Monday, September 21, 2020
Follow us on
Download Mobile App
BREAKING NEWS
‘आप’ प्रदेश उपाध्यक्ष भानुप्रकाश ने स्वास्थ्य कर्मियों की हड़ताल को लेकर मंत्री टीएस पर किया पलटवारपटना में ‘आप’ ने आयोजित की मोहल्ला सभा, 2 सूत्री मांग पर कॉलोनी वासियों ने CM को भेजा प्रस्तावलोगों के सामूहिक प्रयासों से पिछले साल की तरह इस बार भी डेंगू को हराने में मदद मिलेगी: केजरीवाल‘आप’ ने तीन अहम नियुक्तियों का किया ऐलान, बरसट, नीना मित्तल और सुखी को मिली नई जिम्मेवारियांमोदी सरकार के हाथ में हैं शाही परिवार और बादलों की दुखती रग - हरपाल सिंह चीमाकिसानों के साथ कृषि बिल के नाम पर छलावा : ‘आप’दिल्ली सरकार ने ‘हर रविवार डेंगू पर वार’ अभियान में दिल्लीवासियों से सहयोग की अपील कीकृषि बिल के विरुद्ध वोट डालने के बारे में कोरा झूठ बोल रहे हैं सुखबीर सिंह बादल - भगवंत मान
National

दिल्ली सरकार औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने और आसानी से व्यापार करने के उपाय करने के लिए प्रतिबद्ध- सत्येंद्र जैन

September 09, 2020 11:58 PM

नई दिल्ली: दिल्ली के उद्योग मंत्री सत्येंद्र जैन ने बुधवार को कहा कि दिल्ली सरकार औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने के लिए और व्यापार को आसान बानने के उपाय करने के लिए प्रतिबद्ध है। सीआईआई(भारतीय उद्योग परिसंघ) के दिल्ली बिजनेस वीक सेशन में मुख्य वक्ता के तौर पर श्री जैन ने कहा कि उद्योगों पर दीर्घ कालिक प्रभाव से बचने के लिए उपभोक्ताओं में विश्वास बहाली की दिशा में काम करना समय की जरूरत है। श्री जैन ने कहा कि दिल्ली सरकार ने लोगों में विश्वास को बहाल करने और महामारी से संभलने के लिए बिजली, पानी और अन्य प्रमुख आवश्यक सेवाओं पर सब्सिडी बरकरार रखते हुए कई कदम उठाए हैं।

उद्योग पर दीर्घ कालिक प्रभाव से बचने के लिए उपभोक्ताओं में विश्वास बहाली की दिशा में काम करना समय की जरूरत - सत्येंद्र जैन

श्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि कोविड महामारी से बचने के लिए उद्योग द्वारा और उद्योग के लिए मांग पैदा करने की आवश्यकता है। उपभोक्ता कोविड-19 महामारी से उत्पन्न अनिश्चितताओं और असुरक्षाओं से प्रभावित है और उनका औसत खर्च या मांग बहुत कम हो गई थी। उद्योग पर दीर्घ कालिक प्रभाव से बचने के लिए उपभोक्ताओं में विश्वास बहाली की दिशा में काम करना समय की जरूरत है।

मंत्री जैन ने कहा, ‘दिल्ली सरकार ने लोगों में विश्वास को बहाल करने और महामारी से संभलने के लिए बिजली, पानी और अन्य प्रमुख आवश्यक सेवाओं पर सब्सिडी बरकरार रखने हुए कई कदम उठाए हैं। दिल्ली सरकार उद्योगों की मदद करने और व्यवसाय करने में आसान बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि लोगों की बातचीत और हस्तक्षेप को कम करने के प्रयास के साथ हम धीरे-धीरे उद्योग के अनुमोदन और लाइसेंस की प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन प्लेटफार्मों की तरफ बढ़ेंगे।

उन्होंने यह भी सुझाव दिया कि उद्योग को विकास में वापस लाने के लिए कम से कम एक वर्ष के लिए कोई या न्यूनतम सरकारी हस्तक्षेप की मोहलत नहीं हो सकती है। मंत्री जैन ने उद्योग को विशिष्ट उद्योग कृत्यों को पेश करने के लिए आमंत्रित किया, जिन पर ध्यान देने या संशोधन की जरूरत है, ताकि विकास को पटरी पर लाया जा सके और महामारी से बचा जा सके।

दिल्ली उद्योग मंत्री सत्येंद्र जैन भारतीय उद्योग परिसंघ(सीआईआई) के दिल्ली व्यापार सप्ताह सत्र में मुख्य वक्ता रहे...

सीआईआई दिल्ली राज्य कार्यालय द्वारा आयोजित सीआईआई दिल्ली बिजनेस वीक 2020 एक रणनीतिक सहयोग बढ़ाने, दिल्ली और देश के अन्य हिस्सों के हितधारकों के बीच बहुपक्षीय संबंधों को मजबूत करने के लिए एक सप्ताह का वर्चुअल इंटरैक्शन प्लेटफॉर्म है। इस आयोजन में, मंत्री जैन ने मुख्य भाषण दिया। वह सीआईआई दिल्ली बिजनेस वीक 2020 में श्री आदित्य बेरलिया, चेयरमैन सीआईआई दिल्ली और श्री कंवलजीत जवा, सीआईआई दिल्ली के उपाध्यक्ष के साथ औद्योगिक विकास को उत्प्रेरित करने के संबंध में बात कर रहे थे।

Have something to say? Post your comment
More National News
सांसद संजय सिंह पर राजद्रोह का मुकदमा दर्ज किए जाने पर cyss ने खोला यूपी योगी के खिलाफ मोर्चा
‘आप’ प्रदेश उपाध्यक्ष भानुप्रकाश ने स्वास्थ्य कर्मियों की हड़ताल को लेकर मंत्री टीएस पर किया पलटवार
पटना में ‘आप’ ने आयोजित की मोहल्ला सभा, 2 सूत्री मांग पर कॉलोनी वासियों ने CM को भेजा प्रस्ताव
लोगों के सामूहिक प्रयासों से पिछले साल की तरह इस बार भी डेंगू को हराने में मदद मिलेगी: केजरीवाल
‘आप’ ने तीन अहम नियुक्तियों का किया ऐलान, बरसट, नीना मित्तल और सुखी को मिली नई जिम्मेवारियां
मोदी सरकार के हाथ में हैं शाही परिवार और बादलों की दुखती रग - हरपाल सिंह चीमा
किसानों के साथ कृषि बिल के नाम पर छलावा : ‘आप’
दिल्ली सरकार ने ‘हर रविवार डेंगू पर वार’ अभियान में दिल्लीवासियों से सहयोग की अपील की
कृषि बिल के विरुद्ध वोट डालने के बारे में कोरा झूठ बोल रहे हैं सुखबीर सिंह बादल - भगवंत मान
कृषि अध्यादेशों को लेकर राज्यपाल वीपी सिंह से मिलेगा ‘आप’ का शिष्टमंडल