Tuesday, March 02, 2021
Follow us on
Download Mobile App
BREAKING NEWS
किसानों के लिए तीनों कृषि कानून डेथ वारंट, इनके लागू होने पर किसान मजदूर बनने को मजबूर होगा- अरविंद केजरीवालमहंगाई- पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस की कीमतों में लगी आग, सरसों तेल भी दे रहा है कम्पटीशन: आपखिचड़ीपुर में दलित बच्ची की हत्या, पुलिस का ध्यान आम जनता की बजाए BJP नेताओं की सुरक्षा पर है - आतिशीदुनिया की नजरों में फिर चमका दिल्ली का ‘शिक्षा मॉडल’, आतिशी ने ‘हार्वर्ड इन्डिया कॉन्फ्रेंस’ को किया संबोधितदिल्ली में विकास की गति को बढ़ाना है, तो एमसीडी के उपचुनाव में AAP को वोट दें - गोपाल रायBJP के पूर्व प्रत्याशी संतलाल चावड़िया और एमसीडी श्रमिक संघ के अध्यक्ष जेपी टोंक AAP में शामिलबिहार पंचायत चुनावों में योग्य उम्मीदवारों का समर्थन करेगी ‘आप’ - गुलफिशा युसूफभाजपा राज में हिन्दू भी सुरक्षित नहीं, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को रिंकू शर्मा हत्याकांड समेत अन्य घटनाओं की जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा दे देना चाहिए - सौरभ भारद्वाज
National

कैबिनेट मंत्री राजेन्द्र पाल गौतम ने किया संस्कार आश्रम कॉम्प्लेक्स का दौरा, PWD को दिए बिल्डिंग की मरम्मत के निर्देश

June 22, 2020 11:33 PM

नई दिल्ली: आज सोमवार को महिला एवं बाल विकास मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने महिला एवं बाल विकास विभाग व लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के साथ दिलशाद गार्डन स्थित संस्कार आश्रम, होम फॉर गर्ल्स एंड होम फॉर ब्वॉयज, एससी/एसटी हॉस्टल फॉर बॉयज और गर्ल्स का संयुक्त दौरा किया। इस दौरान लोक निर्माण विभाग के प्रमुख सचिव, महिला एवं बाल विकास विभाग के सचिव, महिला बाल विकास एवं समाज कल्याण विभाग के निदेशक समेत अन्य अधिकारी मौजूद थे।

इस कॉम्प्लेक्स में स्थित बिल्डिंग के रख रखाव के सम्बंध में काफी शिकायत मिल रही थी। शिकायत के मुताबिक, छत से प्लास्टर गिरने लगा था, जिससे दुर्घटना की आशंका बनी रहती थी। बाथरूम की मरम्मत करने की भी ज़रूरत थी। कैबिनेट मंत्री ने लोक निर्माण विभाग को निर्देश दिया कि इसका जल्दी से जल्दी निपटान किया जाए और सभी तरह की संभावित मरम्मत की जाए। संस्कार आश्रम में दिल्ली अनुसूचित जाति कल्याण विभाग की बिल्डिंग है, जिसमें एससी/एसटी/ओबीसी हॉस्टल फॉर ब्वॉयज एंड हॉस्टल फॉर गर्ल्स, सोशल वेलफेयर का जिला कार्यालय, महिला बाल विकास विभाग के अंतर्गत आने वाले होम्स और चाइल्ड वेलफेयर कमेटी के ऑफिस है।

कैबिनेट मंत्री कई दिनों से महिला बाल विकास विभाग द्वारा चलाए जा रहे आश्रमों का निरीक्षण कर रहे है। वहां की व्यवस्था का खुद संज्ञान लेते हुए अधिकारियों को निर्देश दे रहे हैं।

कैबिनेट मंत्री राजेन्द्र पाल गौतम ने कहा कि दो दिन पहले मैंने पूरे आश्रम का निरीक्षण किया था। यहां पर स्टाफ द्वारा बच्चों का अच्छे से ख्याल रखा जा रहा है, लेकिन बिल्डिंग की हालत थोड़ी खराब है। छत का प्लास्टर गिर रहा है, जिससे दुर्घटना की आशंका बनी रहती है।  मैंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को तुरंत इस कॉम्प्लेक्स में मरम्मत करने का आदेश दिया है।

Have something to say? Post your comment
More National News
किसानों के लिए तीनों कृषि कानून डेथ वारंट, इनके लागू होने पर किसान मजदूर बनने को मजबूर होगा- अरविंद केजरीवाल
महंगाई- पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस की कीमतों में लगी आग, सरसों तेल भी दे रहा है कम्पटीशन: आप
खिचड़ीपुर में दलित बच्ची की हत्या, पुलिस का ध्यान आम जनता की बजाए BJP नेताओं की सुरक्षा पर है - आतिशी
युवाओं के रोजगार मुद्दे से पल्ला नहीं झाड़ सकती बिहार सरकार – गुलफिसा युसुफ
दुनिया की नजरों में फिर चमका दिल्ली का ‘शिक्षा मॉडल’, आतिशी ने ‘हार्वर्ड इन्डिया कॉन्फ्रेंस’ को किया संबोधित
कांग्रेस से दो बार निगम पार्षद रही अंजना पारचा समर्थकों समेत ‘आप’ में शामिल
दिल्ली में विकास की गति को बढ़ाना है, तो एमसीडी के उपचुनाव में AAP को वोट दें - गोपाल राय
भाजपा ने न सिर्फ एमसीडी को कंगाल किया, बल्कि देश की राजधानी को कूड़े का ढेर बना दिया- दुर्गेश पाठक केजरीवाल सरकार प्रदूषण को नियंत्रित करने के लिए बनाएगी दीर्घकालीन कार्य योजना, सात सदस्यीय कमेटी गठित- गोपाल राय
बिहार मैट्रिक परीक्षा में पेपर लीक सरकार की विफलता और लापरवाह शिक्षा नीति का परिणाम - गुलफिशा