Friday, August 23, 2019
Follow us on
Download Mobile App
National

भारत को दुनिया का नंबर एक राष्ट्र बनाना मेरा लक्ष्य : केजरीवाल 

November 24, 2018 10:53 PM
आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि भारत को दुनिया का नंबर एक राष्ट्र बनान उनका एकमात्र लक्ष्य है। 
 
हरियाणा के गुरुग्राम में शनिवार को आयोजित रैली को संबोधित करते दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ​कहा कि दो साल में उन पर चार बार हमले हो चुके हैं, जिनसे साफ है कि ये हमले करवाये जा रहे हैं खट्टर या दूसरे अन्य के साथ तो इस तरह की घटना नहीं हो रही? उन्होंने कहा कि वे जानते है कि भाजपा उन्हें मरवाना चाहती है। वे मौत से नहीं घबराते लेकिन, उनकी आखिरी सांस और खून की बूंद इस देश के​ लिये है। केजरीवाल ने कहा कि उनका एकमात्र लक्ष्य इस देश को दुनिया को सर्वश्रेष्ठ देश बनाना है। 
 
इस रैली में केजरीवाल ने हरियाणा सरकार के कामकाज और मुख्यमंत्री खट्टर पर सीधे हमले बोले। उन्होंने कहा कि यहां कि जनता सरकार से इतनी तंग आ चुकी है कि वह अब यहां भी बदलाव चाहती है। उसे आम आदमी पार्टी से उम्मीद नजर आ रही है। उन्होंने कहा कि जनता की इस उम्मीद पर आम आदमी पार्टी खरी उतरेगी। यहां सरकार बनते ही सबसे पहले प्राइवेट स्कूलों की गुंडागर्दी को बंद किया जायेगा। और दिल्ली की तरह पिछले सालों में जो भी फीस गलत तरीके से वसूली है उसे ब्याज समेत वापस करवाया जायेगा। उन्होंने कहा कि दिल्ली में भी चार साल पहले जनता स्कूलों की गुंडागर्दी से परेशान थी। जब से वहां सरकार बनी है उनकी गुंडागर्दी बंद हो गई और उनसे 10 साल पहले तक की अनाप शनाप वसूली फीस लौटाई गई है। 
 
पहली बार हो रही है स्कूल—अस्पताल रैली
 
अरविंद केजरीवाल ने कहा ​कि 70 साल में पहला मौका है जब स्कूल अस्पताल के लिए कोई रैली आयोजित की जा रही है। अब तक हुंकार रैली,परिवर्तन रैली, विकास रैली आदि नाम सुनते रहे हैंं। किसी ने भी बिजली, पानी, स्कूल, अस्पताल के नाम पर वोट नहीं मांगें।
 
हालात छिपाने के लिए सड़कें बंद की

हालात छिपाने के लिए सड़कें बंद की
 केजरीवाल ने कहा कि हरियाणा में स्कूल और अस्पतालों को हाल बुरा है। सरकारी स्कूल खंडर है और वहां जानवर बांधे जाते हैं। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों हरियाणा के एक स्कूल का जायजा लेने पहुंचे तो उन्हें वहां जाने से रोक दिया। चारों तरफ से रास्ता बंद कर दिया। क्योंकि उन्हें सच्चाई सामने आने का डर था। 

 केजरीवाल ने कहा कि हरियाणा में स्कूल और अस्पतालों को हाल बुरा है। सरकारी स्कूल खंडर है और वहां जानवर बांधे जाते हैं। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों हरियाणा के एक स्कूल का जायजा लेने पहुंचे तो उन्हें वहां जाने से रोक दिया। चारों तरफ से रास्ता बंद कर दिया। क्योंकि उन्हें सच्चाई सामने आने का डर था। 
 
सरकार में आये केवल पैसा खाने के लिए 
 
अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में 4 साल में जो बदलाव हुआ है वह 70 साल में हरियाणा में क्यों नहीं हो पाया? खट्टर साहब चार साल से है। इससे पहले 10 साल हुड्डा की सरकार रही और उससे पहले चौटाला की। सारे के सारे पैसे खाने में लगे रहे। ​हरियाणा के स्कूल—अस्पताल पर ध्यान ही नहीं दिया। आज दिल्ली में कोई भी बीमार हो जाये उसका फ्री इलाज होता है। 
 
शहीद नरेंद्र सिंह के परिजनों को एक करोड़ की सम्मान राशि और नौकरी
 
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने घोषणा की पाकिस्तान की क्रूरता के शिकार बने शहीद सैनिक नरेंद्र सिंह के परिजनों को दिल्ली सरकार की ओर एक करोड़ रुपये की सम्मान राशि दी जायेगी। साथ ही उनके परिवार में से एक व्यक्ति को दिल्ली सरकार में नौकरी दी जायेगी। 
 
उन्होंने कहा कि नरेंद्र सिंह का इस देश पर अहसान है। 2014 के चुनाव देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा ​था कि पाकिस्तान ने एक सिर काटा तो उसके बदले 10 सिर लायेगें। पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा। सैनिकों के सिर काटने वालों के साथ प्रधानमंत्री जी केक काटकर और पठानकोट हमले की जांच पाकिस्तान वालों से करवा कर कौनसे 56 इंच के सीने की बात कर रह है? असली 56 इंच का सीना को नरेंद्र सिंह का है।
 
 
 
 
 
Have something to say? Post your comment
More National News
मारूथल के मंडराते खतरे तले पंजाब में बाढ़ का तांडव बार-बार होती तबाही रोकने के लिए स्थाई तौर पर लागू हो ठोस जल नीति - हरपाल सिंह चीमा
खट्टर 2014 का घोषणापत्र जनता को पढ़कर सुनाए एक लाख इनाम पाए –जयहिंद
सी.बी.एस.ई. फीसों में की भारी बढ़ौतरी तुरंत वापस ले मोदी सरकार -‘आप’
सरकारी मुलाजिमों-पैनशनरों के बार -बार पीठ में छूरा न घोंपे कैप्टन सरकार -हरपाल सिंह चीमा
रिश्ता तय नहीं हुआ और दहेज की लिस्ट पहले ही जारी कर दी- जयहिन्द
हुड्डा पार्टी नही बनायेंगे समर्थकों को मीठी गोली खिलाएंगे–जयहिन्द
20 घंटों की बारिश से खुल जाती है कैप्टन-बादलों के 20 वर्षों के विकास की पोल -भगवंत मान
मुख्यमंत्री ने यमुना फ्लडप्लेंस के निवासियों से सरकार के टेंट्स में शिफ्ट होने की अपील की
दिल्ली की सभी बसों में 29 अक्टूबर से महिलाओं का सफर फ्री 
आम आदमी पार्टी सभी जिलों में फूकेंगी मुख्यमंत्री खट्टर का पुतला! शहीद मंगल पांडये पर दिए गलत बयान पर माफ़ी मांगने के लिए दिया था 24 घंटे का समय – जयहिन्द