Sunday, December 06, 2020
Follow us on
Download Mobile App
BREAKING NEWS
लाठी खाया अन्नदाता ही सरकार को चलता करेगा, किसान की हर मांग का समर्थन करती है ‘आप’: योगेश्वर शर्माकृषि मंत्री तोमर शीघ्र किसानों से संवाद करें, MSP अध्यादेश लाकर किसानों को विश्वास दिलाएं: सुशील गुप्ताकेजरीवाल सरकार ने स्टेडियमों को जेलों में तब्दील करने से इंकार कर दिल्ली पुलिस को दिया झटका: आपएमसीडी में प्राॅपर्टी टैक्स से संबंधित खातों का ब्यौरा नहीं होने से लूट का पता लगना मुश्किल कामभाजपा की भ्रष्टाचार स्कीमों का खुलासा करेगी AAP, शुरू किया ‘BJP - 181’ अभियान: सौरभ भरद्वाजयूरिया खाद सहकारी सभाओं द्वारा किसानों तक पहुंचाने का प्रबंध करे पंजाब सरकार - कुलतार संधवांहरियाणा-पंजाब सरकारों की आपराधिक लापरवाही की वजह से जलती है पराली, साफ हवा में सांस नहीं ले पा रहे: आतिशीनिकम्मी सरकार के कारण किसानों की खराब हुई फसल, की भरपाई करे कैप्टन सरकार: प्रिंसीपल बुद्ध राम
National

यूपी में कई बड़े नेताओं ने थामा AAP का दामन, सांसद संजय सिंह ने दिलाई पार्टी की सदस्यता

November 18, 2020 11:50 PM

नई दिल्ली: पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई बड़े नेताओं ने बुधवार को आम आदमी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने इन सभी नेताओं को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता दिलाई। सांसद संजय सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश में आम आदमी पार्टी का कारवां लगातार बढ़ता जा रहा है। पिछले कुछ दिनों में कई पार्टियों का आम आदमी पार्टी में विलय हुआ है। कई पार्टियों के तमाम वरिष्ठ और अनुभवी नेता जिन्होंने उत्तर प्रदेश की राजनीति में 20 से 25 साल का योगदान दिया, जिनको काफी अनुभव है, उन्होंने आम आदमी पार्टी ज्वाइन की है। आज उसी क्रम में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के तमाम मजबूत चेहरे आम आदमी पार्टी परिवार में शामिल हुए हैं।

सांसद संजय सिंह आगे कहा कि मैं मुरादाबाद के एआईएमआईएम के पूर्व अध्यक्ष सैयद इशरत अली, संभल के आजाद समाज पार्टी के जिला प्रभारी शाह फैसल, रामपुर से भाजपा के राष्ट्रीय सदस्य फैजी अंसारी, बिजनौर से सामाजिक कार्यकर्ता फैसल अहमद खान, रामपुर के सरफराज अली, रामपुर के ही सपा के पूर्व नगर उपाध्यक्ष और किसान यूनियन के ब्लाक अध्यक्ष मोहम्मद अहमद कादरी और मुरादाबाद से एआईएमआईएम के यूथ विंग के पूर्व जिला अध्यक्ष अहमद वारसी और अन्य सभी लोगों का आम आदमी पार्टी में स्वागत करता हूं। इन सब लोगों का मैं हृदय की गहराइयों से स्वागत और अभिनंदन करता हूं। मुझे पूरी उम्मीद है कि जिस बदलाव की राजनीति के लिए आम आदमी पार्टी बनी है, जिस तरह हम दिल्ली मॉडल के जरिए देश की राजनीति में परिवर्तन कर रहे हैं, जिस तरह हमने शिक्षा बिजली पानी के क्षेत्र में अनुकरणीय बदलाव किया है, उसकी बदौलत आज आम आदमी पार्टी का कारवां लगातार बढ़ रहा है। मैं सभी साथियों का हृदय से अभिनंदन करता हूं, इन लोगों के पार्टी में शामिल होने से आम आदमी पार्टी को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में मजबूती मिलेगी।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए संजय सिंह ने कहा कि योगी आदित्यनाथ ने यूपी में नारा दिया था ‘ना भ्रष्टाचार ना गुंडाराज, अबकी बार भाजपा सरकार’ लेकिन आप आज उत्तर प्रदेश के अखबारों को उठाकर देखेंगे, तो आपका सर शर्म से झुक जाएगा। कहीं 8 साल की बच्ची से बलात्कार, कहीं 10 साल की बच्ची से बलात्कार, तो कहीं 12 साल की बच्ची से बलात्कार की घटनाएं सामने आ रही हैं। यूपी के मुख्यमंत्री के गृह जनपद गोरखपुर में कल 7 साल की बच्ची के मुंह में कपड़ा घुसाकर बलात्कार किया गया। घाटमपुर में 6 साल की बच्ची के साथ सामूहिक बलात्कार हुआ और उसके सीने को काटकर कलेजा निकाल लिया गया। बुलंदशहर में एलएलबी की छात्रा आत्महत्या कर लेती है।

