Thursday, June 27, 2019
Follow us on
Download Mobile App
National

'आप' ने प्रो. बलजिन्दर कौर को बठिंडा से घोषित किया उम्मीदवार

April 12, 2019 04:57 PM

चंडीगढ़ आम आदमी पार्टी (आप) ने बठिंडा लोक सभा हलके के लिए प्रो. बलजिन्दर कौर को पार्टी उम्मीदवार ऐलान दिया है। प्रो. बलजिन्दर कौर तलवंडी साबो से विधायक, पार्टी के मुख्य प्रवक्ता और महिला विंग पंजाब के अबजर्वर भी हैं।

    पार्टी के मुख्य दफ्तर द्वारा जारी सूची अनुसार प्रो. बलजिन्दर कौर आम आदमी पार्टी की बठिंडा लोक सभा हलके से 2019 की लोक सभा चुनाव के लिए उम्मीदवार होंगी।
    प्रो. बलजिन्दर कौर तलवंडी साबो हलका गांव जगाराम तीर्थ के जंमपल हैं और हाल ही दौरान उनका विवाह अमृतसर से सम्बन्धित सुखराज सिंह बल्ल के साथ हुआ है, जो आम आदमी पार्टी के माझा यूथ विंग के प्रधान हैं। 

आम आदमी पार्टी (आप) ने बठिंडा लोक सभा हलके के लिए प्रो. बलजिन्दर कौर को पार्टी उम्मीदवार ऐलान दिया है। प्रो. बलजिन्दर कौर तलवंडी साबो से विधायक, पार्टी के मुख्य प्रवक्ता और महिला विंग पंजाब के अबजर्वर भी हैं।

 अंग्रेजी भाषा में एम.ए. और एम.फिल की उच्च शिक्षा प्राप्त प्रो. बलजिन्दर कौर ने आम आदमी पार्टी में आने से पहले फतेहगढ़ साहिब में अध्यापन का कार्य भी किया है।
    2014 की तलवंडी साबो से आम आदमी पार्टी की टिकट पर प्रो. बलजिन्दर कौर ने 14000 से अधिक वोटें हासिल कर तलवंडी साबो की रवायती राजनीति में तीसरे पक्ष के तौर पर आम आदमी पार्टी का झंडा गाड़ा था और 2017 की विधान सभा में प्रो. बलजिन्दर कौर ने 'आप' की टिकट पर 19833 वोटों के साथ जीत का परचम लहरा कर नया इतिहास लिखा था।

Have something to say? Post your comment
More National News
बोल रहे है 'आप' विधायक के काम
'आप' के बिजली आंदोलन का 24 जून को होगा जिला स्तर से अगाज
AAP के 10 दिनों के जनमत संग्रह में महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा की योजना के पक्ष में 90.8% लोग: गोपाल राय
नगर निगम चुनाव में AAP को हराने के लिए बीजेपी-कांग्रेस ने किया गठबंधन
शीला दीक्षित का शासन होता तो बिजली में ही लुट जाती 'दिल्ली'
दलित विद्यार्थियों का भविष्य तबाह करने पर तुले कैप्टन और मोदी की सरकारें -हरपाल सिंह चीमा
बढ़ौतरी की गई बिजली दरों को कम करने की चेतावनी के साथ 'आप' ने बिजली आंदोलन-2 शुरु करने का किया ऐलान
दिल्ली बोली : ऐसा सिर्फ अरविंद ही सोच और कर सकते हैं
देवली विधानसभा के लोगों को चार महीने में मिलने लगेगा सोनिया विहार का पानी : अरविंद केजरीवाल
सत्ता पाने के लिए नीचता की सारी हदें पार कर के गौतम गंभीर देश की संसद में जाना चाहते हैं लानत है ऐसे व्यक्ति पर :मनीष सिसोदिया