Sunday, October 20, 2019
Follow us on
Download Mobile App
National

मोहल्ला क्लीनिकों के निर्माण में आड़े आई भाजपा

September 18, 2019 01:20 PM
सोमनाथ भारती

भाजपा विधायक ओपी शर्मा और भाजपा के दो पार्षदों ने  मंगलवार को हुई दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) शीर्ष निकाय की बैठक में मोहल्ला क्लीनिक के लिए जमीन आवंटन का विरोध किया। भाजपा विधायक और पार्षद डीडीए के गैर-आधिकारिक सदस्य हैं। आम आदमी पार्टी के विधायक और डीडीए सदस्य सोमनाथ भारती भी बैठक में मौजूद थें। उन्होंने मोहल्ला क्लीनिक के लिए भूमि आवंटन की पुरजोर वकालत की। दिल्ली सरकार ने दिल्ली में मोहल्ला क्लीनिक के निर्माण के लिए जमीन की तत्काल आवश्यकता के लिए डीडीए को एक प्रस्ताव भेजा था। उपराज्यपाल अनिल बैजल की अध्यक्षता में हुई बैठक में जमीन पर कोई निर्णय नहीं हुआ।
वहीं भाजपा ने लोगों के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों के निर्माण के लिए दिल्ली के लोगों से संबंधित भूमि के प्रावधान को रद्द कर दिया। जबकि उपराज्यपाल की ओर से सरकार के अनुरोध पर सकारात्मक प्रतिक्रिया देने को कहा गया था। साथ ही डीडीए को इस प्रस्ताव पर गंभीरता से विचार करने के निर्देश दिए गए थें। फिर भी भाजपा के विरोध के कारण यह जन उपयोगी प्रस्ताव पास नहीं हो सका।

सोमनाथ भारती ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि भाजपा से संबंधित डीडीए सदस्य जमीन के लिए एनओसी देने का विरोध कर रहे हैं। 

सोमनाथ भारती ने कहा कि भाजपा ने अभूतपूर्व तरीके से जमीन देने का विरोध किया। जबकि एलजी ने भाजपा को मोहल्ला क्लीनिक के निर्माण के लिए जमीन देने पर विचार करने का निर्देश दिया था।

सोमनाथ भारती ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि भाजपा से संबंधित डीडीए सदस्य जमीन के लिए एनओसी देने का विरोध कर रहे हैं। जानकारी है कि ओपी शर्मा और दो अन्य पार्षदों ने बैठक में अनुदान का विरोध किया।
सोमनाथ भारती ने जुलाई में एक शीर्ष निकाय की बैठक में राज्य में मोहल्ला क्लीनिकों के निर्माण के लिए डीडीए की ओर से भूमि के गैर-प्रावधान का मुद्दा भी उठाया था। डीडीए ने तब कहा था कि दिल्ली के मास्टर प्लान 2021 के अनुसार लेआउट प्लान में कोई विशिष्ट भूमि नहीं डाली गई है, इसके बावजूद प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों के लिए प्रावधान किया गया है।

Have something to say? Post your comment
More National News
भाजपा द्वारा तमाम बाधाएं लगाने के बावजूद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने C-40 सम्मेलन को किया संबोधित: संजय सिंह
बस तीन सप्ताह और घर में साफ पानी की जांच करें और परिवार को डेंगू के खतरे से मुक्त करें - अरविंद केजरीवाल
एस.सी विद्यार्थियों के लिए वजीफे न जारी करने का मामला
हर दुर्घटना पीड़ित की जान बचाएंगे-श्री केजरीवाल
CM ने दिल्ली के सभी प्राइवेट स्कूलों को डेंगू अभियान का हिस्सा बनाया
ऋणी किसानों को कुर्की के नोटिस भेज कर किसानों के पीठ में छुरा मार रहे हैं कैप्टन- हरपाल सिंह चीमा
केजरीवाल दिल्ली की सड़कों को बनाएँगे गड्ढा-मुक्त
दिल्ली के लाखों किरायेदारों को भी मिलेगी मुफ्त बिजली
धान के सीजन के लिए चुनौती बनी समस्याओं का मामला
दिल्ली में महंगे प्याज से निकलते आंसू को सीएम ने पोछा, कल से सरकार बेचेगी सस्ता प्याज