Wednesday, January 27, 2021
Follow us on
Download Mobile App
BREAKING NEWS
मोहल्ला सभाओं में आकर जनता खुद कर रही BJP के भ्रष्टाचार का खुलासा, जनता में भाजपा के प्रति जबरदस्त गुस्सा‘आप’ ने स्थानीय चुनाव में कांग्रेस द्वारा सरकारी तंत्र के दुरुपयोग की आशंका जताईबिहार में हजारों स्टूडेंट्स का भविष्य खतरे में, ‘आप’ सांसद संजय सिंह ने सीएम नीतीश को लिखा पत्रजनता ने ‘आप’ को एमसीडी सौंपकर दिल्ली को विश्वस्तरीय राजधानी बनाने का मन बना लिया है- दुर्गेश पाठकBJP शासित MCD सेवानिवृत कर्मचारियों को कैशलेस मेडिकल सुविधा देने के नाम पर करोड़ों रुपए खा गईभाजपा के भ्रष्टाचार से परेशान होकर कापसहेड़ा से पार्षद आरती और पूर्व पार्षद अनिल AAP में शामिलविधायक चड्ढा ने मिड-डे मील के 3200 राशन किट का वितरण किया, किट में चावल, दाल और रिफाइंड तेल मौजूदमोहल्ला सभाओं में जनता ने कहा- “भाजपा ने एमसीडी को भ्रष्टाचार का कारखाना बना दिया है…”
Breaking News

ठेका कर्मचारियों को केजरीवाल ने दी बड़ी राहत

February 17, 2015 06:39 PM

दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार अपने चुनावी वादे पर एक कदम और आगे बढ़ गई है। सरकार ने कॉन्ट्रैक्ट के मुद्दे की पूर्ण समीक्षा होने तक ठेके पर काम कर रहे किसी भी कर्मचारी को हटाने पर रोक लगा दी। मंगलवार को उठाए गए इस कदम से करीब एक लाख कर्मचारियों को फायदा होगा।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में एक उच्च स्तरीय बैठक इस बात का फैसला लिया गया। दिल्ली के विभिन्न विभागों और एजेंसियों में करीब एक लाख कर्मचारी ठेके पर काम करते हैं। इनमें डॉक्टर, नर्स, टीचर और सफाई कर्मी आदि शामिल हैं। 

विभागों को संक्षिप्त सरकारी आदेश जारी कर कहा गया है कि अगले आदेश तक किसी भी अनुबंधित कर्मचारी की सेवाएं समाप्त या खत्म नहीं की जानी चाहिए।

सूत्रों के मुताबिक सरकार के इस फैसले से जिन अनुंबंधित कर्मचारियों का अनुबंध काल समाप्त होने वाला था, उन्हें फायदा होगा। ऐसे कर्मचारियों के सेवा में बने रहने की इजाजत होगी। दिल्ली सरकार नीतिगत ढांचे को अंतिम रूप देने के लिए अनुबंधित कर्मचारियों के मुद्दे की गहन समीक्षा में लगी हुई है।

शिक्षा, पीडब्ल्यूडी, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, महिला एवं बाल विकास समेत विभिन्न सरकारी विभागों में अनुबंध योजना के तहत कर्मचारी काम करते हैं। अपने चुनाव घोषणापत्र में 'आप' ने दिल्ली सरकार एवं एजेंसियों के अनुबंधित कर्मचारियों की सेवाएं नियमित करने का वादा किया था।

सौजन्य से:- http://navbharattimes.indiatimes.com/metro/delhi/politics/aap-government-stops-termination-of-contractual-employees-in-delhi/articleshow/46275348.cms

Have something to say? Post your comment
More Breaking News News
EC must take notice of SAD-Congress’s attempt to defame AAP- Kanwar Sandhu आप की सरकार बनने पर 100 दिन में वेतन आयोग की सिफारिशें लागू करने का केजरीवाल का वादा प्रकाश सिंह बादल के खिलाफ विधायक जरनैल सिंह होंगें AAP के प्रत्याशी ਆਮ ਆਦਮੀ ਪਾਰਟੀ ਨੇ ਜਰਨੈਲ ਸਿੰਘ ਨੂੰ ਲੰਬੀ ਤੋਂ ਪ੍ਰਕਾਸ਼ ਸਿੰਘ ਬਾਦਲ ਖਿਲਾਫ ਚੋਣ ਮੈਦਾਨ ਵਿਚ ਉਤਾਰਿਆ AAP MLA Jarnail Singh to contest against Punjab Chief Minister Parkash Singh Badal from Lambi आने वाले समय में माएं बच्चों को कहानी सुनाएंगी देश की सबसे छोटी कहानी "एक थी कांग्रेस" : भगवंत मान पंजाब व गोवा की समस्या एक सी हैं : भगवंत मान गोवा रैली : शहनाज हिन्दुस्तानी ने गाया दिल दिया है जान भी देंगे ये वतन तेरे लिया... दिल्ली में एक साल के लिए तम्बाकू उत्पाद पूरी तरह बैन Work for the Delhi of your dreams. Let's join hands to create a model state.