Tuesday, May 26, 2020
Follow us on
Download Mobile App
BREAKING NEWS
बौखलाए जाखड़ ने ‘आप’ विरुद्ध की टिप्पणी गैर-जिम्मेवारना शरारत - हरपाल सिंह चीमाभाजपा प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी के लॉकडाउन उल्लंघन पर AAP सांसद संजय सिंह का बयान...लॉकडाउन में ढील के बाद बढ़े मरीज, लेकिन चिंता की बात नहीं, स्थिति नियंत्रण में: अरविंद केजरीवालकोरोना से जंग जीतने के बाद अब प्लाज्मा दान करेंगे आप विधायक विशेष रविमौत पर राजनीति कर रही भाजपा दिल्ली की जनता से माफी मांगे - राघव चड्ढामोगा सेक्स स्कैंडल-3 की सीबीआई से जांच करवाएं सीएम कैप्टन अमरिन्दर - हरपाल सिंह चीमाबिजली की करंट से बिहार की जनता को बचाए, तीन माह का बिल माफ करें सरकार: आपबिजली के बिल माफ करे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की कांग्रेस सरकार: AAP
National

दिल्ली में 200 यूनिट तक बिजली 'फ्री'

August 01, 2019 04:01 PM
— सीएम अरविंद केजरीवाल ने किया तोहफे का ऐलान 
 —फैसला आज से ही लागू
दिल्ली में एक के बाद एक विकास एवं गुड गवर्नेंस के नए नए कीर्तिमान स्थापित करती आम आदमी पार्टी सरकार ने आज देश के इतिहास में जनता को दी जाने वाली सुविधाओं का नया अध्याय जोड़ते हुए एक और बड़ी खुशखबरी दी है, आज के बाद दिल्ली में रहने वाले हर उस परिवार को जो कि 200 यूनिट तक बिजली खपत करता है को बिजली के बिल से ही मुक्ति मिल गई है। जी हां सरकार ने 200 यूनिट तक की बिजली पूरी तरह फ्री कर दी है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक प्रेस वार्ता में यह ऐलान करते हुए कहा कि उनकी यह घोषणा आज से ही लागू है।

मुख्यमंत्री के इस ऐलान के तहत 201 यूनिट बिजली की खपत होने पर पूरा 201 युनिट का बिल देना होगा किंतु 201 से 400 यूनिट तक बिजली पर पहले की भांति आधी सब्सिडी मिलेगी। 

मुख्यमंत्री के इस ऐलान के तहत 201 यूनिट बिजली की खपत होने पर पूरा 201 युनिट का बिल देना होगा किंतु 201 से 400 यूनिट तक बिजली पर पहले की भांति आधी सब्सिडी मिलेगी। 
प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पिछली सरकार के दौरान 200 यूनिट का बिल 2013 में 928 रूपये आता था जो कि पिछले कल तक 622 था किंतु आज से पूरी तरह फ्री हो गया है। इसी प्रकार 250 यूनिट का बिल 2013 में 1250 रूपये आता था और कल तक 800 रूपये था किंतु आज से 252 रूपये हो गया है। पिछली सरकारों के दौर में लोग परेशान होते थे कि बच्चों को पढ़ाएं या बिल भरें। बिजली कंपनियों की फाइनेंसिशियल हालत खराब थी, उनके पास कंपनी चलाने को पैसे नहीं थे। कंपनियां कहती थी कि आज पैसे नहीं चुकाए तो कल ब्लैक आउट हो जाएगा।' पहले की सरकारों की कारगुजारियों का खुलासा करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पहले हर साल बिजली बिल बढ़ाए जाते थे। उन्होंने आंकड़े प्रस्तुत करते हुए कहा कि 2013 में 11.7 करोड़ यूनिट के पावर कट लगे थे जबकि आज केवल 1.7 करोड़ यूनिट पावर कट रह गए हैं जो कि धीरे—धीरे पूरी तरह खत्म हो जाएंगे।  
 
 
 
Have something to say? Post your comment
More National News
बौखलाए जाखड़ ने ‘आप’ विरुद्ध की टिप्पणी गैर-जिम्मेवारना शरारत - हरपाल सिंह चीमा
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी के लॉकडाउन उल्लंघन पर AAP सांसद संजय सिंह का बयान...
लॉकडाउन में ढील के बाद बढ़े मरीज, लेकिन चिंता की बात नहीं, स्थिति नियंत्रण में: अरविंद केजरीवाल
कोरोना से जंग जीतने के बाद अब प्लाज्मा दान करेंगे आप विधायक विशेष रवि
मौत पर राजनीति कर रही भाजपा दिल्ली की जनता से माफी मांगे - राघव चड्ढा
बिजली की करंट से बिहार की जनता को बचाए, तीन माह का बिल माफ करें सरकार: आप
बिजली के बिल माफ करे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की कांग्रेस सरकार: AAP
पंचायती राज प्रतिनिधियों को सुरक्षा देने में नाकाम हो रही कैप्टन सरकार: प्रो. बलजिन्दर कौर
हजारों किसानों-मजदूरों को उजाड़ कर लगाए उद्योग बर्दाश्त नहीं: हरपाल सिंह चीमा
लंबित शिकायतों की तुरंत सुनवाई व निस्तारण करें विभाग: राजेन्द्र पाल गौतम