Wednesday, April 08, 2020
Follow us on
Download Mobile App
BREAKING NEWS
राशन कार्ड के लिए आवेदन करने वालों को कल से स्कूलों में बांटा जाएगा राशन - अरविंद केजरीवालमुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सभी विधायकों से की चर्चा, कोरोना के खिलाफ लड़ाई में सहयोग भी मांगा'कोरोना वायरस' पर राजनीति करने की बजाए केजरीवाल सरकार से सबक लें कैप्टन अमरिंदर - भगवंत मानजिनके पास राशन कार्ड नहीं है, वे "ई-डिस्ट्रिक्ट" वेबसाइट पर आवेदन कर दें, सरकार देगी मुफ्त राशन - अरविंद केजरीवाललॉक डाउन में बेसहारा गरीबों के सहारा बने आम आदमी पार्टी के विधायकमुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली छोड़कर जा रहे लोगों से अपील की कि "जो जहां है, वहीं रहे"ਕੋਰੋਨਾ ਵਾਇਰਸ ਨਾਲ 'ਗਰਾਊਂਡ ਜ਼ੀਰੋ' 'ਤੇ ਜੰਗ ਲੜਨ ਵਾਲਿਆਂ ਲਈ ਵਿਸ਼ੇਸ਼ ਐਲਾਨ ਕਰੇ ਕੈਪਟਨ ਸਰਕਾਰ - ਆਪकेजरीवाल सरकार ने जरूरी सेवा से जुड़े हज़ारों लोगों को जारी किया ई-पास, इसकी जमकर हुई सराहना
National

डीजीपी और भारत भूषण आशु की बर्खास्तगी को लेकर ‘आप’ ने ठप्प की सदन की कार्यवाही

February 24, 2020 08:16 PM
चंडीगढ़(24फरवरी): आम आदमी पार्टी (आप) के विधायकों ने विपक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा के नेतृत्व में कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशु और डीजीपी दिनकर गुप्ता को बर्खास्त करने की मांग को लेकर सदन की कार्यवाही ठप्प करके रखी। स्पीकर राणा केपी सिंह को तीन बार सदन की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी व अंत में स्पीकर को सदन मंगलवार तक उठाना पड़ा।
  सोमवार दोपहर बाद जैसे ही प्रश्नकाल शुरू हुआ विपक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा ने डीजीपी दिनकर गुप्ता की ओर से श्री करतारपुर साहिब कॉरिडोर के संदर्भ में दिए विवादग्रस्त बयान और कैबिनेट मंत्री भारत भूषण पर पुलिस अधिकारी बलविन्दर सेखों की तरफ से आतंकवादी गतिविधियों में शामिल रहने का मुद्दा उठा दिया गया।
    भारत भूषण आशु और डीजीपी दिनकर गुप्ता की बर्खास्तगी की हरपाल सिंह चीमा की तरफ से उठाई गई मांग जब स्पीकर ने अनसुनी कर प्रश्नकाल की कार्यवाही शुरू करवाने की कोशिश की तो ‘आप’ के विधायकों ने स्पीकर के समक्ष आ कर जोरदार नारेबाजी शुरू कर दी। जिनमें कुलतार सिंह संधवां, प्रिंसीपल बुद्ध राम, प्रो. बलजिन्दर कौर, अमन अरोड़ा, सरबजीत कौर माणूंके, मीत हेयर, जै कृष्ण सिंह रोड़ी, रुपिन्दर कौर रूबी, मास्टर बलदेव सिंह, मनजीत सिंह बिलासपुर और कुलवंत सिंह पंडोरी शामिल थे। 
  बेशक स्पीकर राणा केपी सिंह ने सदन के प्रमुख अर्थात मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह की सदन में गैर मौजूदगी का हवाला देकर सदन की कार्यवाही में सहयोग मांगा परंतु ‘आप’ विधायकों ने भारत भूषण आशु को कैबिनेट से बाहर निकालने और ग्रिफतार करने के साथ-साथ डीजीपी दिनकर गुप्ता को तुरंत पद से हटाने की मांग पर अड़े रहे और सदन की कार्यवाही चलने नही दी, जिस कारण स्पीकर को तीन बार सदन की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी।
    हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि आंतकवाद खत्म करने का दावा करने वाली कांग्रेस की अपनी कैबिनेट में आतंकवादी बैठा है, जिस की डीएसपी सेखों ने दस्तावेजों के साथ पोल खोल दी है। इस लिए कैप्टन भारत भूषण आशु को बर्खास्त करके ग्रिफतार किए जाए। मीडिया से बातचीत करते हुए हरपाल सिंह चीमा ने डीजीपी दिनकर गुप्ता की तरफ से श्री करतारपुर कॉरिडोर संबंधी दिए बयान को सोची समझी साजिश करार दिया। उन्होंने कहा कि हरियाणा में जा कर डीजीपी दिनकर गुप्ता की तरफ से यह कहना कि श्री करतारपुर साहिब में इतनी गुंजाईश है कि वह श्रद्धालू को वहीं (पाकिस्तान) 6 घंटों में आतंकवादी बना सकता। यह टिप्पणी समूची नानक नाम लेवा संगत पर आतंकवादी होने का शक पैदा करती है और सिक्खों की दुनिया भर में अक्स खराब करता है, जिस को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। क्योंकि डीजीपी जैसे जिम्मेदार अधिकारी की यह टिप्पणी भाईचारक को तोडऩे वाली है और कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े करती है।
    इस से पहले ‘आप’ विधायकों ने विधान सभा के मुख्य दरवाजे के समक्ष धरने पर बैठ कर भारत भूषण आशु और डीजीपी दिनकर गुप्ता की बर्खास्तगी की मांग की।
 
Have something to say? Post your comment
More National News
सांसद संजय सिंह ने की अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के बयान की निंदा, बोले - 'ट्रंप की धमकी मोदी जी को नहीं, 135करोड़ भारतीयों को है'
राशन कार्ड के लिए आवेदन करने वालों को कल से स्कूलों में बांटा जाएगा राशन - अरविंद केजरीवाल
बेलगाम हुए शराब और केबल माफिया पर क्यों नहीं लगाम कस रही कैप्टन सरकार - हरपाल सिंह चीमा
थालियां बजाने और मोमबत्तियां जलाने जैसे जुमलों की बजाए लोगों की मुश्किलों के हल के लिए गंभीर हो सरकार - कुलतार संधवां
गुरुद्वारा मजनूं का टीला पर एफआईआर दर्ज करने में केजरीवाल सरकार का रत्तीभर भी सम्बन्ध नहीं - भगवंत मान
कोरोना से लड़ने के लिए वित्तीय सहायता न देकर दिल्ली के साथ राजनीति कर रही केंद्र सरकार - मनीष सिसोदिया
दिल्ली सरकार की कोशिश कोरोना न फैले, इससे मौतें न हो, मैं खुद एक-एक मरीज पर नजर रख रहा हूँ- अरविंद केजरीवाल
कोरोना ग्रस्त मृतकों के सुरक्षित और सम्मानजनक अंतिम संस्कार के लिए ऑर्डिनेंस जारी करे कैप्टन अमरिंदर सरकार - आप
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सभी विधायकों से की चर्चा, कोरोना के खिलाफ लड़ाई में सहयोग भी मांगा
लॉकडाउन के बीच दिल्ली सरकार द्वारा ऑनलाइन शिक्षण गतिविधियों की हुई शुरुआत