Wednesday, July 17, 2019
Follow us on
Download Mobile App
National

बीजेपी के 2014 के घोषणा पत्र में किए गए वायदे केवल मात्र जुमले : नवीन जयहिन्द 

March 23, 2019 03:42 PM
नवीन जयहिन्द
करनाल : 23 मार्च शहीदी दिवस पर आम आदमी पार्टी ने हरियाणा में आज से अपना चुनावी अभियान शुरु करने के लिए क प्रैस वार्ता का आयोजन आम आदमी पार्टी के कार्यालय रेलवे रोड़ करनाल में किया। इस अवसर पर भारी संख्या में कार्यकर्ता एकत्रित हुए और क्रांतिकारी शहीद भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव से जुड़े इंकलाब के नारे लगाए। कार्यकर्ताओं ने प्रदेश अध्यक्ष को नारों के माध्यम से कहा कि ‘आप आगे बढ़ो हम तुम्हारे साथ हैं’। विदित हो कि नवीन जयहिन्द हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष आम आदमी पार्टी के कार्यालय में शहीदों को भावभीनी पुष्पांजलि अर्पित करने के लिए करनाल पहुंचे और शहीदों के चित्रों पर पुष्प अर्पित कर अपनी श्रद्धांजलि दी। 

जयहिन्द ने पत्रकारों को बताया कि यह चौकीदार तब कहां गए थे जब 300 किलो आरडीएक्स लाया गया था जिसमें 43 जवान शहीद हो गए। जयहिन्द ने कहा कि आज शहीदी दिवस के अवसर पर आम आदमी पार्टी के क्रांतिकारी वीर चुनावी मैदान में उतरेंगे जहां प्रदेश के बेरोजगारों का चौंकीदारों से मुकाबला करेंगे और आम आदमी पार्टी के क्रांतिकारी वीर जीत हासिल करेंगे। 

