Tuesday, June 15, 2021
Follow us on
Download Mobile App
BREAKING NEWS
शिक्षा को जन आंदोलन बनाना मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का है सपना - मनीष सिसोदियादिल्ली सरकार की अनूठी पहल, विदेश यात्राओं पर जाने वाले नागरिकों के लिए शुरू किया स्पेशल वैक्सीनेशन सेंटरवैक्सीनेशन केंद्रों का निरीक्षण किया जा रहा है, सभी जगहों से सकारात्मक रूझान मिल रहे है- गोपाल रायसंयोजक केजरीवाल ने अहमदाबाद में किया प्रदेश स्तरीय कार्यालय का उद्घाटन, वरिष्ठ पत्रकार इसूदान AAP में शामिलकोविड काल का बिजली बिल माफ़ और दिल्ली की तर्ज पर 200 यूनिट तक फ़्री बिजली की मांग को लेकर सड़कों पर AAPदिल्ली पर्यावरण मंत्री ने पौधों के निशुल्क वितरण का लिया जायजा सैनिटाइजर, ऑक्सीजन सिलिंडर, ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, वैक्सीन, थर्मामीटर, ऑक्सीमीटर पर खत्म हो जीएसटी - सिसोदिया दिल्ली सरकार युवाओं के भविष्य को लेकर हैं गंभीर - महिला एवं बाल विकास मंत्री
National

भाजपा के भ्रष्टाचार से परेशान होकर कापसहेड़ा से पार्षद आरती और पूर्व पार्षद अनिल AAP में शामिल

January 18, 2021 07:00 PM

नई दिल्ली: भाजपा शासित एमसीडी में भ्रष्टाचार से परेशान होकर कापसहेड़ा वार्ड से भाजपा की पार्षद आरती यादव और पूर्व पार्षद अनिल यादव शनिवार(16 जनवरी) को आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए। ‘आप’ की वरिष्ठ महिला नेता एवं कालकाजी विधायिका आतिशी ने दोनों नेताओं को टोपी-पटका पहनाकर पार्टी में स्वागत किया, और कहा कि एमसीडी के भ्रष्टाचार से भाजपा के नेता परेशान हो गए हैं और काम की राजनीति करने लिए आम आदमी पार्टी में शामिल हो रहे हैं। दिल्ली के लोग भाजपा शासित एमसीडी मॉडल और ‘आप’ के दिल्ली मॉडल की तुलना कर रहे हैं। भाजपा एमसीडी में सिर्फ भ्रष्टाचार करती है, जबकि अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में दिल्ली सरकार सिर्फ काम करती है।

भाजपा शासित एमसीडी के भ्रष्टाचार से भाजपा के नेता परेशान हो गए हैं और अब काम की राजनीति करने लिए आम आदमी पार्टी में शामिल हो रहे हैं- आतिशी

इस दौरान विधायक आतिशी ने कहा कि पिछले 14 साल से एमसीडी में भाजपा की सरकार है। दिल्ली वालों ने भाजपा का जो 14 साल का एमसीडी राज है, वो देख लिया है कि उसका क्या नतीजा है। उसका यह नतीजा है कि दिल्ली कूड़े का ढेर बनी हुई है, दिल्ली में पार्किंग की बहुत बड़ी समस्या है, कॉलोनियों के अंदर सड़कें टूटी हुई हैं। एमसीडी के स्कूल बदहाल है, वहां पर बच्चों को पढ़ना लिखना भी नहीं आता है। यह भाजपा का एमसीडी में 14 साल के राज का रिपोर्ट कार्ड है। पिछले 14 साल में भाजपा ने एमसीडी में सिर्फ भ्रष्टाचार किया है। दिल्ली का हर व्यक्ति जानता है कि भाजपा शासित एमसीडी ऊपर से लेकर नीचे तक भ्रष्टाचार में लिप्त है। चाहे हाउस टैक्स में घोटाला हो, सफाई मशीन का घोटाला हो, डेंगू की दवा का घोटाला हो, ढाई हजार करोड़ का घोटाला हो या भाजपा के नेताओं का लेंटर में भ्रष्टाचार हो। एमसीडी में बैठी भाजपा के नेता आम जनता को परेशान करते हैं। पूरी दिल्ली को पता है कि भाजपा भ्रष्टाचार में लिप्त है।

दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी की अरविंद केजरीवाल की सरकार है, जिसने पिछले 5 सालों में बिजली, पानी, शिक्षा, स्वास्थ्य और महिलाओं के लिए फ्री बस यात्रा आदि जो किया है, उससे पूरी दिल्ली की जनता लाभान्वित हुई है। दिल्ली के लोग आज एमसीडी में भाजपा की सरकार बनाम दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार की तुलना करते हैं। पिछले सालों में जब दोनों की तुलना की जाती है, तो साफ नजर आता है कि भाजपा सिर्फ भ्रष्टाचार करती है और अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में ‘आप’ की दिल्ली सरकार सिर्फ काम करती है। यही कारण है कि कई नेता भाजपा और कांग्रेस छोड़कर आज आम आदमी पार्टी में शामिल हो रहे हैं। क्योंकि उन्हें साफ दिख रहा है कि अगर वो ईमानदार, काम की राजनीति और जनता की सेवा करना चाहते हैं तो उसके लिए एक ही पार्टी है, जहां पर यह संभव है और उसका नाम है आम आदमी पार्टी। ‘आप’ में लोगों के हक में काम होते हैं।

