Saturday, July 11, 2020
Follow us on
Download Mobile App
BREAKING NEWS
बिना मापदंड के लाखों उपभोक्ताओं के राशन कार्ड काटना गलत, AAP ने सौंपा मांग पत्र - मनजीत सिंह बिलासपुरकुवैत में 8लाख भारतीय कामगारों का रोजगार बचाने के लिए दखलअन्दाजी करें प्रधानमंत्री: भगवंत मानकोरोना काल में आर्थिक बदहाल प्राइवेट शिक्षकों को आर्थिक सहायता मुहैया कराए, बिहार सरकार: AAPदूरस्थ शिक्षा-शिक्षण गतिविधियां शुरू होने पर छात्र-अभिभावकों से मिली उत्साह भरी प्रतिक्रियाबिहार: आम आदमी पार्टी ने किया युवा प्रकोष्ठ का विस्तारदिल्ली विश्वविद्यालय में 'ओपन बुक एग्जाम - OBE' के विरुद्ध CYSS ने किया MHRD पर विरोध प्रदर्शनअगर सीधी भर्ती ही करनी है, तो क्यों बांधे पीपीएससी व एसएसएस बोर्ड जैसे ‘सफेद हाथी’ - प्रिंसीपल बुद्ध राम‘आप’ नेताओं ने पटना में बांटा मास्क और साबुन
National

‘आप’ पंजाब में सीएम चेहरे के साथ ही लड़ेगी 2022 का चुनाव - जरनैल सिंह

June 24, 2020 11:24 PM

चण्डीगढ़: आम आदमी पार्टी(आप) पंजाब की कोर समिति के सदस्यों और समूह विधायकों के साथ पंजाब के इंचार्ज जरनैल सिंह ने 2022 के चुनावों को लेकर विचार-विमर्श करने के उपरांत रणनीति बनाई। इस दौरान एडवोकेट कर्मवीर सिंह घूमण अपने साथियों समेत जरनैल सिंह के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी में शामिल हुए। प्रेस कॉन्फ्रेंस को सम्बोधित करते हुए पंजाब इंचार्ज जरनैल सिंह ने कहा कि जब से दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार बनी है, उस समय से ही पंजाब के लोगों में काफी उत्साह देखने को मिला है और पंजाब हितैषी लोगों की एक लम्बी लिस्ट बन गई है ‘आप’ में शामिल होने के लिए। उन्होंने कहा कि जो शख्स पंजाब की भलाई के लिए ‘आप’ में शामिल होना चाहता है, उसका पार्टी स्वागत करेगी।

पंजाब इंचार्ज जरनैल सिंह ने कहा कि पिछले तीन माह से देश कोरोना महामारी के साथ जूझ रहा है। इस मुश्किल के समय में भी आम आदमी पार्टी के समूह नेताओं और वालंटियरों ने लोगों की हर संभव मदद की है। उन्होंने कहा कि ‘आप’ द्वारा ‘कोरोना कालिंग कम्पेन’ शुरू करके लोगों को कोरोना-वायरस से बचने के लिए लोगों से फोन पर संपर्क करके सुझाव दिए, जिससे ज़्यादा से ज़्यादा लोगों को इस बीमारी से बचाया जा सके।

प्रेस कॉन्फ्रेंस दौरान मीडिया द्वारा पूछे गए सवाल का जवाब देते जरनैल सिंह ने कहा कि इस बार 2022 में आम आदमी पार्टी सीएम चेहरे के साथ ही चुनाव लड़ेगी और सीएम का चेहरा कौन होगा यह सही समय आने पर बता दिया जाएगा।

‘आप’ ने डिप्टी कमिश्नरों द्वारा देश के राष्ट्रपति को मांग पत्र भेजकर तीनों अध्यादेशों को तुरंत रद्द करने की कर चुकी है मांग, सर्वदलीय बैठक में भी तीनों अध्यादेशों का ‘आप’ करेगी सख्त विरोध - हरपाल सिंह चीमा

नेता प्रतिपक्ष हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि जो तीन अध्यादेश किसान उपज व्यापार और वाणिज्य(प्रोत्साहन और सहायक) अध्यादेश-2020, कीमत गारंटी और खेती सेवाओं सम्बन्धित किसान(शक्तीकरण और सुरक्षा) अध्यादेश-2020 और जरूरी वस्तुएं(संशोधन) अध्यादेश-2020 को पास किया है, इनसे किसान और कृषि से संबंधित सभी वर्गों समेत संघीय ढांचे के अंतर्गत मिले राज्य के अधिकारों पर सीधा हमला है, साथ ही देश की आर्थिकता, देश के किसान, मजदूर और दलित भाईचारा पूरी तरह से बर्बाद हो जाएगा।

हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि 24 जून को होने वाली सर्वदलीय बैठक में उक्त तीनों ही अध्यादेशों का मुद्दा जोर शोर के साथ उठाया जाएगा। चीमा ने कहा कि सर्वदलीय बैठक में आम आदमी पार्टी पंजाब के प्रधान और सांसद भगवंत मान भी हिस्सा लेंगे और देश विरोधी पास किए अध्यादेशों का सख्त विरोध किया जाएगा।

हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि ‘आप’ द्वारा पंजाब के समूह नेताओं की तरफ से पंजाब जिले के सभी डिप्टी कमिश्नरों के द्वारा देश के राष्ट्रपति को मांग पत्र भेजा गया है जिसमें अपील की गई है कि देश के लिए घातक सिद्ध होने वाले तीनों ही अध्यादेशों को तुरंत रद्द किया जाए, क्योंकि यह कृषि हितों की कुर्बानी देकर अम्बानियों-अडानियों के हित पूर्ण के लिए थोपे जा रहे हैं। हरपाल सिंह चीमा ने 2017 के चुनाव में मनप्रीत सिंह बादल की तरफ से पंजाब की जनता के साथ किया गया वायदा याद करवाते हुए कहा, ‘‘2017 में मनप्रीत सिंह बादल ने कहा था कि मेरे बुल्लां वल्ल वेखो, मेरे आंखां अते चेहरे वल्ल वेखो, मैं थर्मल प्लांट नूं बंद नहीं होने देवांगा’’ दिया था, परंतू बड़े अफसोस के साथ कहना पड़ रहा है कि मनप्रीत बादल ने पंजाब की जनता के साथ किए वायदे से शरेआम पलट गए हैं।

‘आप’ 24जून को बठिंडा में कैप्टन सरकार के खिलाफ करेगी रोष प्रदर्शन, मनप्रीत सिंह बादल की कोठी का किया जाएगा घेराव

चीमा ने कहा कि ‘आप’ द्वारा 24 जून को बठिंडा में कैप्टन सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन करने के उपरांत मनप्रीत सिंह बादल की कोठी का घेराव भी किया जाएगा। चीमा ने कहा कि 2005-2014 दरमियान बठिंडा थर्मल प्लांटों के इकाइयों की अंतरराष्ट्रीय स्तर की अपग्रेडेशन के लिए 734 करोड़ रुपए खर्च किए गए थे। अरबों रुपए खर्च कर 2014 में जो आखिरी यूनिट अपग्रेड किया गया था। उसे 100 घंटे चलने से पहले ही बंद कर दिया गया, जबकि राष्ट्रीय बिजली अथॉरिटी मुताबिक बठिंडा थर्मल प्लांट की मियाद 2030-31 तक थी। उन्होंने कहा कि 2साल पहले बठिंडा थर्मल प्लांट के बोर्ड ऑफ डायरैकटर्ज की तरफ से एक 60 मैगावाट का यूनिट पराली के साथ चलाने के लिए पास करके कैबिनेट को भेजा प्रस्ताव कैप्टन सरकार आज तक दबाई बैठी है। यदि पराली से एक यूनिट चलता तो थर्मल कर्मचारियों, किसानों और वातावरण को सीधा लाभ होगा, और मालवा क्षेत्र में पराली की समस्या भी हल हो जाती।

नेता प्रतिपक्ष हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि ‘आप’ की तरफ से एक स्पैशल सैल स्थापित किया जा रहा है। यह सैल विदेशों में फंसे पंजाबियों की मदद करेगा, और उनको वापस अपने वतन लाने के लिए हर संभव सुविधा प्रदान करेगा।

इस दौरान आम आदमी पार्टी(आप) के परिवार में मंगलवार को उस समय विस्तार हुआ, जब एडवोकेट कर्मवीर सिंह घूमण जो कि नगर कौंसिल दसूहा(होशियारपुर) के उप प्रधान, यूथ अकाली दल(होशियारपुर) के पूर्व जिला प्रधान रह चुके हैं, अपने साथियों साबी बाजवा, गुरप्रीत सिंह विर्क, गगनदीप सिंह चीमा, जगमोहन सिंह घूमण ‘आप’ में शामिल हुए। पार्टी में शामिल हुए नए नेताओं का पंजाब इचंराज जरनैल सिंह, नेता प्रतिपक्ष हरपाल सिंह चीमा, कुलतार सिंह संधवां, बीबी सरबजीत कौर माणूंके, मनजीत सिंह बिलासपुर, पोलिटीकल समीक्षा समिति के चेयरमैन हरचन्द सिंह बरसट, कोर समिति मैंबर और पंजाब संगठन के इंचार्ज गैरी बडि़ंग ने स्वागत किया।

Have something to say? Post your comment
More National News
किसानों को तबाह करने पर तुली कैप्टन सरकार - हरपाल सिंह चीमा
कुवैत में 8लाख भारतीय कामगारों का रोजगार बचाने के लिए दखलअन्दाजी करें प्रधानमंत्री: भगवंत मान
सीएम अरविंद केजरीवाल के निर्देश पर दिल्ली में PDS कार्डधारकों को नवंबर तक मुफ़्त राशन देने का फैसला
कोरोना काल में आर्थिक बदहाल प्राइवेट शिक्षकों को आर्थिक सहायता मुहैया कराए, बिहार सरकार: AAP
दूरस्थ शिक्षा-शिक्षण गतिविधियां शुरू होने पर छात्र-अभिभावकों से मिली उत्साह भरी प्रतिक्रिया
बिहार: आम आदमी पार्टी ने किया युवा प्रकोष्ठ का विस्तार
दिल्ली विश्वविद्यालय में 'ओपन बुक एग्जाम - OBE' के विरुद्ध CYSS ने किया MHRD पर विरोध प्रदर्शन
‘आप’ नेताओं ने पटना में बांटा मास्क और साबुन
दिल्ली सरकार के कोविड अस्पतालों में लगातार हो रही आईसीयू बेड की वृद्धि
सीएम अरविंद केजरीवाल ने डीआरडीओ निर्मित सरदार वल्लभभाई पटेल कोविड-19 अस्पताल का किया दौरा