Friday, April 26, 2019
Follow us on
Download Mobile App
BREAKING NEWS
'हम सातों सीटें छोड़ देते, अगर कांग्रेस जीतने की स्तिथि में होती'आप' द्वारा राज्य स्तरीय संगठनात्मक ढांचे का किया विस्तार25 अप्रैल को आम आदमी पार्टी जारी करेगी दिल्ली के लिए अपना घोषणापत्र : गोपाल रायदिल्ली में आम आदमी पार्टी के 6 लोकसभा प्रत्याशियों ने भरा अपना-अपना चुनावी नामांकन पत्र2107 की तरह फिर से 'फ्रेंडली मैच' खेलने लगे कैप्टन-बादल -भगवंत मानराज्यसभा सांसद संजय सिंह के नेतृत्व में दक्षिणी दिल्ली में राघव चड्ढा की नामांकन रैलीआम आदमी पार्टी ने हरियाणा के लिए अपने 3 लोकसभा प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कीगेहूं की खरीद के लिए नमी की शर्तों में ढील दे सरकार-हरपाल सिंह चीमा
National

कांग्रेस और अकाली-भाजपा ने हमेशा शहीदों के नाम पर राजनैतिक रोटियां सेकी -भगवंत मान

March 22, 2019 10:23 PM

चंडीगढ़, नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली मौजूदा केंद्र सरकार और इससे पहले की कांग्रेस सरकारों पर देश की आजादी के लिए जान कुर्बान करने वाले शहीदों के प्रति असंवेदनशील होने का दोष लगाते आम आदमी पार्टी ने कहा कि इन पार्टियों ने हमेशा शहीदों के नाम पर राजनैतिक रोटियां ही सेकी हैं।

    मीडिया में जारी बयान में आम आदमी पार्टी पंजाब के प्रधान भगवंत मान ने कहा कि देश के लिए शहीद हुए शूरवीरों के परिवार आज भी गरीबी की जिंदगी व्यतीत करने के लिए मजबूर हैं।
    मान ने कहा कि यह अति दुर्भाग्यपूर्ण है कि मौजूदा केंद्र सरकार शहीदों के नाम को राजनैतिक लाभ लेने के लिए इस्तेमाल कर रही है। उन्होंने कहा कि देश की आजादी को 70 साल से ज्यादा समय बीत जाने के बाद भी शहीद भगत सिंह और शहीद उधम सिंह को सरकारी दस्तावेजों में शहीद का दर्जा नहीं दिया गया है। उन्होंने कहा कि शहीद भगत सिंह के शहीदी दिवस पर 23 मार्च को बड़ी-बड़ी बातें करने वाले कांग्रेसी, अकाली-भाजपा नेता शहीदों को उन का बनता सम्मान दिलाने में नाकाम साबित हुए हैं। 

नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली मौजूदा केंद्र सरकार और इससे पहले की कांग्रेस सरकारों पर देश की आजादी के लिए जान कुर्बान करने वाले शहीदों के प्रति असंवेदनशील होने का दोष लगाते आम आदमी पार्टी ने कहा कि इन पार्टियों ने हमेशा शहीदों के नाम पर राजनैतिक रोटियां ही सेकी हैं।

 मान ने कहा कि आजादी की लड़ाई में कोई भी योगदान न पाने वाले संघ नेताओं और गांधी परिवार के नाम पर देश के अलग-अलग स्थानों के नाम रखने वाले नेता शहीद भगत सिंह को कोई भी सम्मान देने में फेल साबित हुए हैं। मान ने मांग की है कि चण्डीगढ़ अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का नाम देश की आजादी में बहुमूल्य योगदान डालने वाले देश के नौजवानों के प्रेरणा स्रोत शहीद भगत सिंह के नाम पर रखा जाए।
    मान ने कहा कि राजनैतिक नेता शहीदों के जन्म और शहादत दिवस पर बड़े-बड़े दावे और वायदे करने की जगह उनको बनता सम्मान दें। मान ने कहा कि राज्य के लोग चुनाव दौरान वोट मांगने के लिए आने वाले राजनैतिक नेताओं से शहीदों के अपमान सम्बन्धित सवाल पूछें। उन्होंने कहा कि केंद्र की सरकार भी 5 साल मंत्री रहने वाले हरसिमरत कौर बादल और विजय सांपला इस सम्बन्धित अपनी स्थिति स्पष्ट करें। उन्होंने कहा कि राज्य की कांग्रेस सरकार के प्रमुख कैप्टन अमरिन्दर सिंह और शहीदों के नाम पर लोगों को भरमाने वाले मनप्रीत सिंह बादल से भी लोग सवाल जरूर पूछें।

Have something to say? Post your comment
More National News
'हम सातों सीटें छोड़ देते, अगर कांग्रेस जीतने की स्तिथि में होती
'आप' द्वारा राज्य स्तरीय संगठनात्मक ढांचे का किया विस्तार
25 अप्रैल को आम आदमी पार्टी जारी करेगी दिल्ली के लिए अपना घोषणापत्र : गोपाल राय
दिल्ली में आम आदमी पार्टी के 6 लोकसभा प्रत्याशियों ने भरा अपना-अपना चुनावी नामांकन पत्र
2107 की तरह फिर से 'फ्रेंडली मैच' खेलने लगे कैप्टन-बादल -भगवंत मान
राज्यसभा सांसद संजय सिंह के नेतृत्व में दक्षिणी दिल्ली में राघव चड्ढा की नामांकन रैली
आम आदमी पार्टी ने हरियाणा के लिए अपने 3 लोकसभा प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की
गेहूं की खरीद के लिए नमी की शर्तों में ढील दे सरकार-हरपाल सिंह चीमा
पंजाबी यूनिवर्सिटी के टीचिंग स्टाफ को चुनाव ड्यूटी पर लगाना गलत-हरपाल सिंह चीमा
प्राकृतिक आपदा से बर्बाद हुई फसलों के लिए जिलों में मांग पत्र सौंपेगी आप- संधवां