Wednesday, October 28, 2020
Follow us on
Download Mobile App
BREAKING NEWS
गाजीपुर मंडी से निकलने वाले कचरे का इस्तेमाल वेस्ट टू पावर प्लांट में बिजली बनाने के लिए किया जाएगारोजगार दे नहीं पा रहे, होटल में काम करने वालों का उड़ा रहे है मजाक मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र: हिमांशु पुंडीरBJP हेडक्वार्टर घेरने गए ‘आप’ पर जल-तोपों व लाठीचार्ज से किया अत्याचार, दर्जनों नेता पुलिस हिरासत मेंNEET-JEE में सफल दिल्ली की सरकारी स्कूलों के बच्चों और अभिभावकों से मिले सीएम केजरीवाल, बच्चों ने साझा किया अनुभवयोगी सरकार की गलत नीतियों से दुखी होकर गाजियाबाद में वाल्मीकि समाज के लोग हिन्दू धर्म छोड़ने को मजबूरसीएम केजरीवाल ने दिल्ली के LNJP अस्पताल में अत्याधुनिक मल्टी स्पेशियलिटी ब्लॉक की आधारशिला रखीविधायक राघव चड्ढा ने उपराज्यपाल बैजल से मुलाकात कर पूर्व-सैनिकों के परिवारों की मदद की अपील कीगंगा-यमुना के उद्गम प्रदेश में पीने के पानी को आंदोलन, त्रिवेंद्र सरकार की बड़ी नाकामी: पिरसाली
National

पंजाब को राजनैतिक सैर-सपाटे वाला स्थान न समझें राहुल गांधी - ‘आप’

October 18, 2020 11:44 PM

चण्डीगढ़: आम आदमी पार्टी पंजाब ने कांग्रेसी ‘युवराज’ राहुल गांधी ने पंजाब विधान सभा के विशेष अधिवेशन के बारे में टिप्पणी कर इसका मजाक उड़ाया है। ‘आप’ का दोष है कि मोदी सरकार के किसान विरोधी कानूनों के विरुद्ध संसद में बोलने से भागे राहुल गांधी अब पंजाब विधान सभा के द्वारा राजनैतिक रोटियां सेकने की हासोहीण कोशिश कर रहे हैं। पार्टी हैडक्वाटर से जारी संयुक्त बयान के द्वारा पार्टी के सीनियर नेता और विधायक कुलतार सिंह संधवां, प्रो. बलजिन्दर कौर, जै सिंह रोड़ी और कुलवंत सिंह पंडोरी ने पंजाब के कांग्रेसियों को पूछा कि जब संसद में कृषि विरोधी काले कानून पास किये जा रहे थे, तब राहुल गांधी संसद में गैर उपस्थित क्यों रहे?

‘आप’ विधायकों ने कांग्रेसियों से पूछा, राहुल गांधी ने कृषि बिलों के विरुद्ध संसद में क्यों नहीं की आवाज बुलंद?

कुलतार सिंह संधवां और जै सिंह रोड़ी ने कहा कि संसद और विधान सभा की ताकत की तुलना करना बिल्कुल बचकाना ख्याल है। बतौर कांग्रेसी ‘युवराज’ यदि राहुल गांधी अपने संसद और राज्य सभा सदस्यों का नेतृत्व करते हुए संसद में आवाज बुलंद करते तो उसका प्रभाव मायने रखता होता, परंतु कांग्रेस राहुल गांधी की ओर से संसद में की नालायकी पर पंजाब विधान सभा के द्वारा पर्दा नहीं डाल सकती।

प्रो. बलजिन्दर कौर और कुलवंत सिंह पंडोरी ने कहा कि राहुल गांधी को शो-पीस बना कर कांग्रेस किसानों खासकर पंजाब के किसानों की भावनाओं के साथ खेलने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कांग्रेस को चेतावनी दी कि राहुल गांधी अपनी राजनैतिक मौकाप्रस्ती के लिए पंजाब की सरजमीं को ‘राजनैतिक सैर-सपाटे’ वाले स्थान की तरह इस्तेमाल करने की कोशिश न करें और स्पष्ट करें कि 2019 लोक सभा चुनाव के लिए कांग्रेस के मैनीफैस्टो में कृषि के बारे में किए वायदे और मोदी के काले कानूनों में क्या फर्क है?

जिक्रयोग्य है कि राहुल गांधी ने कहा है कि पार्लियामेंट में किसानों की आवाज को दबाया गया है अब पंजाब विधान सभा में किसानों की आवाज को बुलंद किया जाएगा।

Have something to say? Post your comment
More National News
गाजीपुर मंडी से निकलने वाले कचरे का इस्तेमाल वेस्ट टू पावर प्लांट में बिजली बनाने के लिए किया जाएगा
उत्तराखंड के गांवों से बहेगी 2022 में बदलाव की बयार - कलेर
अब भाजपा गुंडागर्दी पर उतर आई है, डाॅक्टरों को वेतन देने की बजाय प्रताड़ित कर रही- दुर्गेश पाठक
त्रिवेंद्र भी हरीश की तरह ‘एकला चलो’ की राह पर: आप
रोजगार दे नहीं पा रहे, होटल में काम करने वालों का उड़ा रहे है मजाक मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र: हिमांशु पुंडीर
BJP हेडक्वार्टर घेरने गए ‘आप’ पर जल-तोपों व लाठीचार्ज से किया अत्याचार, दर्जनों नेता पुलिस हिरासत में
एक तरफ देश त्योहार मना लूंगा दूसरी तरफ एमसीडी के कर्मचारी सैलरी का इंतजार कर रहे हैं
दलित दिव्यांग को पुलिस द्वारा प्रताड़ित करने के मामले में कोर्ट का रुख करेंगे आप सांसद संजय सिंह सांसद ने राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग में लिखित शिकायत कार्यवाही की मांग
CM केजरीवाल ने सीलमपुर शास्त्री पार्क फ्लाईओवर का उद्घाटन किया, ईमानदारी से काम कर जनता के 53करोड़ रुपए बचाए
NEET-JEE में सफल दिल्ली की सरकारी स्कूलों के बच्चों और अभिभावकों से मिले सीएम केजरीवाल, बच्चों ने साझा किया अनुभव