Thursday, October 22, 2020
Follow us on
Download Mobile App
BREAKING NEWS
पंजाब को राजनैतिक सैर-सपाटे वाला स्थान न समझें राहुल गांधी - ‘आप’जिस बुनियाद पर खड़ा होगा आधुनिक BJP कार्यालय, उस जमीन की जांच होनी चाहिए - उमा सिसोदियाएमसीडी अपने अस्पतालों को केजरीवाल सरकार को न सौंपकर जनता के साथ धोखा कर रही है- दुर्गेश पाठकदिल्ली में वेतन को लेकर हिंदूराव अस्पताल के डॉक्टरों ने निकाला कैंडल मार्च, AAP भी हुई शामिलबेरोजगारी पर एक-दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप से नहीं बच सकते भाजपा-कांग्रेसआम आदमी पार्टी की महिला विंग नवरात्रि के नौ दिन दिल्ली में चलाएगी “कोरोना जनजागरण अभियान”‘आप’ का सर्वे: उत्तराखंड के लोग हरकी पौड़ी का नाम देव धारा या एस्केप चैनल नहीं, बल्कि गंगा चाहते हैंभाजपा शासित एमसीडी में हेल्थ ट्रेड लाइसेंस के नाम पर हर वर्ष 350 करोड़ रुपए का भ्रष्टाचार
Delhi Election

विश्व स्तरीय शहर बनेगी दिल्ली|

June 05, 2015 12:27 PM

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने तमाम आलोचकों को करारा जवाब देते हुए गुरुवार को दावा किया कि उनकी सरकार दिल्ली को वर्ल्ड क्लास सिटी बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। इस मामले में जितनी तेजी से काम चल रहा है, उसे देखते हुए उन्हें भरोसा है कि उनकी सरकार 5 नहीं, बल्कि 4 साल में ही अपने सारे वादे पूरे कर देगी।

केजरीवाल ने दिल्ली की सफाई व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए आधुनिक तकनीक की जरूरत पर जोर देने के साथ ही यह वादा भी किया कि इसकी वजह से किसी भी सफाई कर्मचारी की नौकरी नहीं जाएगी। उन्होंने कहा कि वह 4 साल में सभी वादे पूरे कर देंगे। इसके लिए उन्होंने दिल्ली की जनता और दिल्ली के सभी कर्मचारियों के सहयोग की दरकार भी जताई।

गुरुवार को केजरीवाल ने एनडीएमसी एरिया में काली बाड़ी मार्ग पर मैकेनिकल रोड स्वीपर मशीन का उद्घाटन किया। इस मौके पर दिल्ली सरकार और एनडीएमसी के कई अधिकारी भी मौजूद थे। एनडीएमसी एरिया में अभी प्रयोग के तौर पर इस तरह की पहली मशीन का इस्तेमाल किया जा रहा है। अगर यह प्रयोग सफल रहा, तो पीडब्लूडी के तहत आने वाली 1260 किलोमीटर लंबी सड़कों की सफाई के लिए भी इसी तरह की मशीनों का इस्तेमाल किया जाएगा।

इन मशीनों की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इनसे सड़कों की सफाई करते वक्त धूल कम उड़ती है और उससे प्रदूषण कम होता है। इन मशीनों से रात के वक्त सड़कों की सफाई की जाएगी और ये मशीनें रोज 5 से 10 किमी की वर्किंग स्पीड से करीब 30 किमी एरिया में सफाई कर सकेंगी। 6 नई मशीनों को मिलाकर अब एनडीएमसी के पास ऐसी 8 मशीनें हो गई हैं।

http://navbharattimes.indiatimes.com/metro/delhi/politics/kejriwal-promises-to-change-delhi-in-just-four-years/articleshow/47545525.cms

Have something to say? Post your comment
More Delhi Election News