Tuesday, May 26, 2020
Follow us on
Download Mobile App
BREAKING NEWS
बौखलाए जाखड़ ने ‘आप’ विरुद्ध की टिप्पणी गैर-जिम्मेवारना शरारत - हरपाल सिंह चीमाभाजपा प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी के लॉकडाउन उल्लंघन पर AAP सांसद संजय सिंह का बयान...लॉकडाउन में ढील के बाद बढ़े मरीज, लेकिन चिंता की बात नहीं, स्थिति नियंत्रण में: अरविंद केजरीवालकोरोना से जंग जीतने के बाद अब प्लाज्मा दान करेंगे आप विधायक विशेष रविमौत पर राजनीति कर रही भाजपा दिल्ली की जनता से माफी मांगे - राघव चड्ढामोगा सेक्स स्कैंडल-3 की सीबीआई से जांच करवाएं सीएम कैप्टन अमरिन्दर - हरपाल सिंह चीमाबिजली की करंट से बिहार की जनता को बचाए, तीन माह का बिल माफ करें सरकार: आपबिजली के बिल माफ करे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की कांग्रेस सरकार: AAP
National

देवली विधानसभा के लोगों को चार महीने में मिलने लगेगा सोनिया विहार का पानी : अरविंद केजरीवाल

June 02, 2019 11:10 AM

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार सुबह देवली विधानसभा के विभिन्न क्षेत्रों में पदयात्रा की

देवली विधानसभा में पानी की पाइप लाइन डालने का काम दो महीने में शुरू हो जाएगा: अरविंद केजरीवाल 

अब देवली विधानसभा के लोगों के घरों में आएगा टोंटी से साफ पानी : अरविंद केजरीवाल 

किसी को भी अब प्राइवेट टैंकर वालों से पानी खरीदने की जरूरत नहीं है: अरविंद केजरीवाल 

लोगों को जितने टैंकर की जरूरत होगी, उतने टैंकर दिल्ली जल बोर्ड भेजेगा: अरविंद केजरीवाल 

लोगों को दिल्ली जल बोर्ड के टैंकर का पानी फ्री में मिलेगा : अरविंद केजरीवाल 


नई दिल्ली। "अब आप लोगों के घरों में टोंटी से पानी आएगा। मैंने पूरे इलाके में पानी की पाइप लाइन डालने के आदेश दे दिये हैं। दो महीने के भीतर पानी की पाइप लाइन डलनी शुरू हो जाएगी। हमारी कोशिश है कि चार महीने के भीतर पाइप लाइन डालने का काम पूरा कर लिया जाए। इसके बाद आप सबके घरों में सोनिया विहार का पानी मिलने लगेगा।" मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार सुबह देवली विधानसभा की विभिन्न कॉलोनियों की पदयात्रा के दौरान स्थानीय लोगों से ये बातें कहीं। 

अपनी पदयात्रा के दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दो प्राइवेट बोरवेल भी पकड़े। मुख्यमंत्री ने दिल्ली जल बोर्ड के अधिकारियों को मौके पर ही आदेश दिया कि इन दोनों प्राइवेट बोरवेल को दिल्ली जल बोर्ड अपने कब्जे में ले। साथ ही, पानी की चोरी करने वाले ऐसे लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराकर उन्हें जेल भेजा जाए। 

अब आप लोगों के घरों में टोंटी से पानी आएगा। मैंने पूरे इलाके में पानी की पाइप लाइन डालने के आदेश दे दिये हैं। दो महीने के भीतर पानी की पाइप लाइन डलनी शुरू हो जाएगी। हमारी कोशिश है कि चार महीने के भीतर पाइप लाइन डालने का काम पूरा कर लिया जाए। इसके बाद आप सबके घरों में सोनिया विहार का पानी मिलने लगेगा।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपनी पदयात्रा के दौरान घर-घर जाकर लोगों से उनकी समस्याएं सुनी और उनके समाधान के लिए मौके पर ही अधिकारियों को निर्देश दिए।

