Saturday, January 19, 2019
Follow us on
Download Mobile App
BREAKING NEWS
जिसने किया था 2 करोड़ नौकरियां देने का वादा उसी ने छीन लिया 1 करोड़ 90 लाख लोगों का रोज़गारकांग्रेस के कई नेता व कार्यकर्ता हुए आम आदमी पार्टी में शामिल, दिलीप पाण्डेय ने स्वागत कियाहरियाणा से आए बाल्मीकि समाज सभा के प्रतिनिधिमंडल ने दिल्ली में की केजरीवाल से मुलाकातमोदी सरकार ने शहीदों को मिलने वाली एक करोड़ सम्मान राशि के प्रस्ताव को वर्षों तक रोका: अरविंद केजरीवालडोर-टू-डोर कि ताकत से आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में इतिहास रचा था। अब हरियाणा की बारी है : नवीन जयहिन्द 7 तारीख तक हर हाल में देना होगा कॉन्ट्रैक्ट पर काम करने वालों को वेतन शहीदों के परिवारों को 1 करोड़ रुपये की सम्मान राशि देने की हमारी योजना रोककर मोदी जी ने सबसे गंदा काम किया : केजरीवालसेवा केन्द्रों की बढ़ी फीसें तुरंत वापिस ले कैप्टन सरकार -हरपाल चीमा
National

हरियाणा से आए बाल्मीकि समाज सभा के प्रतिनिधिमंडल ने दिल्ली में की केजरीवाल से मुलाकात

January 10, 2019 06:57 PM
अरविंद केजरीवाल

चंडीगढ़। बाल्मीकि समाज ने हरियाणा में आम आदमी पार्टी को मदद देने की घोषणा की है। इस संबंध में हरियाणा से आए बाल्मीकि समाज सभा के एक प्रतिनिधिमंडल ने गुरुवार को दिल्ली में मुख्यमंत्री आवास पर अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की। इस मौके पर अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के चुनावों में बाल्मीकि समाज ने हमेशा आम आदमी पार्टी का साथ दिया है। हमने समाज की भलाई और सम्मान के लिए अनेक प्रयास किये हैं। अब हमें आप सभी का हरियाणा में सहयोग चाहिए। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि समाज की भलाई के लिए वैसे तो दिल्ली सरकार अनेक योजनाएं चला रही है। लेकिन इस बीच हमने एक नई स्कीम शुरू की है जिससे प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्र-छात्राओं को विशेष फायदा  होगा।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मेडिकलइंजीनियरिंगरेलवेबैंकिंगआईएएसआईपीएसपीसीएस की प्राइवेट कोचिंग की फीस बहुत महंगी है। इससे बहुत से प्रतिभाशाली बच्चों को जरूरी गाइडेंस नहीं मिल पाती क्योंकि उनके परिवारों के पास फीस देने के लिए लाखों रुपये नहीं होते। हमने एक ऐसी स्कीम शुरू की है जिसमें ऐसे परिवारों के बच्चों की प्राइवेट कोचिंग की फीस दिल्ली सरकार देगी। इससे बाल्मीकि समाज के बच्चों को भी बहुत फायदा होगा। दिल्ली सरकार की इस स्कीम से समाज के बच्चे आईएएसआईपीएसडॉक्टरइंजीनियर इत्यादि बन सकेंगे। 

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मेडिकलइंजीनियरिंगरेलवेबैंकिंगआईएएसआईपीएसपीसीएस की प्राइवेट कोचिंग की फीस बहुत महंगी है। इससे बहुत से प्रतिभाशाली बच्चों को जरूरी गाइडेंस नहीं मिल पाती क्योंकि उनके परिवारों के पास फीस देने के लिए लाखों रुपये नहीं होते।

 इस मौके पर कुरुक्षेत्र बाल्मीकि समाज सभा के शमशेर सिंह ने कहा कि दिल्ली में बिजली-पानी से ही नहीं बल्कि स्कूलों-अस्पतालों के कायाकल्प से भी हमारे समाज को बहुत फायदा हुआ है। बाल्मीकि समाज के ज्यादातर लोग गरीब हैं। उनके बच्चे सरकारी स्कूलों में पढ़ते हैं। उन्हें इलाज के लिए सरकारी अस्पतालों में जाना पड़ता है। इसलिए सरकारी स्कूलों-अस्पतालों के कायाकल्प से हमारे समाज को विशेष तौर पर फायदा हुआ है। हम लोग ये बात हरियाणा में घर-घर तक पहुंचाएंगे।

पानीपतबाल्मीकि समाज सभा के अशोक ने कहा कि हरियाणा में सभी पार्टियों ने बाल्मीकि समाज का वोट तो लिया लेकिन उनके हितों का कभी ध्यान नहीं रखा। अब अरविंद केजरीवाल ने हमारे समाज को उम्मीदें हैं क्योंकि उन्होंने दिल्ली में समाज के हितों के लिए काम करके दिखाया है।

असंधबाल्मीकि समाज सभा के रतन ने कहा कि हरियाणा में बाल्मीकि समाज की महासभा के साथ-साथ यूथ ब्रिगेडमहिला मोर्चा और एजुकेशन सोसाइटीज चलाने वाले अनेक गणमान्य लोग बहुत जल्द आम आदमी पार्टी से जुड़कर हरियाणा में पार्टी की अगली सरकार बनाने के लिए काम करेंगे।

Have something to say? Post your comment
More National News
जिसने किया था 2 करोड़ नौकरियां देने का वादा उसी ने छीन लिया 1 करोड़ 90 लाख लोगों का रोज़गार
कांग्रेस के कई नेता व कार्यकर्ता हुए आम आदमी पार्टी में शामिल, दिलीप पाण्डेय ने स्वागत किया
मोदी सरकार ने शहीदों को मिलने वाली एक करोड़ सम्मान राशि के प्रस्ताव को वर्षों तक रोका: अरविंद केजरीवाल
डोर-टू-डोर कि ताकत से आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में इतिहास रचा था। अब हरियाणा की बारी है : नवीन जयहिन्द
7 तारीख तक हर हाल में देना होगा कॉन्ट्रैक्ट पर काम करने वालों को वेतन 
शहीदों के परिवारों को 1 करोड़ रुपये की सम्मान राशि देने की हमारी योजना रोककर मोदी जी ने सबसे गंदा काम किया : केजरीवाल
सेवा केन्द्रों की बढ़ी फीसें तुरंत वापिस ले कैप्टन सरकार -हरपाल चीमा
झूठी खबरों की फैक्ट्री है खट्टर सरकार : जयहिंद 
आप के पंच-सरपंच संभालेंगे लोकसभा चुनाव की कमान
कल से शुरू होगा पुस्तक मेला