Tuesday, November 19, 2019
Follow us on
Download Mobile App
National

केजरीवाल दिल्ली की सड़कों को बनाएँगे गड्ढा-मुक्त

October 02, 2019 09:55 PM

दिल्ली सरकार के अधिकार क्षेत्र में आने वाली PWD की 1260 किलोमीटर सड़कों को अगले कुछ दिनों में गड्ढा मुक्त किया जाएगा। इसके लिए मुख्यमंत्री श्री अरविंद केजरीवाल ने युद्ध स्तर पर काम करने का प्लान तैयार किया है। जिसके तहत 5 अक्टूबर को दिल्ली सरकार के अधिकार क्षेत्र में आने वाली सड़कों का सरकार की टीम मुआयना करेगी। इस टीम में एक विधायक के साथ पीडब्ल्यूडी के दो इंजीनियर होंगे। एक टीम के पास 25 किलोमीटर का दायरा होगा। इस दायरे में टीम सड़क के आने-जाने वाली दोनों लेन का मुआयना करेगी। जिसके बाद वह खराब सड़कों या गड्ढे के बारे में रिपोर्ट देगी। जिसके तत्काल बाद सड़क को ठीक करने का काम प्रारंभ हो जाएगा। 

दिल्ली में दूनियाभर से लोग आते हैं। यहां की सड़़के खराब होने से देश की बदनामी होती है। साथ ही छवि खराब होती है। इस कारण दिल्ली सरकार ने निर्णय लिया है कि हमारे अधिकार क्षेत्र में आने वाली 1260 किलोमीटर सड़कों को दिल्ली सरकार रिपेयर करेगी। 5 अक्टूबर तक डाटा तैयार हो जाएगा। इसके बाद सड़कों को तत्काल ठीक करा दिया जाएगा। - श्री अरविंद केजरीवाल, मुख्यमंत्री दिल्ली

50 विधायक करेंगे 25-25 किलोमीटर की चेकिंग; साथ होंगे PWD इंजीनयर 

एप पर डालनी होगी तस्वीर 

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि गड्ढे या खराब सड़क की फोटो सर्वे के दौरान लेकर एप पर डालनी होगी। ऐप इस प्रकार गया है की जहां विधायक द्वारा गड्ढे की फोटो ली जाएगी, वहां की लोकेशन ऐप रजिस्टर करेगा। 5 अक्टूबर के शाम तक यह डाटा तैयार हो जाएगा कि कितने गड्ढों और सड़कों को ठीक करना है। यह रिकार्ड तैयार होते ही सड़कों को ठीक करने का काम प्रारंभ हो जाएगा। 

तीन प्रकार की कमियां निकालेंगे विधायक 

मुख्यमंत्री ने कहा कि तीन स्थिति में सड़कें हो सकती हैं, गड्ढा हो सकता है, खराब हो सकती है या कोई काम चल रहा है। अगर किसी विभाग का काम चल रहा है तो काम पूरा होने तक का इंतजार किया जाएगा। अन्य सड़कों को तुरंत ठीक करा दिया जाएगा। 

बरसात में हुए गड्ढे भी ठीक होंगे

दिल्ली में तमाम जगहों पर बरसात के कारण गड्ढे बन गए हैं, इस कारण लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे गड्ढों को भी इस योजना के तहत ठीक किया जाएगा। 

 

 

Have something to say? Post your comment
More National News
फ्री नहीं... सब प्री पेड है.
104 बसों को मुख्यमंत्री ने दिखाई हरी झंडी, कुछ ही दिन में फ्री यात्रा स्कीम होगी शुरू
देश व इंसानियत तभी बढ़ेगी जब इंसान स्वस्थ तथा शिक्षित होगा - श्री अरविंद केजरीवाल
सी.एम. का एलान, शुक्रवार तक ठीक हो जाएंगे दिल्ली के सड़कों पर बने 232 गड्ढे
पहले मुख्यमंत्री खट्टर, विर्क और सन्नी देओल पर तुरंत कार्यवाही करें चुनाव आयोग - जयहिन्द
भाजपा द्वारा तमाम बाधाएं लगाने के बावजूद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने C-40 सम्मेलन को किया संबोधित: संजय सिंह
बस तीन सप्ताह और घर में साफ पानी की जांच करें और परिवार को डेंगू के खतरे से मुक्त करें - अरविंद केजरीवाल
एस.सी विद्यार्थियों के लिए वजीफे न जारी करने का मामला
हर दुर्घटना पीड़ित की जान बचाएंगे-श्री केजरीवाल
CM ने दिल्ली के सभी प्राइवेट स्कूलों को डेंगू अभियान का हिस्सा बनाया