Wednesday, July 15, 2020
Follow us on
Download Mobile App
BREAKING NEWS
AAP के मनोज त्यागी, विकास गोयल, प्रेम चौहान ने एमसीडी में संभाला नेता विपक्ष का कार्यभारअब 'दिल्ली कोरोना' एप पर दिल्ली के सभी अस्पतालों का अधिकृत हेल्पलाइन नंबर प्रदर्शितभगवा सोच को बाल मनों पर थोपने लगी मोदी सरकार, संसद तक विरोध करेंगे - भगवंत मानसीएम केजरीवाल के हस्तक्षेप का दिखने लगा परिणाम - मौत के आंकड़ों में आई गिरावटबिहार की जनता कोरोनावायरस से बचना चाह रही है, वहीं NDA सरकार बिहार में चुनाव चाह रही है: आपबिना मापदंड के लाखों उपभोक्ताओं के राशन कार्ड काटना गलत, AAP ने सौंपा मांग पत्र - मनजीत सिंह बिलासपुरकुवैत में 8लाख भारतीय कामगारों का रोजगार बचाने के लिए दखलअन्दाजी करें प्रधानमंत्री: भगवंत मानकोरोना काल में आर्थिक बदहाल प्राइवेट शिक्षकों को आर्थिक सहायता मुहैया कराए, बिहार सरकार: AAP
Delhi Election

जनता से किये वादों पर कायम है सरकार- सहरावत

May 24, 2015 11:31 AM

पिछले सौ दिन में सरकार ने अपने किए गए वादों में से कुछ को तत्काल पूरा कर दिया और जो वादे बचे हैं उस पर कार्य किया जा रहा है। केंद्र सरकार और उप राज्यपाल की वजह से कई रुकावटें आ रही हैं, लेकिन जनता ने हमें जो विश्वास दिया है उसके बूते हम आम आदमी की आकांक्षाओं पर खरा उतरेंगे। सौ दिन पुराने अरविंद केजरीवाल सरकार के प्रदर्शन पर आप विधायकों की राय है।

बिजवासन के विधायक कर्नल देवेंद्र सहरावत का कहना है कि पानी- बिजली बिलों पर सब्सिडी देकर सरकार ने लोगों से किए गए वादों को पूरा करना शुरू कर दिया है। बारिश व ओले से बर्बाद हुई फसल पर मुआवजे का एलान कर आप सरकार ने अपनी यह मंशा भी साफ जाहिर कर दी है कि उसे दिल्ली देहात की भी पूरी पूरी फिक्र है। अभी काफी कुछ किया जाना शेष है। खासकर, दिल्ली देहात के मामले में तो काफी कुछ। इनमें कृषि मंत्रालय का गठन व कृषि योग्य भूमि के अधिग्रहण पर मुआवजा जैसी कई बातें शामिल हैं। इसके अलावा पेयजल के मसले पर भी अभी काफी कुछ किया जाना है।

विकासपुरी विधानसभा क्षेत्र के विधायक महेंद्र यादव का कहना है कि दिल्ली को समस्या मुक्त शहर बनाने के लिए अभी लंबा सफर तय करना होगा। समस्याएं नई नहीं हैं, बल्कि काफी पुरानी हैं। इनके समाधान में वक्त का लगना लाजिमी है, लेकिन अच्छी बात यह है कि हमने आते ही इस दिशा में प्रयास शुरू कर दिया है। अनधिकृत कॉलोनियों में सीवर की व्यवस्था नहीं थी। हमारी सरकार ने आते ही सीवर व पानी के कनेक्शन के एवज में लिए जाने वाले विकास शुल्क की दरों में काफी कटौती कर दी। आम आदमी बिना किसी बोझ के यह अदा कर सकता है। भ्रष्टाचार पर लगाम का इंतजाम किया गया। लोग हेल्पलाइन नंबर 1031 पर अपनी शिकायतें आसानी से दर्ज करा सकते हैं। राशन दुकानों की संख्या में इजाफा किया गया। मेरे क्षेत्र में 21 करोड़ रुपये की लागत से हस्तसाल जनता फ्लैट में सरकारी विद्यालय का निर्माण किया जा रहा है।

 

Have something to say? Post your comment
More Delhi Election News