Wednesday, October 28, 2020
Follow us on
Download Mobile App
BREAKING NEWS
गाजीपुर मंडी से निकलने वाले कचरे का इस्तेमाल वेस्ट टू पावर प्लांट में बिजली बनाने के लिए किया जाएगारोजगार दे नहीं पा रहे, होटल में काम करने वालों का उड़ा रहे है मजाक मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र: हिमांशु पुंडीरBJP हेडक्वार्टर घेरने गए ‘आप’ पर जल-तोपों व लाठीचार्ज से किया अत्याचार, दर्जनों नेता पुलिस हिरासत मेंNEET-JEE में सफल दिल्ली की सरकारी स्कूलों के बच्चों और अभिभावकों से मिले सीएम केजरीवाल, बच्चों ने साझा किया अनुभवयोगी सरकार की गलत नीतियों से दुखी होकर गाजियाबाद में वाल्मीकि समाज के लोग हिन्दू धर्म छोड़ने को मजबूरसीएम केजरीवाल ने दिल्ली के LNJP अस्पताल में अत्याधुनिक मल्टी स्पेशियलिटी ब्लॉक की आधारशिला रखीविधायक राघव चड्ढा ने उपराज्यपाल बैजल से मुलाकात कर पूर्व-सैनिकों के परिवारों की मदद की अपील कीगंगा-यमुना के उद्गम प्रदेश में पीने के पानी को आंदोलन, त्रिवेंद्र सरकार की बड़ी नाकामी: पिरसाली
National

पटना में ‘आप’ ने आयोजित की मोहल्ला सभा, 2 सूत्री मांग पर कॉलोनी वासियों ने CM को भेजा प्रस्ताव

September 20, 2020 10:20 PM

पटना: बहादुरपुर हाउसिंग कॉलोनी के फ्लैट में सालों से रह रहे लोगों की समस्या के निदान के लिए भूतनाथ रोड के वार्ड 46 के LIG सेक्टर 3 में आम आदमी पार्टी ने आम सभा व मोहल्ला सभा का आयोजन किया। सभा की अध्यक्षता स्थानीय पार्षद प्रतिनिधि सनोज कुमार ने किया। आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता बबलू प्रकाश ने बताया कि बहादुरपुर हाउसिंग कॉलोनी के फ्लैट्स में हजारों परिवार बीते 25 से 30 वर्षों से रह रहे हैं। इसी इलाके में उनका मतदाता सूची में नाम है, मतदाता पहचान पत्र, आधार कार्ड और अन्य जरूरी कागजात भी इसी पते पर बने हैं, इसके बावजूद बिहार सरकार उन्हें अवैध घोषित बता रही है। स्थानीय लोगों को फ्लैट का मालिकाना हक दिलाने हेतु मोहल्ला सभा का आयोजन कर 2 सूत्री मांग का प्रस्ताव तैयार मुख्यमंत्री बिहार को भेजी गई।

मोहल्ला सभा का संचालन कर रहे स्थानीय निवासी जय प्रकाश ने 2 सूत्री प्रस्ताव को पढ़ा, जिसमें 1. बिहार राज्य आवास बोर्ड पटना द्वारा जो भी आवंटित मकान है, उसे आवास बोर्ड द्वारा निर्धारित पुराने मूल्य पर आवंटितो को आवंटित किया जाए। 2. हाउसिंग कॉलोनी में आवंटित लोगों के अलावे जो परिवार आवास बोर्ड के फ्लैट में विगत 20-25 वर्षों से रह रहे हैं। जिनके नाम से वोटर कार्ड, बिजली कनेक्शन, राशन कार्ड उक्त पते पर है। वेसे तमाम लोगों को आवास बोर्ड पूर्व में निर्धारित मूल्य पर फ्लैट में रह रहे लोगों के नाम से आवंटित की जाए। प्रस्ताव को सुनकर सभा में मौजूद सैकड़ों लोगों ने हाथ उठाकर सर्वसम्मति से प्रस्ताव को पास किया।

मोहल्ला सभा में आम आदमी पार्टी, कुम्हरार विधानसभा क्षेत्र के अध्यक्ष सुयश कुमार ज्योति, मीडिया प्रभारी सतीश कुमार, रवि कुमार, विक्की कुमार, दिलीप कुमार, रंजीत कुमार, दिनेश प्रसाद, उषा देवी, रेखा वर्मा, धनंजय, जितेंद्र, अमित मेहता, मो० चांद आदि सहित सैकड़ो लोग मौजूद रहे। धन्यबाद ज्ञापन दिलीप कुमार ने किया।

Have something to say? Post your comment
More National News
गाजीपुर मंडी से निकलने वाले कचरे का इस्तेमाल वेस्ट टू पावर प्लांट में बिजली बनाने के लिए किया जाएगा
उत्तराखंड के गांवों से बहेगी 2022 में बदलाव की बयार - कलेर
अब भाजपा गुंडागर्दी पर उतर आई है, डाॅक्टरों को वेतन देने की बजाय प्रताड़ित कर रही- दुर्गेश पाठक
त्रिवेंद्र भी हरीश की तरह ‘एकला चलो’ की राह पर: आप
रोजगार दे नहीं पा रहे, होटल में काम करने वालों का उड़ा रहे है मजाक मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र: हिमांशु पुंडीर
BJP हेडक्वार्टर घेरने गए ‘आप’ पर जल-तोपों व लाठीचार्ज से किया अत्याचार, दर्जनों नेता पुलिस हिरासत में
एक तरफ देश त्योहार मना लूंगा दूसरी तरफ एमसीडी के कर्मचारी सैलरी का इंतजार कर रहे हैं
दलित दिव्यांग को पुलिस द्वारा प्रताड़ित करने के मामले में कोर्ट का रुख करेंगे आप सांसद संजय सिंह सांसद ने राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग में लिखित शिकायत कार्यवाही की मांग
CM केजरीवाल ने सीलमपुर शास्त्री पार्क फ्लाईओवर का उद्घाटन किया, ईमानदारी से काम कर जनता के 53करोड़ रुपए बचाए
NEET-JEE में सफल दिल्ली की सरकारी स्कूलों के बच्चों और अभिभावकों से मिले सीएम केजरीवाल, बच्चों ने साझा किया अनुभव