Monday, August 19, 2019
Follow us on
Download Mobile App
National

पंजाबी यूनिवर्सिटी के टीचिंग स्टाफ को चुनाव ड्यूटी पर लगाना गलत-हरपाल सिंह चीमा

April 20, 2019 04:05 PM

चंडीगढ़, विरोधी पक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा ने पंजाबी यूनिवर्सिटी पटियाला के अध्यापकों-प्रोफेसरों की चुनावों में ड्यूटी लगाने का विरोध किया है और इस संबंधी राज्य मुख्य चुनाव अधिकारी (सीईओ) को पत्र लिख कर मांग की है कि वह जिला प्रशासन पटियाला का यह फैसला वापस करवाए।

    'आप' मुख्य दफ्तर द्वारा जारी बयान में हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि भारतीय चुनाव कमीशन की संवैधानिक ड्यूटी है कि चुनाव निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके के साथ करवाए जाए, परंतु पंजाबी यूनिवर्सिटी पटियाला के टीचिंग स्टाफ को चुनाव में ड्यूटी देना इस लिए ठीक नहीं कि यूनिवर्सिटी के नियमों-कानूनों ने टीचिंग स्टाफ को किसी भी राजनैतिक सक्रियता में हिस्सा लेने, राजनैतिक दलों की मैंबरशिप और पद लेने, यहां तक कि खुद चुनाव लडऩे की आजादी दी हुई है। जिस कारण यूनिवर्सिटी के बहुत से टीचर सीधे तौर पर विभिन्न पार्टियों के साथ जुड़े हुए हैं। 

विरोधी पक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा ने पंजाबी यूनिवर्सिटी पटियाला के अध्यापकों-प्रोफेसरों की चुनावों में ड्यूटी लगाने का विरोध किया है और इस संबंधी राज्य मुख्य चुनाव अधिकारी (सीईओ) को पत्र लिख कर मांग की है कि वह जिला प्रशासन पटियाला का यह फैसला वापस करवाए।

 चीमा ने कहा कि यह स्वाभाविक है कि जो व्यक्ति जिस पार्टी के लिए सक्रिय होगा, उससे व्यक्ति से निष्पक्ष चुनाव ड्यूटी की उम्मीद नहीं की जा सकती।
    चीमा ने कहा कि सरकार के इस फैसले के पीछे गहरी साजिश नजर आ रही है, जबकि इस से पहले कभी भी ऐसा नहीं हुआ।
    चीमा ने यह भी कहा कि यूनिवर्सिटी कलंडर ने टीचिंग स्टाफ को खुद चुनाव लडऩे या किसी भी पार्टी या उम्मीदवार का खुल कर समर्थन करने का जो अधिकार दिया हुआ है, पटियाला प्रशासन ने यूनिवर्सिटी टीचिंग स्टाफ को चुनाव ड्यूटियों पर तैनात कर टीचिंग स्टाफ के इस अधिकार की भी उलंघना की है। चीमा ने कहा कि उनको उम्मीद है कि इस मुद्दे पर चुनाव कमीशन सही फैसला लेगा और पटियाला प्रशासन का फैसला रद्द करेगा।

Have something to say? Post your comment
More National News
दिल्ली की सभी बसों में 29 अक्टूबर से महिलाओं का सफर फ्री 
आम आदमी पार्टी सभी जिलों में फूकेंगी मुख्यमंत्री खट्टर का पुतला! शहीद मंगल पांडये पर दिए गलत बयान पर माफ़ी मांगने के लिए दिया था 24 घंटे का समय – जयहिन्द
गांवों-कसबों में फूड प्रोसैसिंग यूनिट स्थापित कर पंजाब से 'गद्दारी' का दाग धोए बादल -आप
गुरू रविदास मंदिर - झूठे प्रचार के विरुद्ध बादल दल पर मुकदमा ठोकेगी 'आप' पंजाब
मुख्यमंत्री के निर्देशों के बाद, मंत्री, इमरान हुसैन ने ऑटोरिक्शा चालकों के लिए बड़ी राहत की घोषणा की। डीजल-पेट्रोल महंगा करने की बजाए सस्ता करे कैप्टन सरकार -आप
दिल्ली में 200 यूनिट तक बिजली 'फ्री'
MP और पुदुचेरी के शिक्षा मंत्रियों ने किया सरकारी स्कूल का दौरा
बोल रहे है 'आप' विधायक के काम
'आप' के बिजली आंदोलन का 24 जून को होगा जिला स्तर से अगाज