Tuesday, June 15, 2021
Follow us on
Download Mobile App
BREAKING NEWS
शिक्षा को जन आंदोलन बनाना मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का है सपना - मनीष सिसोदियादिल्ली सरकार की अनूठी पहल, विदेश यात्राओं पर जाने वाले नागरिकों के लिए शुरू किया स्पेशल वैक्सीनेशन सेंटरवैक्सीनेशन केंद्रों का निरीक्षण किया जा रहा है, सभी जगहों से सकारात्मक रूझान मिल रहे है- गोपाल रायसंयोजक केजरीवाल ने अहमदाबाद में किया प्रदेश स्तरीय कार्यालय का उद्घाटन, वरिष्ठ पत्रकार इसूदान AAP में शामिलकोविड काल का बिजली बिल माफ़ और दिल्ली की तर्ज पर 200 यूनिट तक फ़्री बिजली की मांग को लेकर सड़कों पर AAPदिल्ली पर्यावरण मंत्री ने पौधों के निशुल्क वितरण का लिया जायजा सैनिटाइजर, ऑक्सीजन सिलिंडर, ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, वैक्सीन, थर्मामीटर, ऑक्सीमीटर पर खत्म हो जीएसटी - सिसोदिया दिल्ली सरकार युवाओं के भविष्य को लेकर हैं गंभीर - महिला एवं बाल विकास मंत्री
National

कैप्टन सरकार के लिए शर्मनाक है कोरोना मरीजों की संभाल हेतु बनाऐ सरकारी केन्द्रों की दयनीय हालत -हरपाल सिंह चीमा

July 23, 2020 11:55 PM

चण्डीगढ़: आम आदमी पार्टी पंजाब के सीनियर नेता और नेता प्रतिपक्ष हरपाल सिंह चीमा ने कोरोना मरीजों के लिए सरकार की ओर से बनाऐ गए कोविड-19 केयर सेंटरों की बेहद घटिया हालत पर चिंता प्रकट करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार की नालायकी और लापरवाही के कारण सरकारी कोरोना केयर सैंटर कोरोना की बीमारी की अपेक्षा भी ज़्यादा खतरनाक रूप धारे हुए हैं।

पार्टी हेडक्वार्टर से जारी बयान के द्वारा हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि बठिंडा, भीखी(मानसा), संघेड़ा(बरनाला) समेत पंजाब के विभिन्न जिलों में स्थापित कोरोना केयर सैंटरों में प्रबंधों का बुरा हाल है। डाक्टर और स्टाफ मरीजों को जरूरत मुताबिक दवा और अटेंड नहीं कर पा रहे, क्योंकि सरकार डाक्टरों और सहायक मैडीकल स्टाफ को जरूरी सुरक्षा किटें भी उपलब्ध नहीं करवा सकी। कोरोना के इलावा जो मरीज अन्य बीमारियों के शिकार थे, उनका ओर भी ज़्यादा बुरा हाल है, क्योंकि इन सरकारी सेंटरों में दवाओं की कमी बड़ी समस्या बनी हुई है। सफाई समेत दूसरे घटिया प्रबंधों के कारण मरीज मानसिक तौर पर टूट रहे हैं। पहला अमृतसर के अस्पताल से हजूरी रागी भाई निर्मल सिंह और अब बठिंडा केयर सैंटर से मरीजों की दुहाई साबित करती है कि कोरोना के नाम पर प्रदेश के लोगों को पाबंदियों में पीस रही पंजाब सरकार कोरोना के मरीजों की संभाल के लिए जरुरी मूलभूत प्रबंध करने में भी असमर्थ रही है।

हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि कैप्टन सरकार को दिल्ली की केजरीवाल सरकार से सबक सीखना चाहिए कि ऐसी आपदा से निपटने के लिए मुख्य मंत्री और सेहत मंत्री समेत पूरी सरकार को कितनी लगन और वचनबद्धता के साथ काम करना पड़ता है। चीमा ने मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह से अपील की है कि यह ‘सिसवा फार्म हाऊस’ से बाहर निकल कर जमीनी हकीकत का सामना करना चाहिए।

Have something to say? Post your comment
More National News
शिक्षा को जन आंदोलन बनाना मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का है सपना - मनीष सिसोदिया
दिल्ली सरकार की अनूठी पहल, विदेश यात्राओं पर जाने वाले नागरिकों के लिए शुरू किया स्पेशल वैक्सीनेशन सेंटर
वैक्सीनेशन केंद्रों का निरीक्षण किया जा रहा है, सभी जगहों से सकारात्मक रूझान मिल रहे है- गोपाल राय
संयोजक केजरीवाल ने अहमदाबाद में किया प्रदेश स्तरीय कार्यालय का उद्घाटन, वरिष्ठ पत्रकार इसूदान AAP में शामिल
कोविड काल का बिजली बिल माफ़ और दिल्ली की तर्ज पर 200 यूनिट तक फ़्री बिजली की मांग को लेकर सड़कों पर AAP
दिल्ली पर्यावरण मंत्री ने पौधों के निशुल्क वितरण का लिया जायजा
सैनिटाइजर, ऑक्सीजन सिलिंडर, ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, वैक्सीन, थर्मामीटर, ऑक्सीमीटर पर खत्म हो जीएसटी - सिसोदिया
दिल्ली सरकार युवाओं के भविष्य को लेकर हैं गंभीर - महिला एवं बाल विकास मंत्री
कक्षा 6 से 9 की एडमिशन प्रक्रिया के लिए रजिस्ट्रेशन 11 जून से शुरू - मनीष सिसोदिया
ऑनलाइन डिलीवरी करने वालों के वैक्सीनेशन को प्राथमिकता