Friday, October 23, 2020
Follow us on
Download Mobile App
BREAKING NEWS
उत्तराखंड में बीजेपी प्रदेश समिति सदस्य योगेन्द्र चौहान ने सैकड़ों समर्थकों के साथ ज्वाइन की ‘आप’महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने किया आपत्तिजनक ट्वीट, AAP की आतिशी ने की तत्काल हटाने की मांगसमाज को नफरत और चारित्रिक पतन के खिलाफ खड़ा करने में भूमिका निभाए कला-संस्कृति : सिसोदियासभी सरकारों में इच्छा शक्ति हो, तो पराली को एक अवसर में बदल सकते हैं, इस पर राजनीति नहीं होनी चाहिए- सीएम केजरीवालBJP प्रदेश अध्यक्ष ने माना, उनके पार्षद भ्रष्टाचार में लिप्त, MCD चुनाव में नए चेहरों को मौका देंगे- दुर्गेश पाठकपंजाब को राजनैतिक सैर-सपाटे वाला स्थान न समझें राहुल गांधी - ‘आप’जिस बुनियाद पर खड़ा होगा आधुनिक BJP कार्यालय, उस जमीन की जांच होनी चाहिए - उमा सिसोदियाएमसीडी अपने अस्पतालों को केजरीवाल सरकार को न सौंपकर जनता के साथ धोखा कर रही है- दुर्गेश पाठक
National

कारगिल सोसायटी द्वारका में तोड़ी गई दुकानों को 48घण्टे में सही कराए, अन्यथा ‘आप’ करेगी BJP नेताओं का घेराव

October 12, 2020 08:41 AM
नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और विधायक दिलीप पांडेय और विधायक गुलाब सिंह ने द्वारका में स्थित कारगिल सोसाइटी दैनिक वस्तुओं की दुकानों में तोड़फोड़ करने पर भाजपा की जमकर आलोचना की। इस सोसायटी में सेवानिवृत्त और दिवंगत सैन्य अधिकारियों के परिवार रहते हैं। दिलीप पांडेय ने कहा कि सोसायटी की दुकानों को बिना नोटिस दिए तोड़ा गया। भाजपा शासित एमसीडी कारगिल सोसायटी की तोड़ी गई दुकानों को 48 घंटे के अंदर ठीक करा कर दे, अन्यथा आम आदमी पार्टी एमसीडी के मेयर व पार्षद, सांसद और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष का घेराव करेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा को अपनी इस कार्रवाई के लिए शहीदों के सभी परिवारों से बिना शर्त माफी मांगनी चाहिए। साथ ही भाजपा हमें बताए कि उसे सैन्य परिवारों को परेशान करने और बाहर निकालने के लिए बिल्डर लॉबी से कितने पैसे मिले हैं? वहीं मटियाल विधानसभा से विधायक गुलाब सिंह ने कहा कि भाजपा शासित एमसीडी के अधिकारियों ने दुकानें तोड़ने का विरोध करने पर सैन्य परिवार की महिलाओं के साथ दुव्र्यवहार किया।
 
आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं विधायक दिलीप पांडेय और मटियाला विधानसभा से विधायक गुलाब सिंह ने पार्टी मुख्यालय पर आज संयुक्त रूप से एक प्रेस वार्ता को संबोधित किया। प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए विधायक दिलीप पांडे ने कहा कि आप सभी की जानकारी में होगा कि द्वारका सेक्टर-18 के अंदर 2003 में परम आदरणीय कविकुल शिरोमणि स्वर्गीय श्री अटल बिहारी वाजपेई जी ने देश की रक्षा करते शहीद हुए जवानों, जिन्होंने अपनी मातृभूमि के लिए अपने प्राण गवाएं, उनके परिवार की चिंता करते हुए कारगिल सोसाइटी नाम से एक रेजिडेंशियल कांप्लेक्स का निर्माण किया गया। इस प्रयास को बहुत सराहा गया और जिस प्रयास को पूरे देश ने, पूरी सेना ने, सामाजिक और राजनीतिक जगत ने सराहा कि सिर पर छत देने का नेक काम किया गया है। आज स्वर्गीय अटल जी के उस सपने को अपने जूते की नोंक पर रख कर दिल्ली के अंदर भारतीय जनता पार्टी और भाजपा शासित निगम ने देश, देश के जवानों का और देशभक्ति का मजाक बना कर रख दिया है। जो सोसाइटी शहीदों के परिवारों के रहने के लिए बनी, वहां रहने के लिए घर के साथ-साथ उनकी दैनिक आवश्यकताएं पूरी हो सकें, इस बाबत वहां पर दुकानें भी बनी। यह बात पूरी दिल्ली जानती है कि दिल्ली के अंदर चाहे दुकान हो या मकान हो, हर लेंटर पर पैसा खाने के लिए भूखे भेड़ियों की तरह अपने एजेंट छोड़ने वाली बीजेपी ने एक शर्मनाक हरकत की और यहां की दुकानें तुड़वाने का काम शुरू कर दिया। ए भाजपा के नेताओं ने बिल्डरों के साथ मिल कर ऐसा नेक्सस बनाया है जिसने मातृभूमि के लिए अपनी जान दे दी, उसकी भूमि छिन रहे हैं। 
 
