Monday, August 19, 2019
Follow us on
Download Mobile App
National

दिल्ली में आम आदमी पार्टी के 6 लोकसभा प्रत्याशियों ने भरा अपना-अपना चुनावी नामांकन पत्र

April 23, 2019 09:03 AM

नई दिल्ली सोमवार को दिल्ली में आम आदमी पार्टी के 6 प्रत्याशियों ने अपना अपना नामांकन भरा। सभी प्रत्याशियों ने मेगा रोड शो के माध्यम से नामांकन कार्यक्रम की शुरुआत की। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने भी इन मेगा रोड शो में हिस्सा लिया।

 आज दिल्ली में आम आदमी पार्टी के 6 लोकसभा प्रत्याशियों ने अपनी अपनी लोकसभा से चुनावी नामांकन का पर्चा भरा। दिल्ली की पश्चिमी दिल्ली लोक सभा से आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी बलवीर सिंह जाखड़ पहले ही अपना नामांकन भर चुके हैं।

 सभी प्रत्याशियों ने अपनी अपनी लोकसभा क्षेत्रों में मेगा रोड शो के आयोजन के साथ नामांकन कार्यक्रम की शुरुआत की। इस मेगा रोड शो में पार्टी के शीर्ष नेतृत्व में से एक एक वरिष्ठ नेता, सभी प्रत्याशियों के रोड शो में शामिल हुए। रोड शो में वरिष्ठ नेताओं के अलावा लोकसभा से संबंधित विधानसभाओं के आप विधायक, संगठन के सभी पदाधिकारी, हजारों की संख्या में कार्यकर्ता एवं स्थानीय जनता ने भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। 

सभी प्रत्याशियों ने अपनी अपनी लोकसभा क्षेत्रों में मेगा रोड शो के आयोजन के साथ नामांकन कार्यक्रम की शुरुआत की। इस मेगा रोड शो में पार्टी के शीर्ष नेतृत्व में से एक एक वरिष्ठ नेता, सभी प्रत्याशियों के रोड शो में शामिल हुए। रोड शो में वरिष्ठ नेताओं के अलावा लोकसभा से संबंधित विधानसभाओं के आप विधायक, संगठन के सभी पदाधिकारी, हजारों की संख्या में कार्यकर्ता एवं स्थानीय जनता ने भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।

रोड शो के दौरान रणनीति के तहत कुछ स्वागत पॉइंट भी निर्धारित किए गए थे। स्वागत पॉइंट पर काफिला रोक कर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने जनता से इस बार ईमानदार व्यक्तियों को चुनकर संसद में भेजने की अपील की। वरिष्ठ नेताओं ने पूर्ण राज्य के मुद्दे पर जोर देते हुए कहां कि दिल्ली का विकास पूर्व राज्य के बिन अधूरा है। भाजपा और कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में दिल्ली के लिए पूर्ण राज्य का वादा तो किया, परंतु जीतने के बाद अपने वादे से मुकर गई। आम आदमी पार्टी के नेताओं ने कहा कि इस बार आम आदमी पार्टी के सातों सांसदों को चुनकर संसद में भेजिए, 2 साल के अंदर दिल्ली के लिए पूर्ण राज्य का दर्जा लेकर आएंगे।

 रोड शो में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की भागीदारी कुछ इस प्रकार से रही....

 1) उत्तर-पूर्वी दिल्ली लोकसभा से आप प्रत्याशी दिलीप पाण्डेय ने सुबह 10 बजे सिग्नेचर ब्रिज से अपने रोड शो की शुरुआत करी। रोड शो में पार्टी के दिल्ली प्रदेश संयोजक गोपाल राय एवं कैबिनेट मंत्री राजेन्द्र पाल गौतम मौजूद रहे।

 2) पूर्वी दिल्ली लोकसभा से आप प्रत्याशी आतिशी ने सुबह 9:30 बजे बाल्मीकि मंदिर, त्रिलोकपुरी से अपने रोड शो की सुरुआत करी। रोड शो में पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया मौजूद रहे।

 3) नई दिल्ली लोकसभा से आप प्रत्याशी बृजेश गोयल ने सुबह 10 बजे कीर्ति नगर मेट्रो स्टेशन के पास से अपने रोड शो की शुरुआत करी। रोड शो में राज्यसभा सांसद एनडी गुप्ता एवं कैबिनेट मंत्री सत्येन्द्र जैन मौजूद रहे।

 4) उत्तर-पश्चिमी दिल्ली लोकसभा से आप प्रत्याशी गुगन सिंह ने सुबह 9:30 बजे रामा विहार से अपने रोड शो की शुरुआत करी। रोड शो में कैबिनेट मंत्री कैलाश गहलौत मौजूद रहे।

 5) चांदनी चौक लोकसभा से आप प्रत्याशी पंकज गुप्ता ने सुबह 10 बजे सदर बाज़ार से अपने रोड शो की शुरुआत करी। रोड शो में पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सांसद संजय सिंह तथा कैबिनेट मंत्री इमरान हुसैन मौजूद रहे।

 6) दक्षिणी दिल्ली लोकसभा से आप प्रत्याशी राघव चड्ढा ने अपना नामांकन पत्र भरा। दक्षिणी दिल्ली लोकसभा का रोड शो बीते कल, रविवार 21 अप्रैल 2019 को हुआ था। रोड शो में पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सांसद संजय सिंह हुए थे शामिल।

Have something to say? Post your comment
More National News
दिल्ली की सभी बसों में 29 अक्टूबर से महिलाओं का सफर फ्री 
आम आदमी पार्टी सभी जिलों में फूकेंगी मुख्यमंत्री खट्टर का पुतला! शहीद मंगल पांडये पर दिए गलत बयान पर माफ़ी मांगने के लिए दिया था 24 घंटे का समय – जयहिन्द
गांवों-कसबों में फूड प्रोसैसिंग यूनिट स्थापित कर पंजाब से 'गद्दारी' का दाग धोए बादल -आप
गुरू रविदास मंदिर - झूठे प्रचार के विरुद्ध बादल दल पर मुकदमा ठोकेगी 'आप' पंजाब
मुख्यमंत्री के निर्देशों के बाद, मंत्री, इमरान हुसैन ने ऑटोरिक्शा चालकों के लिए बड़ी राहत की घोषणा की। डीजल-पेट्रोल महंगा करने की बजाए सस्ता करे कैप्टन सरकार -आप
दिल्ली में 200 यूनिट तक बिजली 'फ्री'
MP और पुदुचेरी के शिक्षा मंत्रियों ने किया सरकारी स्कूल का दौरा
बोल रहे है 'आप' विधायक के काम
'आप' के बिजली आंदोलन का 24 जून को होगा जिला स्तर से अगाज