इस अवसर पर बोलते हुए नवीन जयहिंद ने कहा कि पूरे हरियाणा में आम आदमी पार्टी 10 की 10 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। अगले दो तीन दिनों में प्रदेशभर में सभी बूथों पर लगभग 10 हजार कार्यकर्ताओं की नियुक्ति की जाएगी। उन्होंने बताया कि चुनावी मैदान में आम आदमी पार्टी दो मुद्दों को लेकर जनता के सामने जाएगी। इनमें एक है दिल्ली मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के द्वारा किए हुए काम और हरियाणा में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर द्वारा किए गए कांड। दिल्ली में जिस तरह से बिजली, पानी, सडक़, स्कूल, हास्पिटल, जवान की शहीदी पर उसके परिवार को एक करोड़ रुपये की सहायता राशि, किसान को 2600 रुपये प्रति क्विंटल गेहूं का मूल्य, गरीबों को घर पर राशन की डिलीवरी, कम से कम 14000 रुपये कर्मचारी को मासिक वेतन और दिल्ली में किए गए स्कूल और अस्पतालों से संबंधित काम को लेकर मैदान में उतरेगी। उन्होंने बीजेपी की केंद्र और राज्य सरकार को एक साथ घेरते हुए कहा कि बीजेपी ने 2014 के चुनाव के दौरान जो वायदे किए थे जिनमें 2 करोड़ रोजगार प्रतिवर्ष देना, स्वामीनाथन रिपोर्ट लागू करना, 15 लाख रुपये हर नागरिक को देना आदि था, बीजेपी का मैनिफेस्टो लेकर हम जनता के बीच जाएंगे और उनसे पूछेंगे उनके खोखले वायदों का क्या हुआ? जहां तक हरियाणा राज्य का सवाल है बीजेपी ने कहा था कि प्रतिवर्ष हम एक लाख नए रोजगार लोगों को देंगे। मुख्यमंत्री ने खुद माना है कि अब तक बीजेपी सरकार केवल 50 हजार लोगों को ही रोजगार दे पाई हैं। वर्ष 2014 के घोषणापत्र में बीजेपी ने जो वायदे किए थे वे केवल मात्र जुमले होकर रह गए हैं। बीजेपी सरकार ने राज्य में जो कांड किए हैं और जो कानून व्यवस्था बिगड़ी है इस मुद्दे पर पत्रकारों के पूछने पर नवीन जयहिन्द ने प्रदेश सरकार को घेरते हुए कहा कि आज बीजेपी का हर नेता अपने आप को चौकीदार बता रहा है जबकि साढ़े चार साल तक ये ठेकेदार बने रहे और अब चौकीदार केवल चुनाव तक रहेंगे, उसके बाद फिर ठेकेदार बन जाएंगे। यदि ये वास्तव में ही चौकीदार है तो चौकीदार का काम होता है नागरिकों की रक्षा सुरक्षा करना, जबकि सच्चाई इससे परे है। सच्चाई यह है कि आज चौकीदार चोर बने हुए हैं। जगह जगह रेप की घटनाएं घटित हो रही हैं। यदि ये चौकीदार थे तो 5000 करोड़ रुपये का दाडम खदान घोटाला कैसे हो गया? बीजेपी के जो कथित चौकीदार बने हुए हैं वे यमुना की रेती खाते हैं, पहाड़ खाते हैं और सारे चौकीदार मिलकर अभी अरावली क्षेत्र को खा रहे थे जिस पर सुप्रीम कोर्ट ने संज्ञान लेते हुए रोक लगाई है। 
जयहिन्द ने पत्रकारों को बताया कि यह चौकीदार तब कहां गए थे जब 300 किलो आरडीएक्स लाया गया था जिसमें 43 जवान शहीद हो गए। जयहिन्द ने कहा कि आज शहीदी दिवस के अवसर पर आम आदमी पार्टी के क्रांतिकारी वीर चुनावी मैदान में उतरेंगे जहां प्रदेश के बेरोजगारों का चौंकीदारों से मुकाबला करेंगे और आम आदमी पार्टी के क्रांतिकारी वीर जीत हासिल करेंगे। 
इस अवसर पर करनाल लोकसभा संगठन मंत्री अनूप संधु, करनाल लोकसभा अध्यक्ष बाल कृष्ण कौशिक, प्रदेश प्रवक्ता शोयब आलम, जिलाध्यक्ष अमित, विधानसभा अध्यक्ष संजीव मेहता, जिला करनाल मीडिया प्रभारी महेन्द्र राठी, बलबीर नरवाल, मेहर सिंह बेदी, पानीपत से आए राम रतन शर्मा और भारी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे।
 
Have something to say? Post your comment
More National News
बोल रहे है 'आप' विधायक के काम
'आप' के बिजली आंदोलन का 24 जून को होगा जिला स्तर से अगाज
AAP के 10 दिनों के जनमत संग्रह में महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा की योजना के पक्ष में 90.8% लोग: गोपाल राय
नगर निगम चुनाव में AAP को हराने के लिए बीजेपी-कांग्रेस ने किया गठबंधन
शीला दीक्षित का शासन होता तो बिजली में ही लुट जाती 'दिल्ली'
दलित विद्यार्थियों का भविष्य तबाह करने पर तुले कैप्टन और मोदी की सरकारें -हरपाल सिंह चीमा
बढ़ौतरी की गई बिजली दरों को कम करने की चेतावनी के साथ 'आप' ने बिजली आंदोलन-2 शुरु करने का किया ऐलान
दिल्ली बोली : ऐसा सिर्फ अरविंद ही सोच और कर सकते हैं
देवली विधानसभा के लोगों को चार महीने में मिलने लगेगा सोनिया विहार का पानी : अरविंद केजरीवाल
सत्ता पाने के लिए नीचता की सारी हदें पार कर के गौतम गंभीर देश की संसद में जाना चाहते हैं लानत है ऐसे व्यक्ति पर :मनीष सिसोदिया