 
दिलीप पांडेय ने कहा कि यह कैसा विरोधाभास है? भारतीय जनता पार्टी के दोहरे चरित्र को यह विरोधाभास उजागर भी करता है कि जिन जवानों ने देश के लिए खून बहाया, आप उनके परिवार के लोगों को खून के आंसू रोने पर मजबूर कर रहे हैं। आप चंद कागज के टुकड़ों के लिए देश की अस्मिता पर न्यौछावर होने वाले जो शहीद थे, उनकी विधवा हैं, उनके परिवार के अन्य लोग हैं, आप उनके ऊपर फर्जी केस और मुकदमे करवा रहे हैं। बिल्डरों के साथ मिलकर गुंडई कर के दबाव बना कर उनके फ्लैट बिकवा रहे हैं, उनकी दुकान तुड़वा रहे हैं। यह कौन सी देशभक्ति है? यहां भाजपा के सांसद हैं, भाजपा के अध्यक्ष हैं, भाजपा के मेयर हैं, इन सभी से मैं पूछना चाहता हूं कि वहां के बिल्डरों ने आपकी जेब में कितने पैसे ठूंस दिए कि छद्म देशभक्ति का दिखावा भी आप से नहीं किया जा सका। आप शहीदों के परिवारों को बेघर करने पर तुले हुए हैं, उनका सुकून और चैन छीनने पर तुले हुए हैं, उनकी दुकानें तुड़वा रहे हैं, उन्हें खून के आंसू रुलाने पर मजबूर कर रहे हैं, ऐसे दर्जनों परिवार हैं, जो भय के साए में जी रहे हैं और ऐसे सैकड़ों परिवार हैं, जो भाजपा और बिल्डरों की लाबी के दबाव में डर के मारे वहां से चले गए। मैं खुद दो दर्जन ऐसे परिवारों से मिला, जिसमें भारतीय जनता पार्टी के स्थानीय गुंडों ने उस परिवार के ऊपर फर्जी मुकदमे दर्ज करा रखे हैं। इन लोगों ने वहां पर खुलेआम गुंडे रखी है।
 
विधायक दिलीप पांडेय ने कहा कि आम आदमी पार्टी शहीदों के परिवारों का यह अपमान कतई बर्दाश्त नहीं करेगी। हम साफ-साफ शब्दों में कहना चाहते हैं कि शहीदों के ताबूत में घोटाला करने वाली पार्टियों दिल्ली के अंदर जांबाज देशभक्त शहीदों के परिवारों की अस्मिता से कतई भी खिलवाड़ नहीं करने दिया जाएगा। हम पूछना चाहते हैं कि भाजपा के लोग, प्रदेश अध्यक्ष, सांसद बताएं कि शहीदों के परिवारों को परेशान करने के लिए कितने पैसे में डील हुई? उनके घरों को तोड़ने के लिए, उनको मजबूर करके वहां से बाहर भगाने के लिए, स्थानीय बिल्डरों से कितने पैसे खाए? ताबूत में दलाली करने वालों कम से कम जो जो जवान शहीद हो गए, उनके परिवारों को सुकून से जीने तो दो। आज मीडिया के माध्यम से भारतीय जनता पार्टी के पार्षद, मेयर, प्रदेश अध्यक्ष, क्षेत्रीय सांसद और शीर्ष नेतृत्व से स्पष्ट दो टूक कहना चाहते हैं की जो दुकानें तोड़ी गई हैं, आम आदमी पार्टी आप को 48 घंटे की मोहलत देती है। 2 दिन के अंदर उन दुकानों को रिस्टोर किया जाए, बिजनेस पूर्व की तरह बहाल किया जाए। दूसरा, देश के लिए कुर्बान होने वाले परिवारों के साथ, उनकी अस्मिता के साथ जो आपने घिनौनी हरकत की है, जो खिलवाड़ किया है, उनको डरा धमका कर बिल्डरों के साथ मिलकर उनके घरों और दुकानों पर कब्जा करने की कोशिश की है, उसे रोकते हुए उन परिवारों से आप हाथ जोड़कर माफी मांगिए। उनसे कहिए कि आप शर्मिंदा हैं। आप यह कहिए कि चंद कागज के टुकड़ों के लालच में आपने अपना ईमान बिल्डरों के पास गिरवी रख दिया है। अगर ऐसा नहीं होने पर 2 दिन बाद आम आदमी पार्टी दिल्ली प्रदेश का संगठन देश की अस्मिता से खिलवाड़ करने वाले भारतीय जनता पार्टी के पार्षद, मेयर, प्रदेश अध्यक्ष और सांसद, सब के खिलाफ जमीन पर आंदोलन छेड़ेगी और इनका घेराव करेगी। आम आदमी पार्टी तब तक चैन से घर पर चुप नहीं बैठेगी, जो उन्हें 2003 में रहने का अधिकार दिया गया, वह अधिकार उन्हें वापस नहीं मिल जाता है।
 
