Monday, August 19, 2019
Follow us on
Download Mobile App
National

प्राकृतिक आपदा से बर्बाद हुई फसलों के लिए जिलों में मांग पत्र सौंपेगी आप- संधवां  

April 18, 2019 09:38 PM

चंडीगढ़, आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब के किसान विंग के प्रधान और विधायक कुलतार सिंह संधवां ने बताया कि बेमौसमी बारिश, तूफान और भारी ओलावृष्टि के कारण बर्बाद हुई फसलों के नुकसान की 100 प्रतिश्त पूर्ति की मांग को लेकर उनकी पार्टी शुक्रवार को सभी डिप्टी कमीशनरों (डीसीज) के द्वारा सरकार को मांग पत्र सौंपेगी।

    जारी बयान में संधवां ने बताया कि इस कुदरती प्रकोप ने राज्य के बहुत से हिस्सों में फसलों का भारी नुक्सान किया है। जिस कारण किसानों और खेत मजदूरों का मनोबल गिर गया है जो कि पहले ही खेती संकट के कारण पहले ही भारी निराशा से गुजर रहे हैं। 

आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब के किसान विंग के प्रधान और विधायक कुलतार सिंह संधवां ने बताया कि बेमौसमी बारिश, तूफान और भारी ओलावृष्टि के कारण बर्बाद हुई फसलों के नुकसान की 100 प्रतिश्त पूर्ति की मांग को लेकर उनकी पार्टी शुक्रवार को सभी डिप्टी कमीशनरों (डीसीज) के द्वारा सरकार को मांग पत्र सौंपेगी।

 संधवां ने केंद्र और राज्य सरकार की तरफ से फसलों के नुक्सान पर दी जाती राहत किसानों के साथ मजाक है, जिस में बहुत ही सुधार की जरूरत है।
    संधवां ने राज्य में विशेष मुआवजा फंड और सरल सार्थिक फसली बीमा योजना लागू करने की वकालत की। संधवां ने कहा कि कुदरती प्रकोप की चपेट में आईं फसलों के नुक्सान की पूर्ति के लिए दिल्ली की केजरीवाल सरकार प्रति 20 हजार रुपए दे सकती है तो पंजाब सरकार क्यों नहीं दे सकती।
    संधवां ने राहत राशि की शर्तें नरम करने और 10 प्रतिशत तक के नुक्सान की पूर्ति भी यकीनी बनाने की मांग की, जबकि अब 33 प्रतिशत से कम नुक्सान के लिए एक पैसे का भी मुआवजा नहीं मिलता।

Have something to say? Post your comment
More National News
दिल्ली की सभी बसों में 29 अक्टूबर से महिलाओं का सफर फ्री 
आम आदमी पार्टी सभी जिलों में फूकेंगी मुख्यमंत्री खट्टर का पुतला! शहीद मंगल पांडये पर दिए गलत बयान पर माफ़ी मांगने के लिए दिया था 24 घंटे का समय – जयहिन्द
गांवों-कसबों में फूड प्रोसैसिंग यूनिट स्थापित कर पंजाब से 'गद्दारी' का दाग धोए बादल -आप
गुरू रविदास मंदिर - झूठे प्रचार के विरुद्ध बादल दल पर मुकदमा ठोकेगी 'आप' पंजाब
मुख्यमंत्री के निर्देशों के बाद, मंत्री, इमरान हुसैन ने ऑटोरिक्शा चालकों के लिए बड़ी राहत की घोषणा की। डीजल-पेट्रोल महंगा करने की बजाए सस्ता करे कैप्टन सरकार -आप
दिल्ली में 200 यूनिट तक बिजली 'फ्री'
MP और पुदुचेरी के शिक्षा मंत्रियों ने किया सरकारी स्कूल का दौरा
बोल रहे है 'आप' विधायक के काम
'आप' के बिजली आंदोलन का 24 जून को होगा जिला स्तर से अगाज