Thursday, September 24, 2020
Follow us on
Download Mobile App
BREAKING NEWS
किसान विरोधी बिल के खिलाफ 25 सितम्बर को ‘भारत बंद’ में शामिल रहेगी ‘सीवाईएसएस’मोदी सरकार जनता की गाढ़ी कमाई से अखबारों में अंग्रेजी में विज्ञापन देकर अपना चेहरा चमका रही: राघव चड्ढाकिसानों के साथ भद्दा मजाक व फरेबी शरारत है गेहूं के दाम में मामूली वृद्धि - हरपाल सिंह चीमाकिसान बिल के विरोध में आम आदमी पार्टी के सदस्यों ने पटना में किया विरोध प्रदर्शनकिसान विरोधी बिल पास कर भाजपा का किसान हितैषी चेहरा हुआ नंगा : काका बराड़कृषि बिल पर केंद्र की मनमानी, किसानों के अस्तित्व को खतरा - ‘आप’लगातार बढ़ रहा AAP का कुनबा, विकासनगर के लक्ष्मीपुर क्षेत्र में ‘आप’ कार्यालय का शुभारम्भAAP की मजबूती और 2022 में सरकार बनाने के लिए दिन-रात एक कर देंगे - हरचन्द सिंह बरसट
National

स्थानीय प्रशासन की लापरवाही, मकानों में सीलन और डेंगू का डर सताने लगा - महेंद्र मीना

May 15, 2020 01:33 AM

रैणी(अलवर): राजगढ़-लक्ष्मणगढ़ विधानसभा क्षेत्र के रैणी उपखंड के सामने ब्रजविहार कॉलोनी में गंदे पानी का निकास जिस नाले से होता है, उसे प्रशासन ने ऐसी जगह छोड़ दिया है, जिसके कारण कॉलोनी में बने मकानों में सीलन आने लगी है। आम आदमी पार्टी की प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य महेंद्र मीना ने एसडीएम श्रीमती स्नेहलता हरित को तीन महीने पहले लिखित शिकायत द्वारा जनता की परेशानी को अवगत करवाया था, उसके बाद फोन पर व व्हाट्सएप्प पर भी बताया, लेकिन अभी तक कोई सकारात्मक कदम नहीं उठाया गया है। ब्रजविहार कॉलोनी की जनता मच्छरों से बहुत परेशान है, दुधारू पशु भी मच्छरों से परेशान है।

एसडीएम रैणी सहित समस्त जिम्मेंदार प्रशासन से बंद नालें को चालू करवाकर राहत देने की गुहार बार-बार लगाई जा रही हैं लेकिन नींद में सोया स्थानिय प्रशासन की लापरवाही व अनदेखी का भारी नुकसान वहां रहने वाले लोगों को उठाना पड़ रहा हैं हाॅलाकी यह गंदा नाला उपखंड ऑफिस से महज 200-300मीटर की दूरी पर बनी बज्रबिहार काँलोनी के बाहर ही स्थित हैं, लेकिन अनदेखी के चलते सब नींद में सोये हुए हैं। कई बार ब्रजविहार काॅलोनी ग्रामवाशियों की तरफ से स्थानीय प्रशासन का ध्यान आकर्षित कराने के लिए लिखित पत्रों के माध्यम से अवगत भी कराया, लेकिन सरकारी मेहमानों की सेहत पर वर्तमान हालात तक भी कोई असर नहीं दिखाई पड़ा। हम आपको बता दे की रैणी नसियाजी तिराहे से परबैणी सड़क की तरफ जाने पर ब्रजविहार कॉलोनी के ठीक नजदीक ही काफी लम्बे समय से एक गंदा नाला, जो की अवरूद्ध हालात में पड़ा हुआ हैं। वहाँ रहने वाले कॉलोनी वाशियों के घरों का पानी इस गंदे नालें में जाकर बंद हो जाता है, जिसको आगे पानी निकलने का कोई मार्ग नहीं है, जिसके चलते पानी वहीं जमा होकर भयंकर बीमारियों को बुलावा दे रहा हैं, एक जगह गंदा पानी इकठ्ठा होने की वजह से पनपने वाले मच्छरों के काटने वाले जहरीले डंक से लोग परेशान दिखाई पड़ रहे हैं।

कुछ लोगों ने लिखित पत्र में यह भी दर्शाया गया हैं कि भारी जलभराव के चलते घरों में सीलन पहुंचने के कारण मकान कभी भी क्षतिग्रस्त हो सकते हैं, हालांकि अभी प्रशासन की तरफ से नाले को खुलवाने के लिए किसी प्रकार का स्थाई रूप से समाधान नहीं किया हैं। जबकि लोग स्थानीय उपखंड अधिकारी से तुरंत सामाधान की मांग कर रहै हैं। हालात यहाँ तक पहुंच गये हैं कि लोग अपनी बातों को प्रशासन से मनवाने के लिए आम पार्टी पार्टी के साथ मिलकर अग्रिम आंदोलन तथा भूख हड़ताल करने जैसी भयंकर चेतावनी भी दे चुके हैं।अब देखना यह हैं कि क्या नींद में सोया स्थानीय प्रशासन की आँखें नालें की कार्यवाही को लेकर खुलती है या नहीं, या फिर जनता को ही इस विकट परिस्थति में प्रशासन को जगाना पड़ेगा।

आम आदमी पार्टी जनहित में प्रशासन से अपील करती है कि जल्द गंदे नाले के पानी का निकास किया जाए, अन्यथा रैणी प्रशासन जन-आंदोलन के लिए तैयार रहे। महेंद्र मीना ने कहा कि गन्दे नाले में पनप रहे मच्छरों से अगर कोई कॉलोनीवासी बीमार होता है, तो इसकी जिम्मेदारी प्रशासनिक अधिकारियों की होगी।

Have something to say? Post your comment
More National News
किसान विरोधी बिल के खिलाफ 25 सितम्बर को ‘भारत बंद’ में शामिल रहेगी ‘सीवाईएसएस’
मोदी सरकार जनता की गाढ़ी कमाई से अखबारों में अंग्रेजी में विज्ञापन देकर अपना चेहरा चमका रही: राघव चड्ढा
किसानों के साथ भद्दा मजाक व फरेबी शरारत है गेहूं के दाम में मामूली वृद्धि - हरपाल सिंह चीमा
किसान बिल के विरोध में आम आदमी पार्टी के सदस्यों ने पटना में किया विरोध प्रदर्शन
किसान विरोधी बिल पास कर भाजपा का किसान हितैषी चेहरा हुआ नंगा : काका बराड़
कृषि बिल पर केंद्र की मनमानी, किसानों के अस्तित्व को खतरा - ‘आप’
लगातार बढ़ रहा AAP का कुनबा, विकासनगर के लक्ष्मीपुर क्षेत्र में ‘आप’ कार्यालय का शुभारम्भ
AAP की मजबूती और 2022 में सरकार बनाने के लिए दिन-रात एक कर देंगे - हरचन्द सिंह बरसट
सांसद संजय सिंह पर राजद्रोह का मुकदमा दर्ज किए जाने पर cyss ने खोला यूपी योगी के खिलाफ मोर्चा
‘आप’ प्रदेश उपाध्यक्ष भानुप्रकाश ने स्वास्थ्य कर्मियों की हड़ताल को लेकर मंत्री टीएस पर किया पलटवार