Wednesday, October 16, 2019
Follow us on
Download Mobile App
National

गुरू रविदास मंदिर - झूठे प्रचार के विरुद्ध बादल दल पर मुकदमा ठोकेगी 'आप' पंजाब

August 13, 2019 02:23 PM

दिल्ली के तुगलकाबाद इलाके में श्री गुरु रविदास जी को समर्पित सैंकड़ों वर्ष पुराने ऐतिहासिक मंदिर को दिल्ली में भाजपा के नेतृत्व वाली दिल्ली विकास अथॉरिटी (डीडीए) की ओर से बीते 10 अगस्त को भारी पुलिस फोर्स की मदद से तोड़ दिए जाने के बारे में अकाली दल (बादल) पर गलत और झूठा प्रचार करने के दोष लगाते हुए आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब बादल दल के विधायकों पर मुकदमा ठोकेगी।
    'आप' हैडक्वाटर द्वारा जारी बयान में पार्टी के कोर समिति के चेयरमैन और विधायक प्रिंसिपल बुद्धराम, उप नेता बीबी सरबजीत कौर माणूंके, कुलतार सिंह संधवां, प्रो. बलजिन्दर कौर, रुपिन्दर कौर रूबी, जै किशन सिंह रोड़ी, एस.सी विंग के प्रधान मनजीत सिंह बिलासपुर और सह-प्रधान कुलवंत सिंह पंडोरी (सभी विधायक), सीनियर नेता जस्टिस जोरा सिंह और जालंधर से जिला प्रधान डा. शिव दियाल माली ने स्पष्ट किया कि श्री रविदास मंदिर तोड़-फोड़ में दिल्ली की अरविन्द केजरीवाल सरकार की कोई भूमिका नहीं, क्योंकि डीडीए पर सीधा कंट्रोल केंद्रीय की भाजपा सरकार का है, जिस का हिस्सा अकाली दल बादल भी है। इस लिए मंदिर तोड़-फोड़ के लिए भाजपा और बादल दल जिम्मेदार हैं। इस गुनाह का क्षतिपूर्ति दोनों को भुगतना पड़ेगा।
    'आप' नेताओं ने कहा कि पूरा देश जानता है कि दिल्ली में जमीनी मामले, पुलिस व कानून व्यवस्था और सरकारी नौकरियों में बदली और तैनातियों के मामले का पूर्ण अधिकार केंद्र की मोदी सरकार के पास है और केजरीवाल सरकार चाह कर भी इन मामलों में कुछ नहीं कर सकती, इस लिए केजरीवाल सरकार दिल्ली को पूर्ण राज्य बनाने की मांग कर रही है।

दिल्ली के कैबिनेट मंत्री ने प्रधान मंत्री को दखल देने की अपील की -इसके साथ ही 'आप' नेताओं ने बताया कि दिल्ली के कैबिनेट मंत्री रजिन्दर पाल गौतम ने प्रधान मंत्री नरिन्दर मोदी को पत्र लिख कर दलितों समेत समूचे समाज की भावनाओं और अमन-कानून की स्थिति के मद्देनजर उसी जगह पर मंदिर का फिर से निर्माण करने की मांग की है।

'आप' नेताओं ने कहा कि मंदिर गिराए जाने के उपरांत आज मगरमच्छ के आंसू बहा रहे अकाली विधायक पवन टीनू, बलदेव सिंह खहरा, डा. सुखविन्दर सूखी और पूर्व मंत्री सोहन सिंह ढंडल इस मामले सम्बन्धित केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पूरी, केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल, सोम प्रकाश, भाजपा प्रधान अमित शाह और प्रधान मंत्री नरिन्दर मोदी को क्यों नहीं मिले? 'आप' नेताओं ने कहा कि यदि समय-समय की केंद्र सरकारें सहृदय होती तो अदालतों में इस केस की ठोस पैरवी करती और जरूरत पडऩे पर संसद का विशेष सत्र बुला कर इस ऐतिहासिक स्थान को विशेष छूट देती, परंतु भाजपा के नेतृत्व वाली डीडीए ने सही तरीके से केस नहीं लड़ा और अपनी दलित विरोधी सोच दिखा दी।'आप' नेताओं ने कहा कि पवन टीनू के नेतृत्व में अकाली विधायकों की तरफ से इस लिए डीडीए-भाजपा को जिम्मेदार ठहराने की बजाए केजरीवाल सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए प्रैस नोट जारी करना न केवल झूठ का पुलंदा है बल्कि अपने 'पापों' पर पर्दा डालने के लिए गुमराह करने वाला बयान है। यदि अकाली विधायकों ने यह बयान वापस न लिया तो 'आप' पंजाब इन अकाली विधायकों पर मुकदमा ठोकेगी।

दिल्ली के कैबिनेट मंत्री ने प्रधान मंत्री को दखल देने की अपील की -इसके साथ ही 'आप' नेताओं ने बताया कि दिल्ली के कैबिनेट मंत्री रजिन्दर पाल गौतम ने प्रधान मंत्री नरिन्दर मोदी को पत्र लिख कर दलितों समेत समूचे समाज की भावनाओं और अमन-कानून की स्थिति के मद्देनजर उसी जगह पर मंदिर का फिर से निर्माण करने की मांग की है।
संयुक्त वफद के साथ आज हरदीप पूरी को मिलेंगे चीमा -'आप' नेताओं ने यह भी बताया कि विपक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा और विधायक कुलतार सिंह संधवां मंदिर मामले को लेकर एक संयुक्त वफद के साथ मंगलवार 13 अगस्त को केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पूरी को मिलेंगे।

Have something to say? Post your comment
More National News
भाजपा द्वारा तमाम बाधाएं लगाने के बावजूद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने C-40 सम्मेलन को किया संबोधित: संजय सिंह
बस तीन सप्ताह और घर में साफ पानी की जांच करें और परिवार को डेंगू के खतरे से मुक्त करें - अरविंद केजरीवाल
एस.सी विद्यार्थियों के लिए वजीफे न जारी करने का मामला
हर दुर्घटना पीड़ित की जान बचाएंगे-श्री केजरीवाल
CM ने दिल्ली के सभी प्राइवेट स्कूलों को डेंगू अभियान का हिस्सा बनाया
ऋणी किसानों को कुर्की के नोटिस भेज कर किसानों के पीठ में छुरा मार रहे हैं कैप्टन- हरपाल सिंह चीमा
केजरीवाल दिल्ली की सड़कों को बनाएँगे गड्ढा-मुक्त
दिल्ली के लाखों किरायेदारों को भी मिलेगी मुफ्त बिजली
धान के सीजन के लिए चुनौती बनी समस्याओं का मामला
दिल्ली में महंगे प्याज से निकलते आंसू को सीएम ने पोछा, कल से सरकार बेचेगी सस्ता प्याज