दिल्ली के लोग भाजपा के एमसीडी मॉडल और आम आदमी पार्टी के दिल्ली मॉडल की तुलना कर रहे हैं, भाजपा एमसीडी में सिर्फ भ्रष्टाचार करती है और अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में दिल्ली सरकार सिर्फ काम करती है- आतिशी

आतिशी ने कहा कि आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल जी के कामों से प्रभावित होकर शनिवार को कापसहेड़ा वार्ड से भाजपा की वर्तमान पार्षद आरती यादव, भारतीय जनता पार्टी तो छोड़कर आम आदमी पार्टी में शामिल हो रही हैं। उन्हें लगता है कि भाजपा पिछले 14 साल से भ्रष्टाचार कर रही है। वे अब उस भ्रष्टाचार को सहन नहीं पा रही हैं। उनको लगता है कि दिल्ली की जनता के हित में काम होना चाहिए। उन्होंने कहा कि सीएम अरविंद केजरीवाल ने पिछले 5 सालों में बिजली, पानी, शिक्षा, स्वास्थ्य क्षेत्र में अच्छा काम किया है। उसको देखते हुए आरती यादव ने यह फैसला लिया है। आरती यादव जी 2017 कापासेड़ा वार्ड से पार्षद चुनी गई थीं। अभी साउथ एमसीडी में हाउस टैक्स कमेटी की उपाध्यक्ष हैं। उनके साथ-साथ पूर्व पार्षद अनिल यादव भी भाजपा को छोड़कर आम आदमी पार्टी में शामिल हो रहे हैं। अनिल यादव कापासेड़ा वार्ड से 2007 से 2012 तक पार्षद रहे हैं। उस दौरान 2010 से 2012 में वह नगर निगम के नजफगढ़ जोन के उपाध्यक्ष रहे हैं। वह अभी भाजपा के जिला संगठन मंत्री के पद पर हैं। दोनों नेता भाजपा के भ्रष्टाचार, किसान विरोधी नीतियों और एमसीडी में 14 साल के शासन में जनता के लिए काम नहीं होने से परेशान होकर आम आदमी पार्टी में आए हैं। इन दोनों नेताओं का आम आदमी पार्टी में स्वागत है।

आम आदमी पार्टी में शामिल होन वाले नेताओं का संक्षिप्त परिचय-

आरती यादव- वह 2017 में कपसेरा वार्ड से निर्दलीय पार्षद चुनी गईं। लोकसभा चुनाव से पहले 2019 में भाजपा में शामिल हो गईं। वर्तमान में वह भाजपा शासित एसडीएमसी की हाउस टैक्स कमेटी की उपाध्यक्ष हैं।
अनिल यादव- वह 1989 से भाजपा से जुड़े हुए हैं। वर्तमान में जिले में भाजपा के संगठन मंत्री का पद संभाल रहे हैं। वह 2007-2012 के दौरान कापसहेड़ा वार्ड से पार्षद रहे। 2010 से 2012 तक एसडीएमसी के नजफगढ़ जोन के उपाध्यक्ष रहे थे।

Have something to say? Post your comment
More National News
शिक्षा को जन आंदोलन बनाना मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का है सपना - मनीष सिसोदिया
दिल्ली सरकार की अनूठी पहल, विदेश यात्राओं पर जाने वाले नागरिकों के लिए शुरू किया स्पेशल वैक्सीनेशन सेंटर
वैक्सीनेशन केंद्रों का निरीक्षण किया जा रहा है, सभी जगहों से सकारात्मक रूझान मिल रहे है- गोपाल राय
संयोजक केजरीवाल ने अहमदाबाद में किया प्रदेश स्तरीय कार्यालय का उद्घाटन, वरिष्ठ पत्रकार इसूदान AAP में शामिल
कोविड काल का बिजली बिल माफ़ और दिल्ली की तर्ज पर 200 यूनिट तक फ़्री बिजली की मांग को लेकर सड़कों पर AAP
दिल्ली पर्यावरण मंत्री ने पौधों के निशुल्क वितरण का लिया जायजा
सैनिटाइजर, ऑक्सीजन सिलिंडर, ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, वैक्सीन, थर्मामीटर, ऑक्सीमीटर पर खत्म हो जीएसटी - सिसोदिया
दिल्ली सरकार युवाओं के भविष्य को लेकर हैं गंभीर - महिला एवं बाल विकास मंत्री
कक्षा 6 से 9 की एडमिशन प्रक्रिया के लिए रजिस्ट्रेशन 11 जून से शुरू - मनीष सिसोदिया
ऑनलाइन डिलीवरी करने वालों के वैक्सीनेशन को प्राथमिकता