Friday, August 23, 2019
Follow us on
Download Mobile App
National

मोदी-शाह की जोड़ी को दोबारा सत्ता में मत आने देना : अरविंद केजरीवाल 

January 27, 2019 07:48 PM

फरीदाबाद में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने स्कूल-अस्पताल रैली को संबोधित किया 

मोदी ने नोटबंदी की, उसकी वजह से इस देश में रोजगार खतम हो गया : अरविंद केजरीवाल 


फरीदाबाद। "हरियाणा की जनता से अपील करना चाहता हूँ कि आने वाला लोकसभा चुनाव बहुत महत्वपूर्ण है। मोदी और शाह की जोड़ी इस देश के लिए बहुत खतरनाक है। प्रधानमंत्री जी ने जो नोटबंदी की, उसकी वजह से इस देश का रोजगार खतम हो गया। बहुत सी फैक्टरियां बंद हो गईं। बहुत सी दुकानें बंद हो गईं। बहुत से लोग बेरोजगार हो गये।" फरीदाबाद में स्कूल-अस्पताल रैली को संबोधित करने के बाद मीडिया से बातचीत में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ये बातें कहीं। 

केजरीवाल ने ये भी कहा, "प्रधानमंत्री जी ने बिना किसी से पूछे नोटबंदी कर दी। ऐसा प्रधानमंत्री जो नोटबंदी जैसा इतना बड़ा कदम बिना सोचे-समझे उठाता है, या तो उसकी नीयत खराब है या उसकी समझ खराब है। ऐसा प्रधानमंत्री देश के लिए खराब है। मैं लोगों से अपील करता हूँ कि कुछ भी करो लेकिन 2019 के चुनाव में मोदी और शाह की जोड़ी को दोबारा सत्ता में मत आने देना।"

स्कूल-अस्पताल रैली को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा, "दिल्ली में आज किसी से भी बात कर लो, हर आदमी गर्व से कहता है कि मेरा सीएम ईमानदार है। लेकिन क्या यही बात देश के लोग अपने पीएम के बारे में कह सकते हैं? बड़े शर्म की बात है कि आज देश का बच्चा-बच्चा कह रहा है कि मेरा पीएम बेईमान है।"

उन्होंने ये भी कहा, "मोदी जी ने फ्रांस वालों से 600 करोड़ का राफेल जहाज 1600 करोड़ रुपये में खरीदा। मोदी जी ने गड़बड़ की है। कुछ तो दाल में काला है।" 

अरविंद केजरीवाल दिल्ली में भ्रष्टाचार करने वालो की खाल उतार लेते है | यहाँ तो मंत्री ही प्रोपर्टी डीलिंग में लगे हुए है | इन्हें अपनी जेब भरने से मतलब है न कि जनता का भला करने से | प्रदेशाध्यक्ष नवीन जयहिन्द ने बडखल की जनता का धन्यवाद किया और कहा कि आप सब ने यहाँ पहुँच कर हरियाणा में बदलाव की शुरुवात कर दी है |

 अरविंद केजरीवाल ने कहा, "अगर 2019 में मोदी और शाह की यह जोड़ी दोबारा से सत्ता में आई तो इस देश से चुनाव प्रक्रिया को खत्म कर देगी। अमित शाह ने पिछले दिनों एक सभा में कहा था कि अगर इस बार हमारी सरकार बनी तो आने वाली 50 सालों तक कोई भी हमारी सरकार को हटा नहीं सकेगा। इसके पीछे भी एक राज है। हिटलर ने भी यही किया था। जब हिटलर जर्मनी का चांसलर बना तो उसने जर्मनी से चुनावी प्रक्रिया को खत्म कर दिया। और जब तक हिटलर मरा नहीं, तब तक वही जर्मनी का चांसलर बना रहा। यही चाल मोदी और शाह भी मिलकर इस देश में खेलना चाहते हैं।"

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने ये भी कहा कि हमने दिल्ली में सरकारी स्कूलों का कायाकल्प कर दिया। दिल्ली में सरकारी स्कूलों के नतीजे प्राइवेट से 10 फीसदी ज्यादा आ रहे हैं। पिछले 4 साल से दिल्ली में प्राइवेट स्कूलों की फीस नहीं बढ़ने दी। शीला दीक्षित के टाइम जिन प्राइवेट स्कूलों ने फीस बढ़ा ली थी, उनसे भी पैरेंट्स को पैसे वापस दिलवाए। दिल्ली के सरकारी अस्पतालों को शानदार कर दिये। सभी दवाइयां, टेस्ट, ऑपरेशन मुफ्त कर दिये। दिल्ली में बिजली के दाम 1 रुपये प्रति यूनिट कर दिया। फसल बर्बाद होने पर किसानों को 20 हजार रुपये कीले के हिसाब से मुआवजा दिया। दिल्ली में न्यूनतम मजदूरी 13,500 रुपये कर दिया। हम दिल्ली में झुग्गियों में रहने वालों को पक्के मकान दे रहे हैं।

