Monday, September 21, 2020
Follow us on
Download Mobile App
BREAKING NEWS
‘आप’ प्रदेश उपाध्यक्ष भानुप्रकाश ने स्वास्थ्य कर्मियों की हड़ताल को लेकर मंत्री टीएस पर किया पलटवारपटना में ‘आप’ ने आयोजित की मोहल्ला सभा, 2 सूत्री मांग पर कॉलोनी वासियों ने CM को भेजा प्रस्तावलोगों के सामूहिक प्रयासों से पिछले साल की तरह इस बार भी डेंगू को हराने में मदद मिलेगी: केजरीवाल‘आप’ ने तीन अहम नियुक्तियों का किया ऐलान, बरसट, नीना मित्तल और सुखी को मिली नई जिम्मेवारियांमोदी सरकार के हाथ में हैं शाही परिवार और बादलों की दुखती रग - हरपाल सिंह चीमाकिसानों के साथ कृषि बिल के नाम पर छलावा : ‘आप’दिल्ली सरकार ने ‘हर रविवार डेंगू पर वार’ अभियान में दिल्लीवासियों से सहयोग की अपील कीकृषि बिल के विरुद्ध वोट डालने के बारे में कोरा झूठ बोल रहे हैं सुखबीर सिंह बादल - भगवंत मान
National

‘प्रवासी मजदूर संघ’ ने केजरीवाल के नाम सौंपा पत्र, बोले- “बिहार की बदहाली को देखते हुए चुनाव में उतरें”

September 04, 2020 08:55 AM

आईएमए हॉल पटना में कल गुरुवार को "प्रवासी मजदूर संघ" के बैनर तले एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें मुख्य रुप से "आम आदमी पार्टी" के वरिये प्रदेश उपाध्यक्ष अंगेश सिंह एवं प्रदेश संगठन सचिव सह प्रदेश उपाध्यक्ष(बिहार डायलॉग) पंकज प्रियदर्शी एवं प्रदेश मीडिया कोऑर्डिनेटर मृणाल कुमार राज को आमंत्रित किया गया। "प्रवासी मजदूर संघ" द्वारा एक खुला पत्र "आप आदमी पार्टी" के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री माननीय अरविंद केजरीवाल जी के नाम से पार्टी पदाधिकारियों को सौंपा गया। पत्र के माध्यम से अरविंद केजरीवाल से यह मांग की गई है कि बिहार की बदहाली को देखते हुए आप बिहार चुनाव में उतरें। सभी प्रवासी भाई आपको चुनाव में विजयी बनाने का काम करेगा।

पत्र में यह भी उल्लेख किया गया है कि किस प्रकार दिल्ली में केजरीवाल जी ने काम किया है, जिससे दिल्ली की जनता को लाभ मिला है और दिल्ली की जनता ने तीसरी बार अरविंद केजरीवाल को मुख्यमंत्री बनाया है। "प्रवासी मजदूर संघ" द्वारा जारी इस पत्र में पिछले तीस वर्षों में बिहार की बदहाली यहां की ध्वस्त शिक्षा व स्वास्थ्य व्यवस्था, बेरोजगारी, पलायन, भष्टाचार, ख़राब कानून व्यवस्था, बाढ़, सड़क, पानी से लेकर हर उस चीज का जिक्र किया गया है, जिससे बिहार सबसे निचले पायदान पर है। इसीलिए केजरीवाल को बिहार आने की ज़रुरत बताई गई है, पत्र प्रवासी मजदूर संघ के अध्यक्ष मोहम्मद मेहराव के द्वारा लिखा गया है।

"आम आदमी पार्टी" के वरिये प्रदेश उपाध्यक्ष अंगेश सिंह ने कहा कि जो "प्रवासी मजदूर संघ" की मांग है, और उनकी इच्छा है इससे माननीय मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को अवगत कराया जाएगा। हम इनका पत्र अपने नेता अरविंद जी को देकर आप लोगों की भावनाओं से अवगत कराने का काम कराएंगे। वहीं संगठन सचिव पंकज प्रियदर्शी ने कहा कि आज बिहार की जनता त्राहि त्राहि कर रही है। हमारे प्रवासी भाइयों ने लॉकडॉन के दौरान बिहार में सब कुछ देखा है। आज बिहार के 50लाख प्रवासी मजदूर बिहार में "आम आदमी पार्टी" की सरकार बनने देखना चाहती है। डेढ़ लाख प्रवासी भाइयों को दिल्ली से हम लोगों ने बिहार भेजने का काम किया। आज वो सभी अरविंद केजरीवाल जी को बिहार में देखना चाहते हैं। इनकी भावनाओं का हम कद्र करते हैं, और पार्टी नेतृत्व से हम लोग बिहार में पार्टी की चुनावी भागीदारी को लेकर बात करेंगे।

साथ ही मृणाल कुमार राज ने कहा कि प्रवासी मजदूरों के साथ जो व्यवहार नीतीश सरकार ने करी है, लॉकडाउन के बीच वो बेहद निंदनीय है। केंद्र सरकार एवं बिहार सरकार ने प्रवासियों को छोड़ दिया भूखे प्यासे मरने के लिए, जिसे देख कर दिल्ली के यशस्वी मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल एवं बिहार प्रभारी सह राज्य सभा सांसद संजय सिंह ने अपने खर्च पर हवाई जहाज से प्रवासियों को बिहार उनके घर तक पहुंचाने का काम किया। 

इस कार्यक्रम की अध्यक्षता मो. मेहराव ने एवं मंच संचालन संजीव ने किया। कार्यक्रम में ज़ोनल उपाध्यक्ष अरविन्द कुमार, अमित कुमार सिंह, बबलू प्रकाश, उमा द्वफ़्तुआर, रंजीत कृष्ण, अजय सिन्हा, आलोक कुमार, बंटी, मोहन, राधा, विश्वास, सन्नी, मनीष और कृष्ण मुरारी सहित अनेकों लोग उपस्थित थे।

Have something to say? Post your comment
More National News
सांसद संजय सिंह पर राजद्रोह का मुकदमा दर्ज किए जाने पर cyss ने खोला यूपी योगी के खिलाफ मोर्चा
‘आप’ प्रदेश उपाध्यक्ष भानुप्रकाश ने स्वास्थ्य कर्मियों की हड़ताल को लेकर मंत्री टीएस पर किया पलटवार
पटना में ‘आप’ ने आयोजित की मोहल्ला सभा, 2 सूत्री मांग पर कॉलोनी वासियों ने CM को भेजा प्रस्ताव
लोगों के सामूहिक प्रयासों से पिछले साल की तरह इस बार भी डेंगू को हराने में मदद मिलेगी: केजरीवाल
‘आप’ ने तीन अहम नियुक्तियों का किया ऐलान, बरसट, नीना मित्तल और सुखी को मिली नई जिम्मेवारियां
मोदी सरकार के हाथ में हैं शाही परिवार और बादलों की दुखती रग - हरपाल सिंह चीमा
किसानों के साथ कृषि बिल के नाम पर छलावा : ‘आप’
दिल्ली सरकार ने ‘हर रविवार डेंगू पर वार’ अभियान में दिल्लीवासियों से सहयोग की अपील की
कृषि बिल के विरुद्ध वोट डालने के बारे में कोरा झूठ बोल रहे हैं सुखबीर सिंह बादल - भगवंत मान
कृषि अध्यादेशों को लेकर राज्यपाल वीपी सिंह से मिलेगा ‘आप’ का शिष्टमंडल