Wednesday, September 23, 2020
Follow us on
Download Mobile App
BREAKING NEWS
किसान विरोधी बिल के खिलाफ 25 सितम्बर को ‘भारत बंद’ में शामिल रहेगी ‘सीवाईएसएस’मोदी सरकार जनता की गाढ़ी कमाई से अखबारों में अंग्रेजी में विज्ञापन देकर अपना चेहरा चमका रही: राघव चड्ढाकिसानों के साथ भद्दा मजाक व फरेबी शरारत है गेहूं के दाम में मामूली वृद्धि - हरपाल सिंह चीमाकिसान बिल के विरोध में आम आदमी पार्टी के सदस्यों ने पटना में किया विरोध प्रदर्शनकिसान विरोधी बिल पास कर भाजपा का किसान हितैषी चेहरा हुआ नंगा : काका बराड़कृषि बिल पर केंद्र की मनमानी, किसानों के अस्तित्व को खतरा - ‘आप’लगातार बढ़ रहा AAP का कुनबा, विकासनगर के लक्ष्मीपुर क्षेत्र में ‘आप’ कार्यालय का शुभारम्भAAP की मजबूती और 2022 में सरकार बनाने के लिए दिन-रात एक कर देंगे - हरचन्द सिंह बरसट
National

सीएम अरविंद केजरीवाल और गृह मंत्री अमित शाह ने किया सरदार पटेल कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण

June 28, 2020 12:40 PM

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने संयुक्त रूप से छतरपुर के राधा स्वामी सत्संग ब्यास परिसर में स्थित 10,000 बेड वाले सरदार पटेल कोविड केयर सेंटर की तैयारियों का निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने तैयारियों का निरीक्षण के बाद एक ट्वीट कर कहा, ‘मुसीबत की इस घड़ी में दिल्ली को बचाने के लिए मैंने सबसे सहयोग मांगा और सबने बढ़ चढ़ कर सहयोग किया। केंद्र सरकार और राधा स्वामी ब्यास के सहयोग से अपने दिल्ली वालों के लिए इतना बड़ा कोरोना सेंटर बन गया है।’

दिल्ली सरकार द्वारा दुनिया के सबसे बड़े कोविड केयर केंद्र में से एक यह सेंटर हल्के और एसिम्प्टोमैटिक मरीजों के लिए तैयार किया गया है। इस केंद्र में किसी भी मरीज में ऑक्सीजन सेचुरेशन  स्तर में गिरावट होने पर बेड के एक हिस्से में ऑक्सीजन सपोर्ट चिकित्सा प्रदान करने की क्षमता है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गृहमंत्री अमित शाह को इस सप्ताह की शुरुआत में इस कोविड केयर सेंटर में आने के लिए आमंत्रित किया था और केंद्र सरकार से अनुरोध किया था कि वे इस सेंटर को संचालित करने के लिए चिकित्सा स्टाफ भी उपलब्ध कराए। आईटीबीपी(भारत तिब्बत सीमा पुलिस) इस सेंटर में सभी चिकित्सा अभियान का संचालन करेगी।

कई अन्य निजी और गैर-लाभकारी संगठनों ने सरदार पटेल कोविड केयर सेंटर की स्थापना में अपना सहयोग प्रदान किया है। केंद्र का सफल रोलआउट कोरोना वायरस महामारी के दौरान इंटर गवर्नमेंट और संगठनात्मक सहयोग का एक अभूतपूर्व उदाहरण है।

Have something to say? Post your comment
More National News
किसान विरोधी बिल के खिलाफ 25 सितम्बर को ‘भारत बंद’ में शामिल रहेगी ‘सीवाईएसएस’
मोदी सरकार जनता की गाढ़ी कमाई से अखबारों में अंग्रेजी में विज्ञापन देकर अपना चेहरा चमका रही: राघव चड्ढा
किसानों के साथ भद्दा मजाक व फरेबी शरारत है गेहूं के दाम में मामूली वृद्धि - हरपाल सिंह चीमा
किसान बिल के विरोध में आम आदमी पार्टी के सदस्यों ने पटना में किया विरोध प्रदर्शन
किसान विरोधी बिल पास कर भाजपा का किसान हितैषी चेहरा हुआ नंगा : काका बराड़
कृषि बिल पर केंद्र की मनमानी, किसानों के अस्तित्व को खतरा - ‘आप’
लगातार बढ़ रहा AAP का कुनबा, विकासनगर के लक्ष्मीपुर क्षेत्र में ‘आप’ कार्यालय का शुभारम्भ
AAP की मजबूती और 2022 में सरकार बनाने के लिए दिन-रात एक कर देंगे - हरचन्द सिंह बरसट
सांसद संजय सिंह पर राजद्रोह का मुकदमा दर्ज किए जाने पर cyss ने खोला यूपी योगी के खिलाफ मोर्चा
‘आप’ प्रदेश उपाध्यक्ष भानुप्रकाश ने स्वास्थ्य कर्मियों की हड़ताल को लेकर मंत्री टीएस पर किया पलटवार