Tuesday, May 26, 2020
Follow us on
Download Mobile App
BREAKING NEWS
बौखलाए जाखड़ ने ‘आप’ विरुद्ध की टिप्पणी गैर-जिम्मेवारना शरारत - हरपाल सिंह चीमाभाजपा प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी के लॉकडाउन उल्लंघन पर AAP सांसद संजय सिंह का बयान...लॉकडाउन में ढील के बाद बढ़े मरीज, लेकिन चिंता की बात नहीं, स्थिति नियंत्रण में: अरविंद केजरीवालकोरोना से जंग जीतने के बाद अब प्लाज्मा दान करेंगे आप विधायक विशेष रविमौत पर राजनीति कर रही भाजपा दिल्ली की जनता से माफी मांगे - राघव चड्ढामोगा सेक्स स्कैंडल-3 की सीबीआई से जांच करवाएं सीएम कैप्टन अमरिन्दर - हरपाल सिंह चीमाबिजली की करंट से बिहार की जनता को बचाए, तीन माह का बिल माफ करें सरकार: आपबिजली के बिल माफ करे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की कांग्रेस सरकार: AAP
National

केजरीवाल दिल्ली की सड़कों को बनाएँगे गड्ढा-मुक्त

October 02, 2019 09:55 PM

दिल्ली सरकार के अधिकार क्षेत्र में आने वाली PWD की 1260 किलोमीटर सड़कों को अगले कुछ दिनों में गड्ढा मुक्त किया जाएगा। इसके लिए मुख्यमंत्री श्री अरविंद केजरीवाल ने युद्ध स्तर पर काम करने का प्लान तैयार किया है। जिसके तहत 5 अक्टूबर को दिल्ली सरकार के अधिकार क्षेत्र में आने वाली सड़कों का सरकार की टीम मुआयना करेगी। इस टीम में एक विधायक के साथ पीडब्ल्यूडी के दो इंजीनियर होंगे। एक टीम के पास 25 किलोमीटर का दायरा होगा। इस दायरे में टीम सड़क के आने-जाने वाली दोनों लेन का मुआयना करेगी। जिसके बाद वह खराब सड़कों या गड्ढे के बारे में रिपोर्ट देगी। जिसके तत्काल बाद सड़क को ठीक करने का काम प्रारंभ हो जाएगा। 

दिल्ली में दूनियाभर से लोग आते हैं। यहां की सड़़के खराब होने से देश की बदनामी होती है। साथ ही छवि खराब होती है। इस कारण दिल्ली सरकार ने निर्णय लिया है कि हमारे अधिकार क्षेत्र में आने वाली 1260 किलोमीटर सड़कों को दिल्ली सरकार रिपेयर करेगी। 5 अक्टूबर तक डाटा तैयार हो जाएगा। इसके बाद सड़कों को तत्काल ठीक करा दिया जाएगा। - श्री अरविंद केजरीवाल, मुख्यमंत्री दिल्ली

50 विधायक करेंगे 25-25 किलोमीटर की चेकिंग; साथ होंगे PWD इंजीनयर 

एप पर डालनी होगी तस्वीर 

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि गड्ढे या खराब सड़क की फोटो सर्वे के दौरान लेकर एप पर डालनी होगी। ऐप इस प्रकार गया है की जहां विधायक द्वारा गड्ढे की फोटो ली जाएगी, वहां की लोकेशन ऐप रजिस्टर करेगा। 5 अक्टूबर के शाम तक यह डाटा तैयार हो जाएगा कि कितने गड्ढों और सड़कों को ठीक करना है। यह रिकार्ड तैयार होते ही सड़कों को ठीक करने का काम प्रारंभ हो जाएगा। 

तीन प्रकार की कमियां निकालेंगे विधायक 

मुख्यमंत्री ने कहा कि तीन स्थिति में सड़कें हो सकती हैं, गड्ढा हो सकता है, खराब हो सकती है या कोई काम चल रहा है। अगर किसी विभाग का काम चल रहा है तो काम पूरा होने तक का इंतजार किया जाएगा। अन्य सड़कों को तुरंत ठीक करा दिया जाएगा। 

बरसात में हुए गड्ढे भी ठीक होंगे

दिल्ली में तमाम जगहों पर बरसात के कारण गड्ढे बन गए हैं, इस कारण लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे गड्ढों को भी इस योजना के तहत ठीक किया जाएगा। 

 

 

 
Have something to say? Post your comment
More National News
बौखलाए जाखड़ ने ‘आप’ विरुद्ध की टिप्पणी गैर-जिम्मेवारना शरारत - हरपाल सिंह चीमा
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी के लॉकडाउन उल्लंघन पर AAP सांसद संजय सिंह का बयान...
लॉकडाउन में ढील के बाद बढ़े मरीज, लेकिन चिंता की बात नहीं, स्थिति नियंत्रण में: अरविंद केजरीवाल
कोरोना से जंग जीतने के बाद अब प्लाज्मा दान करेंगे आप विधायक विशेष रवि
मौत पर राजनीति कर रही भाजपा दिल्ली की जनता से माफी मांगे - राघव चड्ढा
बिजली की करंट से बिहार की जनता को बचाए, तीन माह का बिल माफ करें सरकार: आप
बिजली के बिल माफ करे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की कांग्रेस सरकार: AAP
पंचायती राज प्रतिनिधियों को सुरक्षा देने में नाकाम हो रही कैप्टन सरकार: प्रो. बलजिन्दर कौर
हजारों किसानों-मजदूरों को उजाड़ कर लगाए उद्योग बर्दाश्त नहीं: हरपाल सिंह चीमा
लंबित शिकायतों की तुरंत सुनवाई व निस्तारण करें विभाग: राजेन्द्र पाल गौतम