Thursday, June 27, 2019
Follow us on
Download Mobile App
National

नाले की सफाई के दौरान जान गंवाने वाले मजदूर के परिवारवालों से मिले मुख्यमंत्री, अरविंद केजरीवाल

January 23, 2019 07:26 PM

मजदूर के परिवार को 10 लाख रुपये की आर्थिक सहायता

मुख्यमंत्री ने परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने की घोषणा की

 नई दिल्ली : वजीराबाद में नाले की सफाई के दौरान जान गंवाने वाले एक मजदूर के परिवारवालों से मिलने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री श्री अरविंद केजरीवाल 23 जनवरी, बुधवार को उनके घर पहुंचे। मुख्यमंत्री ने परिवार की मदद के लिए 10 लाख रुपये की घोषणा की है। मुख्यमंत्री श्री अरविंद केजरीवाल ने यह भी आश्वासन दिया है कि परिवार के एक सदस्य को नौकरी दी जाएगी। 

वजीराबाद में नाले की सफाई के दौरान जान गंवाने वाले एक मजदूर के परिवारवालों से मिलने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री श्री अरविंद केजरीवाल 23 जनवरी, बुधवार को उनके घर पहुंचे। मुख्यमंत्री ने परिवार की मदद के लिए 10 लाख रुपये की घोषणा की है।

उल्लेखनीय है कि एक स्थानीय कॉन्ट्रैक्टर के जरिये नाले की सफाई के लिए गये इस मजदूर की रविवार को मृत्यु हो गई थी। परिवार से मिलने के बाद मीडिया से बातचीत के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा, सीवर की सफाई के दौरान एक मजदूर की मृत्यु हो गई थी। यह बेहद दुखद और दर्दनाक है। सीवर की सफाई के मामले में दिल्ली सरकार ने बहुत कड़े नियम बना रखे हैं लेकिन कई बार, कुछ कॉन्ट्रैक्टर और इंजीनियर नियमों का उल्लंघन करते हैं। ये लोग पर्याप्त सुरक्षा के मजदूरों को नाले में उतार देते हैं। यह मामला भी ऐसा ही लग रहा है। इस मामले में लापरवाही करने वाले कॉन्ट्रैक्टर्स और इंजीनियर्स के खिलाफ हम सख्त कार्रवाई करेंगे।

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा, दिल्ली सरकार इस परिवार को 10 लाख रुपये की आर्थिक मदद दे रही है। इसके अलावा इनके परिवार के एक सदस्य को हम नौकरी भी देंगे। मैं खुद मीटिंग लूंगा और सुनिश्चित करूंगा कि नाले की सफाई के दौरान कोई भी कॉन्ट्रैक्टर या कोई अन्य व्यक्ति नियमों का उल्लंघन न करे। हम यह भी सुनिश्चित करेंगे कि भविष्य में ऐसी घटनाएं दोबारा न हो। इस हादसे में कॉन्ट्रैक्टर ने नियमों का उल्लंघन किया है। कॉन्ट्रैक्टर के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इस मामले में हम इंजीनियर्स की भूमिका को भी देखेंगे। दिल्ली सरकार ने नालों और सीवर की सफाई के लिए नियम बना रखे हैं। इसके तहत पर्याप्त सुरक्षा इंतजामों और अन्य नियमों के पालन के साथ सफाई की जानी चाहिए।

Have something to say? Post your comment
More National News
बोल रहे है 'आप' विधायक के काम
'आप' के बिजली आंदोलन का 24 जून को होगा जिला स्तर से अगाज
AAP के 10 दिनों के जनमत संग्रह में महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा की योजना के पक्ष में 90.8% लोग: गोपाल राय
नगर निगम चुनाव में AAP को हराने के लिए बीजेपी-कांग्रेस ने किया गठबंधन
शीला दीक्षित का शासन होता तो बिजली में ही लुट जाती 'दिल्ली'
दलित विद्यार्थियों का भविष्य तबाह करने पर तुले कैप्टन और मोदी की सरकारें -हरपाल सिंह चीमा
बढ़ौतरी की गई बिजली दरों को कम करने की चेतावनी के साथ 'आप' ने बिजली आंदोलन-2 शुरु करने का किया ऐलान
दिल्ली बोली : ऐसा सिर्फ अरविंद ही सोच और कर सकते हैं
देवली विधानसभा के लोगों को चार महीने में मिलने लगेगा सोनिया विहार का पानी : अरविंद केजरीवाल
सत्ता पाने के लिए नीचता की सारी हदें पार कर के गौतम गंभीर देश की संसद में जाना चाहते हैं लानत है ऐसे व्यक्ति पर :मनीष सिसोदिया