 
स्थानीय विधायक गुलाब सिंह ने कहा कि द्वारका सेक्टर 18ए में कारगिल अपार्टमेंट का स्थिति है। इस अपार्टमेंट में शहीदों के परिवार रहते हैं। परसों सोसायटी गेट नंबर एक और दो पर तोड़फोड़ की गई, जिसमें मदर डेयरी का बूथ बना था और फल सब्जी की छोटी-छोटी दुकानें बनी थी, उनके सामान तक फेंक दिए गए। पुलिस प्रशासन और निगम के कुछ अधिकारियों ने वीर नारियों के साथ अभद्र व्यवहार किया। यहां तक उनसे कहा गया कि या तो आप यहां से ले जाएं वरना आप को उठाकर जेल में डाल दिया जाएगा। यह शब्द कहीं न कहीं, सबके मन को पीड़ा पहुंचाते हैं, क्योंकि उन परिवारों ने अपने लाल को मां भारती की रक्षा करते हुए शहीद कर दिए। उन्होंने बताया कि 85 साल की एक माताजी वहां रहती हैं, जिनके पति की मौत हो चुकी है और बेटे को देश की रक्षा करते हुए अपने प्राण की आहुति देनी पड़ी। वह वृद्ध माताजी चलने में असमर्थ हैं। दुकानदार उनके घर पर सामान लेकर आते हैं, लेकिन अब स्थिति यह हो गई है कि आस-पड़ोस के लोग मिलकर एक दूसरे की मदद कर रहे हैं। दोनों गेटों पर बुरी तरह से तोड़फोड़ हुई है। किसी तरह से इस कार्रवाई को रोकने के लिए हमने भी लगातार प्रयास किया, लेकिन बिना किसी नोटिस दुकानें तोड़ दी गई। यहां पिछले 15 साल से दुकानें चल रही हैं। वहां पर छोटे छोटे दुकानदार लोगों की सेवा कर रहे हैं और परसों सोसायटी में यह बड़ी कार्रवाई की गई। अगर भारतीय जनता पार्टी शासित एमसीडी अगले 48 घंटे में उन दुकानों को ठीक करा कर नहीं देती है, तो आम आदमी पार्टी कार्यकर्ता एमसीडी के मेयर, स्थानीय पार्षद, सांसद, प्रदेश अध्यक्ष और भारतीय जनता पार्टी के दोहरे चरित्र का पोल खोल अभियान शुरू करेंगे। एक तरफ भाजपा शहीदों का नाम लेकर प्रदेश के अंदर वोट बटोरने का काम करती है और दूसरी तरफ, जीता जागता उदाहरण कारगिल सोसायटी है। कारगिल में इतना बड़ा युद्ध हुआ था, जिसमें हमारे जवान शहीद हुए थे, उन शहीदों के परिवारों को परेशान किया जा रहा है। भारतीय जनता पार्टी पास 48 घंटे का समय है। अन्यथा पूरी दिल्ली का आम आदमी पार्टी का एक-एक कार्यकर्ता बीजेपी के सभी नेताओं का घेराव करेंगे।
Have something to say? Post your comment
More National News
उत्तराखंड में बीजेपी प्रदेश समिति सदस्य योगेन्द्र चौहान ने सैकड़ों समर्थकों के साथ ज्वाइन की ‘आप’
महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने किया आपत्तिजनक ट्वीट, AAP की आतिशी ने की तत्काल हटाने की मांग
प्रस्तावित बिलों की कापी लेने पर अड़ी ‘आप’ सदन में लगाया धरना प्रस्तावित बिलों की कापी लेने पर अड़ी ‘आप’ सदन में लगाया धरना प्रस्तावित बिलों की कापी लेने पर अड़ी ‘आप’ सदन में लगाया धरना
समाज को नफरत और चारित्रिक पतन के खिलाफ खड़ा करने में भूमिका निभाए कला-संस्कृति : सिसोदिया
सभी सरकारों में इच्छा शक्ति हो, तो पराली को एक अवसर में बदल सकते हैं, इस पर राजनीति नहीं होनी चाहिए- सीएम केजरीवाल
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मुहिम 'रेड लाइट ऑन, गाड़ी ऑफ' को दिल्ली वालों से मिल रहा जबरदस्त समर्थन, राजेन्द्र प्लेस मेट्रो स्टेशन की व्यस्त सड़क के रेड लाइट पर लोगों ने बंद की गाड़ियां* दिल्ली सरकार 'युद्ध, प्रदूषण के विरुद्ध' के तहत 21 अक्टूबर से 15 नवंबर तक जमीनी स्तर पर ‘रेड लाइट ऑन, गाड़ी ऑफ’ अभियान शुरू करेगी, रेड लाइट पर वाहन बंद करने के लिए लाल गुलाब देकर गांधीगिरी के जरिए अपील करेंगे - श्री गोपाल राय
BJP प्रदेश अध्यक्ष ने माना, उनके पार्षद भ्रष्टाचार में लिप्त, MCD चुनाव में नए चेहरों को मौका देंगे- दुर्गेश पाठक