स्थानीय लोगों से बातचीत में मुख्यमंत्री को पता चला कि लोगों को प्राइवेट टैंकर वालों से भी पानी खरीदना पड़ता है। स्थानीय लोगों से बातचीत में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, "मुझे पता चला था कि आपके इलाके में पानी की काफी दिक्कत है। मुझे शिकायतें मिलीं कि यहां पानी के प्राइवेट टैंकर बिकते हैं। दिल्ली जल बोर्ड के टैंकर भी बिकते हैं। इसीलिए इन समस्याओं का समाधान करने मैं खुद यहां आया हूं। मैं यहां की गली-गली में जाकर लोगों से उनकी समस्याएं सुन रहा हूं। मुझे पता चला है कि पानी के सरकारी टैंकर यहां काफी कम आते हैं। लोगों को सरकारी टैंकर वालों को भी पैसा देना पड़ता है। इसके अलावा, लोगों को प्राइवेट टैंकर वालों से भी पानी खरीदना पड़ता है। मैंने दिल्ली जल बोर्ड के अधिकारियों को आदेश दे दिया है कि अब किसी को भी टैंकर के
पैसे देने की जरूरत नहीं है। आप लोग जितने टैंकर कहोगे, उतने मिला करेंगे। और पानी के ये टैंकर आपको फ्री में मिला करेंगे।"

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने देवली विधानसभा के लोगों से यह भी कहा, "हमने 60 नई बोरिंग करने के आदेश दिए हैं। ये बोरिंग जल्द से जल्द कराई जाएंगी। इससे पानी की समस्या का समाधान करने में मदद मिलेगी। इसके अलावा पानी की पाइप लाइन डालने के भी आदेश मैंने दे दिये हैं। दो महीने में ये काम शुरू हो जाएगा। अगले चार महीने में आप सबके घरों में टोंटी से पानी आने लगेगा।"

अपनी पदयात्रा के दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों से पूछा है कि जब पानी के सरकारी टैंकर यहां नहीं आते, तब आप लोग किस तरह से प्राइवेट टैंकर मंगवाते हो? मुख्यमंत्री ने लोगों से यह भी जानना चाहा कि क्या कोई खास नंबर है जिस पर फोन करने से प्राइवेट टैंकर वाले पानी ले आते हैं? अरविंद केजरीवाल ने लोगों से यह भी पूछा कि प्राइवेट टैंकर के पानी के लिए कितने पैसे देने पड़ते हैं?

इसके बाद इस पदयात्रा में साथ चल रहे दिल्ली जल बोर्ड के अधिकारियों को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने निर्देश दिया कि टैंकर माफिया पानी की चोरी करते हैं। ऐसे लोगों के खिलाफ तुरंत एफआईआर दर्ज करवाई जाए और उनको जेल भेजा जाए। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की इस पदयात्रा में दिल्ली जल बोर्ड के साथ-साथ विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे। मुख्यमंत्री ने इस पदयात्रा के दौरान कई लोगों की छोटी-छोटी समस्याओं का समाधान भी मौके पर मौजूद अधिकारियों के जरिये करवाया।

 
Have something to say? Post your comment
More National News
बौखलाए जाखड़ ने ‘आप’ विरुद्ध की टिप्पणी गैर-जिम्मेवारना शरारत - हरपाल सिंह चीमा
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी के लॉकडाउन उल्लंघन पर AAP सांसद संजय सिंह का बयान...
लॉकडाउन में ढील के बाद बढ़े मरीज, लेकिन चिंता की बात नहीं, स्थिति नियंत्रण में: अरविंद केजरीवाल
कोरोना से जंग जीतने के बाद अब प्लाज्मा दान करेंगे आप विधायक विशेष रवि
मौत पर राजनीति कर रही भाजपा दिल्ली की जनता से माफी मांगे - राघव चड्ढा
बिजली की करंट से बिहार की जनता को बचाए, तीन माह का बिल माफ करें सरकार: आप
बिजली के बिल माफ करे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की कांग्रेस सरकार: AAP
पंचायती राज प्रतिनिधियों को सुरक्षा देने में नाकाम हो रही कैप्टन सरकार: प्रो. बलजिन्दर कौर
हजारों किसानों-मजदूरों को उजाड़ कर लगाए उद्योग बर्दाश्त नहीं: हरपाल सिंह चीमा
लंबित शिकायतों की तुरंत सुनवाई व निस्तारण करें विभाग: राजेन्द्र पाल गौतम