संजय सिंह ने आगे कहा कि पूरे प्रदेश में जिस तरह से बेटियां आत्महत्या करने पर मजबूर हैं। यूपी की महिलाओं और बेटियों को योगी आदित्यनाथ की सरकार से न्याय की उम्मीद नहीं रह गई है। चित्रकूट में बलात्कार पीड़िता की जब एफआईआर दर्ज नहीं हुई तो उसने आत्महत्या कर ली। प्रतापगढ़ में एक लड़की ने न्याय न मिलने की वजह से आत्महत्या कर ली। आज उत्तर प्रदेश में यह क्या हो रहा है?

उन्होंने कहा कि योगी आदित्यनाथ जी महिलाओं और बेटियों को सुरक्षा देने में नाकाम रहे हैं। वह मिशन शक्ति का फर्जी नारा दे रहे हैं। योगी जी विज्ञापनों के जरिए बड़े-बड़े अखबारों में इश्तेहार देकर अपना चेहरा चमका रहे हैं। लखनऊ से लेकर दिल्ली तक मिशन शक्ति का उनका नारा महिलाओं को चिढ़ाता है, यूपी की कानून व्यवस्था को चिढ़ाता है। यूपी के सीएम मिशन शक्ति चला रहे हैं और अपराधी उत्तर प्रदेश में मिशन रेप चला रहे हैं।

संजय सिंह ने आगे कहा कि आए दिन बलात्कार की घटनाओं से उत्तर प्रदेश शर्मसार हो रहा है। यूपी में इस समय बहुत बड़ा कानून व्यवस्था का मामला खड़ा हो गया है। आज यूपी सरकार के लिए एसआईटी सुरक्षा कवच बन चुकी है। यूपी में 69000 शिक्षकों की भर्ती में घोटाला हुआ, उसमें एसआईटी का गठन किया गया, पूरे मामले में क्या हुआ कुछ नहीं पता चला। महोबा के अंदर इंद्रकांत त्रिपाठी की हत्या एसपी करता है, उसमें एसआईटी का गठन किया गया, लेकिन कुछ पता नहीं चला। 800 का ऑक्सीमीटर 5000 में 1600 का ऑक्सीमीटर 13000 में खरीदा गया, एसआईटी का गठन किया गया, पूरे मामले में क्या हुआ कुछ पता नहीं चला।

उन्होंने आगे कहा कि यूपी के सीएम को एसआईटी को लेकर एक स्वेत पत्र जारी करना चाहिए। उनको बताना चाहिए कि जिन मामलों में उन्होंने एसआईटी का गठन किया, उन मामलों में क्या कार्रवाई की गई। कितने लोग जेल गए, कितने लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई, कितने लोगों पर निलंबन की कार्रवाई की गई। अगर यूपी सरकार ऐसा नहीं करती है, तो एसआईटी योगी सरकार के लिए सुरक्षा कवच से ज्यादा कुछ नहीं है, एक सफेद हाथी से ज्यादा कुछ नहीं है।

Have something to say? Post your comment
More National News
भारी मुश्किलों में है आंदोलनकारी किसान, जल्द से जल्द मांगें माने केंद्र सरकार-भगवंत मान
आईपी विश्वविद्यालय में फायर एंड लाइफ सेफ्टी ऑडिट कोर्स शुरू, उपमुख्यमंत्री ने उद्घाटन किया हेपेटाइटिस दिवस पर ई-समारोह में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा- "रोग से हर इंसान की सुरक्षा के लिए दिल्ली सरकार कृतसंकल्प" दिल्ली सरकार ने श्रमिकों की न्यूनतम मजदूरी बढ़ाई, कोरोना संकट में संशोधित मजदूरी का भुगतान के हुए निर्देश
मंत्री सत्येंद्र जैन ने सिंघु बॉर्डर पर किसानों से की मुलाकात, बोले- 'हम आपके किसानों के साथ है'
किसानों के लिए केजरीवाल की सेवा से प्रभावित होकर ‘आप’ में वापस आए विधायक जगतार सिंह जग्गा
सरकार की नीयत साफ हो तो संसद का विशेष सत्र बुलाकर मिनटों में हल हो सकता है किसानों का मसला - भगवंत मान
दिल्ली में भाजपा पार्षद रिश्वत में ₹10लाख लेते रंगे हाथ पकड़े गए - सौरभ भारद्वाज
बीजेपी राज में महिलाओं के लिए महफूज़ नहीं है उत्तराखंड - रजिया बेग ‘आप’ की महिला विंग ने कृषि कानून के विरोध में प्रदर्शन कर रहे किसानों के समर्थन में आईटीओ चौराहे पर ह्यूमन चेन बनाकर विरोध दर्ज कराया