कोटिन्हो के आम आदमी पार्टी में शामिल होने पर मुझे बहुत खुशी हुई। उनके आने से आम आदमी पार्टी मजबूत होगी। ‘आप’ पूरी ताकत से 2022 का चुनाव लड़ेगी और मुझे यकीन है कि गोवा निवासी आम आदमी पार्टी को पूर्ण बहुमत देंगे और हम गोवा में भी ‘आप’ की शासन शैली को आगे बढ़ाएंगे।

Have something to say? Post your comment
More National News
उत्तराखंड में भी एक के अभियान हुआ तेज, राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल ने सभी 70 विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं से की चर्चा
एमसीडी संचालित अस्पतालों में हजारों बेड खाली होने के बावजूद मरीजों को देने को तैयार नहीं
केजरीवाल सरकार ने कोविड एप्प पर गलत जानकारी देने वाली अस्पतालों कानूनी करवाई के आदेश दिए
भाजपा बंगाल चुनाव जीतने के लिए ‘ना दूरी ना दवाई, बस वोट के लिए ढिलाई ही ढिलाई’ नारे की तर्ज पर प्रचार कर रही है, इसको तत्काल बंद किया जाए- राघव चड्ढा
दिल्ली में कोरोना से निपटने के लिए बेड्स और ऑक्सीजन मिले तो हालात सुधरे केंद्र सरकार, दिल्ली सरकार और एमसीडी मिल कर अच्छे से काम करेंगी तभी कोरोना से यह जंग भी हम जीत पाएंगे - अरविंद केजरीवाल
दिल्ली में अगले दो से चार दिनों के अंदर करीब 6 हजार बेड और बढ़ा दिए जाएंगे- अरविंद केजरीवाल
आप के संजय ने कोरोना को लेकर मोदी-शाह को दिखाया आईना, यूपी की स्थिति पर केंद्र से हस्तक्षेप की अपील
पंजाब में मोहल्ला क्लिनिक शुरू
कैबिनेट मंत्री राजेंद्र गौतम के आवास समेत पूरे दिल्लीभर में धूमधाम से मनाई गई अंबेडकर जयंती