Tuesday, June 15, 2021
Follow us on
Download Mobile App
BREAKING NEWS
शिक्षा को जन आंदोलन बनाना मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का है सपना - मनीष सिसोदियादिल्ली सरकार की अनूठी पहल, विदेश यात्राओं पर जाने वाले नागरिकों के लिए शुरू किया स्पेशल वैक्सीनेशन सेंटरवैक्सीनेशन केंद्रों का निरीक्षण किया जा रहा है, सभी जगहों से सकारात्मक रूझान मिल रहे है- गोपाल रायसंयोजक केजरीवाल ने अहमदाबाद में किया प्रदेश स्तरीय कार्यालय का उद्घाटन, वरिष्ठ पत्रकार इसूदान AAP में शामिलकोविड काल का बिजली बिल माफ़ और दिल्ली की तर्ज पर 200 यूनिट तक फ़्री बिजली की मांग को लेकर सड़कों पर AAPदिल्ली पर्यावरण मंत्री ने पौधों के निशुल्क वितरण का लिया जायजा सैनिटाइजर, ऑक्सीजन सिलिंडर, ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, वैक्सीन, थर्मामीटर, ऑक्सीमीटर पर खत्म हो जीएसटी - सिसोदिया दिल्ली सरकार युवाओं के भविष्य को लेकर हैं गंभीर - महिला एवं बाल विकास मंत्री
National

जीएनएम छात्राओं ने ‘आप’ सांसद संजय सिंह से लगाई गुहार, प्रवक्ता बबलू प्रकाश को सौंपा ज्ञापन

January 13, 2021 03:29 PM

पटना: जीएनएम कोर्स के छात्र-छात्राओं ने आम आदमी पार्टी बिहार के प्रदेश प्रवक्ता बबलू कुमार प्रकाश से मुलाकात की और राज्यसभा सांसद संजय सिंह के नाम से ज्ञापन सौंपकर गुहार लगाई है। अभ्यर्थियों ने कहा कि बिहार की विभिन्न मेडिकल कॉलेजों में संचालित जीएनएम कोर्स 2016-19 की छात्राएं है। बिहार परिचारिका निबंधन परिषद के टालमोल रवैया के कारण परीक्षा परिणाम प्रकाशित नहीं किया गया है, जिसके कारण हजारों जीएनएम अभ्यर्थियों का भावी जीवन अंधकार में जा रहा है।

छात्राओं ने बताया कि राज्य स्वास्थ्य समिति, बिहार के द्वारा 4102 ग्रेड 'ए' नर्स स्टाफ पद के लिए विज्ञापन निकाला गया है, जिसका अंतिम तिथि 20 जनवरी 2021 है। बिहार में जीएनएम कोर्स 2016-19 का सत्र एक साल विलम्ब से चल रहा है, परीक्षा देर से लिया गया, और अब तक रिजल्ट भी जारी नहीं किया गया। परीक्षाफल और रजिस्ट्रेशन के अभाव में बिहार के हजारों जीएनएम छात्र नर्स बहाली के लिए आवेदन नहीं कर पाएंगे। स्वास्थ विभाग एवं बीएनआरसी द्वारा की गई लापरवाही का खामियाजा बिहार के हजारों जीएनएम अभ्यर्थियों को भुगतना पड़ रहा है और एक साजिश के तहत दूसरे राज्यों के जीएनएम छात्राओं को बिहार के सरकारी अस्पतालों में बहाल करने की तैयारी स्वास्थ्य विभाग द्वारा की जा रही है। 

छात्राओं ने बिहार के मुख्यमंत्री से मांग किया है कि स्वास्थ्य विभाग, अबिलम्ब जीएनएम 2016-19 सत्र का परीक्षाफल प्रकाशित करें और राज्य स्वास्थ्य समिति, बिहार के द्वारा निकाले गए विज्ञापन का अंतिम तिथि परीक्षाफल जारी होने तक बढ़ाया जाए ताकि बिहार के हजारो जीएनएम छात्राएं आवेदन कर सके। 

प्रदेश प्रवक्ता बबलू प्रकाश ने कहा कि बीएनआरसी द्वारा बार-बार एक ही गलती दोहराई जा रही है। पूर्व में भी जीएनएम कोर्स 2015-18 के अभ्यर्थियों के साथ इस प्रकार की घटना घटी थी। 'आप' सांसद संजय सिंह के अथक प्रयास के कारण 2015-18 बैच के अभ्यर्थियों को बिहार तकनीकी आयोग द्वारा निकाली गई बहाली में सम्मलित होने का मौका मिला और आज वो सभी अभियार्थी बिहार के अलग-अलग सरकारी अस्पतालों में पदस्थापित है। जीएनएम अभ्यर्थियों की मांगो पर बिहार सरकार अविलंब ध्यान दें और लंबित परीक्षाफल को जल्द प्रकाशित करें, ताकि बिहार के हजारों जीएनएम अभ्यर्थियों को राज्य स्वास्थ्य समिति, बिहार के द्वारा निकाले गए विज्ञापन में शामिल होने का अवसर मिल सके।

Have something to say? Post your comment
More National News
शिक्षा को जन आंदोलन बनाना मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का है सपना - मनीष सिसोदिया
दिल्ली सरकार की अनूठी पहल, विदेश यात्राओं पर जाने वाले नागरिकों के लिए शुरू किया स्पेशल वैक्सीनेशन सेंटर
वैक्सीनेशन केंद्रों का निरीक्षण किया जा रहा है, सभी जगहों से सकारात्मक रूझान मिल रहे है- गोपाल राय
संयोजक केजरीवाल ने अहमदाबाद में किया प्रदेश स्तरीय कार्यालय का उद्घाटन, वरिष्ठ पत्रकार इसूदान AAP में शामिल
कोविड काल का बिजली बिल माफ़ और दिल्ली की तर्ज पर 200 यूनिट तक फ़्री बिजली की मांग को लेकर सड़कों पर AAP
दिल्ली पर्यावरण मंत्री ने पौधों के निशुल्क वितरण का लिया जायजा
सैनिटाइजर, ऑक्सीजन सिलिंडर, ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, वैक्सीन, थर्मामीटर, ऑक्सीमीटर पर खत्म हो जीएसटी - सिसोदिया
दिल्ली सरकार युवाओं के भविष्य को लेकर हैं गंभीर - महिला एवं बाल विकास मंत्री
कक्षा 6 से 9 की एडमिशन प्रक्रिया के लिए रजिस्ट्रेशन 11 जून से शुरू - मनीष सिसोदिया
ऑनलाइन डिलीवरी करने वालों के वैक्सीनेशन को प्राथमिकता