केजरीवाल ने हरियाणा के लोगों से अपील करते हुए कहा,
"आम आदमी पार्टी आजादी की दूसरी लड़ाई है। आम आदमी पार्टी क्रांति का दूसरा नाम है। आम आदमी पार्टी आंदोलन का नाम है। आम आदमी पार्टी, अन्ना आंदोलन से निकली हुई है। हमें आजादी के दीवानों के अधूरी सपने को पूरा करना है। आप सब लोग इस आंदोलन से जुड़ जाओ। हरियाणा में अगली सरकार आम आदमी पार्टी की बनवा दो। हमने जैसे दिल्ली की तस्वीर बदली है वैसा ही हम हरियाणा में करके दिखाएंगे।" 

स्कूल-अस्पताल रैली को संबोधित करते हुए दिल्ली सरकार में कैबिनेट मंत्री गोपाल और हरियाणा के प्रभारी गोपाल राय ने कहा कि बीजेपी-कांग्रेस ने फरीदाबाद को फकीराबाद बना दिया है।

फरीदाबाद में मामा – भांजा की सरकार – जयहिन्द

फरीदाबाद | प्रदेशाध्यक्ष नवीन जयहिन्द भाजपा सरकार पर बडखल में जमकर बरसे और कहा कि फरीदाबाद के लोगों को स्मार्ट सिटी का सपना दिखा उनके वोट लुटे गये ,यहाँ के सरकारी स्कूल-अस्पतालों का भट्टा बैठा दिया ताकि प्राइवेट स्कूल- अस्पतालों की दुकान चलती रहे | अरविंद केजरीवाल दिल्ली में भ्रष्टाचार करने वालो की खाल उतार लेते है | यहाँ तो मंत्री ही प्रोपर्टी डीलिंग में लगे हुए है | इन्हें अपनी जेब भरने से मतलब है न कि जनता का भला करने से | प्रदेशाध्यक्ष नवीन जयहिन्द ने बडखल की जनता का धन्यवाद किया और कहा कि आप सब ने यहाँ पहुँच कर हरियाणा में बदलाव की शुरुवात कर दी है |

इस मौके पर लोसभा सन्गठन मंत्री गिर्राज शर्मा , लोकसभा अध्यक्ष कुलदीप कौशिक , जिला अध्यक्ष हरेंदर भाटी, बडखल विधानसभा अध्यक्ष धर्मबीर बडाना व अन्य पदाधिकारी –कार्यकर्ता मोजूद रहे |



Have something to say? Post your comment
More National News
मारूथल के मंडराते खतरे तले पंजाब में बाढ़ का तांडव बार-बार होती तबाही रोकने के लिए स्थाई तौर पर लागू हो ठोस जल नीति - हरपाल सिंह चीमा
खट्टर 2014 का घोषणापत्र जनता को पढ़कर सुनाए एक लाख इनाम पाए –जयहिंद
सी.बी.एस.ई. फीसों में की भारी बढ़ौतरी तुरंत वापस ले मोदी सरकार -‘आप’
सरकारी मुलाजिमों-पैनशनरों के बार -बार पीठ में छूरा न घोंपे कैप्टन सरकार -हरपाल सिंह चीमा
रिश्ता तय नहीं हुआ और दहेज की लिस्ट पहले ही जारी कर दी- जयहिन्द
हुड्डा पार्टी नही बनायेंगे समर्थकों को मीठी गोली खिलाएंगे–जयहिन्द
20 घंटों की बारिश से खुल जाती है कैप्टन-बादलों के 20 वर्षों के विकास की पोल -भगवंत मान
मुख्यमंत्री ने यमुना फ्लडप्लेंस के निवासियों से सरकार के टेंट्स में शिफ्ट होने की अपील की
दिल्ली की सभी बसों में 29 अक्टूबर से महिलाओं का सफर फ्री 
आम आदमी पार्टी सभी जिलों में फूकेंगी मुख्यमंत्री खट्टर का पुतला! शहीद मंगल पांडये पर दिए गलत बयान पर माफ़ी मांगने के लिए दिया था 24 घंटे का समय – जयहिन्द