Wednesday, September 23, 2020
Follow us on
Download Mobile App
BREAKING NEWS
किसान विरोधी बिल के खिलाफ 25 सितम्बर को ‘भारत बंद’ में शामिल रहेगी ‘सीवाईएसएस’मोदी सरकार जनता की गाढ़ी कमाई से अखबारों में अंग्रेजी में विज्ञापन देकर अपना चेहरा चमका रही: राघव चड्ढाकिसानों के साथ भद्दा मजाक व फरेबी शरारत है गेहूं के दाम में मामूली वृद्धि - हरपाल सिंह चीमाकिसान बिल के विरोध में आम आदमी पार्टी के सदस्यों ने पटना में किया विरोध प्रदर्शनकिसान विरोधी बिल पास कर भाजपा का किसान हितैषी चेहरा हुआ नंगा : काका बराड़कृषि बिल पर केंद्र की मनमानी, किसानों के अस्तित्व को खतरा - ‘आप’लगातार बढ़ रहा AAP का कुनबा, विकासनगर के लक्ष्मीपुर क्षेत्र में ‘आप’ कार्यालय का शुभारम्भAAP की मजबूती और 2022 में सरकार बनाने के लिए दिन-रात एक कर देंगे - हरचन्द सिंह बरसट
National

सरकारी शराब निगम ही उखाड़ सकता है राज्य से शराब माफिया की जड़ - हरपाल सिंह चीमा

May 13, 2020 11:48 PM

चण्डीगढ़: आम आदमी पार्टी(आप) पंजाब के सीनियर व विपक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा ने पंजाब में अफसरों और सत्ताधारी मंत्रियों-विधायकों के दरमियान छिड़ी जंग का असली कारण शराब माफिया की काली कमाई के वितरण में की जा रही हेरा-फेरी को बताया और साथ ही सुझाव दिया कि यदि मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह पंजाब और पंजाबियों का सचमुच भला चाहते हैं तो राज्य में इसी वर्ष से सरकारी शराब निगम के द्वारा आबकारी नीति लागू करवाएं। जिससे न केवल सरकारी खजाने को वर्तमान 6200करोड़ रुपए के लक्ष्य मुकाबले 18000करोड़ रुपए से अधिक की कमाई होगी, बल्कि शराब माफिया की भी जड़ें उखड जाएंगी।

शराब की काली कमाई में हिस्सेदारी को लेकर हुई है मंत्रियों व अफसरों में लड़ाई, चीमा ने मुख्यमंत्री को मौजूदा स्थिति के बारे में पत्र लिख कर दिया सुझाव: आप

पार्टी हेडक्वार्टर से जारी बयान के द्वारा हरपाल सिंह चीमा ने मुख्य मंत्री को लिखे पत्र के हवाले से कहा कि सरकारी शराब निगम का गठन आपकी सरकार को पेश आ रही मौजूदा आर्थिक प्रशासनिक और कानूनन संकट से बाहर निकालेगा और राज्य के खजाने और लोगों की लूट को रोकेगा। चीमा ने कहा कि बड़े अफसोस के साथ कहना पड़ रहा है कि आपके मंत्री और उच्च अधिकारी पंजाब और पंजाबियों को कोरोना महांमारी और आर्थिक संकट से एकजुट हो कर निकालने की बजाए शराब माफिया के साथ लूटे जा रहे करोड़ा-अरबों रुपए की हिस्सेदारी के लिए लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस समय शराब की होम डिलीवरी नहीं बल्कि गरीबों और जरूरतमंदों को राशन की होम डिलीवरी की जरूरत है। काश वित्तीय मंत्री मनप्रीत सिंह बादल, कैबिनेट मंत्री सुखजिन्दर सिंह रंधावा, चरनजीत सिंह चन्नी, भारत भूषण आशु और आपके सलाहकार अमरिन्दर सिंह राजा वडि़ंग लॉकडाउन के दौरान लोगों को पेश आ रही चुनौतियों से निकालने के लिए भ्रष्ट और कामचोर अफसरों और सुस्त प्रबंधों के विरुद्ध इस तरह ही लकीर खींच कर लड़ते, जैसे शराब नीति के लिए मुख्य सचिव के साथ लड़ रहे हैं।

चीमा ने कहा कि जो आरोप मुख्य सचिव करण अवतार सिंह व उनके पुत्र की शराब कारोबार में बेनामी हिस्सेदारी के बारे में या फिर राजनीतिज्ञों की शराब माफिया को सरंक्षण के बारे में लग रहे हैं। उनकी गंभीरता को समझते हुए आप (मुख्यमंत्री) माननीय हाईकोर्ट की निगरानी में मौजूदा जजों का उच्च स्तरीय जांच कमीशन गठित कर जहां लूट और लुटेरों का विवरण जनतक करवाएंगे वहीं अपनी छवि भी सुधारेंगे।

चीमा ने कहा कि दिल्ली की केजरीवाल सरकार समेत कुछ राज्य सरकारी शराब निगम माडल का लाभ ले रहे हैं। इसलिए पंजाब भी इस माडल को बिना देरी अपनाए।

Have something to say? Post your comment
More National News
किसान विरोधी बिल के खिलाफ 25 सितम्बर को ‘भारत बंद’ में शामिल रहेगी ‘सीवाईएसएस’
मोदी सरकार जनता की गाढ़ी कमाई से अखबारों में अंग्रेजी में विज्ञापन देकर अपना चेहरा चमका रही: राघव चड्ढा
किसानों के साथ भद्दा मजाक व फरेबी शरारत है गेहूं के दाम में मामूली वृद्धि - हरपाल सिंह चीमा
किसान बिल के विरोध में आम आदमी पार्टी के सदस्यों ने पटना में किया विरोध प्रदर्शन
किसान विरोधी बिल पास कर भाजपा का किसान हितैषी चेहरा हुआ नंगा : काका बराड़
कृषि बिल पर केंद्र की मनमानी, किसानों के अस्तित्व को खतरा - ‘आप’
लगातार बढ़ रहा AAP का कुनबा, विकासनगर के लक्ष्मीपुर क्षेत्र में ‘आप’ कार्यालय का शुभारम्भ
AAP की मजबूती और 2022 में सरकार बनाने के लिए दिन-रात एक कर देंगे - हरचन्द सिंह बरसट
सांसद संजय सिंह पर राजद्रोह का मुकदमा दर्ज किए जाने पर cyss ने खोला यूपी योगी के खिलाफ मोर्चा
‘आप’ प्रदेश उपाध्यक्ष भानुप्रकाश ने स्वास्थ्य कर्मियों की हड़ताल को लेकर मंत्री टीएस पर किया पलटवार