Saturday, January 19, 2019
Follow us on
Download Mobile App
BREAKING NEWS
जिसने किया था 2 करोड़ नौकरियां देने का वादा उसी ने छीन लिया 1 करोड़ 90 लाख लोगों का रोज़गारकांग्रेस के कई नेता व कार्यकर्ता हुए आम आदमी पार्टी में शामिल, दिलीप पाण्डेय ने स्वागत कियाहरियाणा से आए बाल्मीकि समाज सभा के प्रतिनिधिमंडल ने दिल्ली में की केजरीवाल से मुलाकातमोदी सरकार ने शहीदों को मिलने वाली एक करोड़ सम्मान राशि के प्रस्ताव को वर्षों तक रोका: अरविंद केजरीवालडोर-टू-डोर कि ताकत से आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में इतिहास रचा था। अब हरियाणा की बारी है : नवीन जयहिन्द 7 तारीख तक हर हाल में देना होगा कॉन्ट्रैक्ट पर काम करने वालों को वेतन शहीदों के परिवारों को 1 करोड़ रुपये की सम्मान राशि देने की हमारी योजना रोककर मोदी जी ने सबसे गंदा काम किया : केजरीवालसेवा केन्द्रों की बढ़ी फीसें तुरंत वापिस ले कैप्टन सरकार -हरपाल चीमा
National

ब्रिटिश काउंसिल और दिल्ली सरकार के बीच समझौता

October 16, 2018 06:10 PM
-    इससे दिल्ली के सरकारी स्कूलों के टीचर्स और स्टूडेंट्स को सीखने-समझने के ज्यादा अवसर मिलेंगे

-    एजुकेशन, इंग्लिश लैंग्वेज लर्निंग, स्किल डेवलपमेंट और आर्ट एंड कल्चर के बीच सहयोग के लिए दोनों के बीच हुआ समझौता

दिल्ली सरकार और ब्रिटिश काउंसिल ने आपसी शैक्षिक सहयोग को बढ़ावा देने के लिए 16 अक्टूबर, 2018, मंगलवार को एक समझौते पर हस्ताक्षर किये। दिल्ली सरकार की तरफ से उप-मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया और ब्रिटिश काउंसिल की तरफ से डायरेक्टर एलेन गेमेल ओबीई ने सर्वोदय कन्या/बाल विद्यालय, वेस्ट विनोद नगर में आयोजित एक कार्यक्रम में इस समझौते पर हस्ताक्षर किये। इस मौके पर ब्रिटिश काउंसिल चेयर क्रिस्टोफर रॉड्रिगेस, शिक्षा विभाग के वरिष्ठ अधिकारी और स्कूली बच्चे मौजूद रहे।

इस मौके पर उप-मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा, हमारी सरकार बच्चों की शिक्षा को लेकर बहुत काम कर रही है क्योंकि यही बच्चे हमारे भविष्य हैं। हम ब्रिटिश काउंसिल के साथ मिलकर पहले ही काम कर रहे हैं लेकिन अब इसका दायरा बढ़ाने के लिए ये समझौता किया गया है। अब हम युवाओं के स्किल डेवलपमेंट और कला एवं संस्कृति में सहयोग की दिशा में भी मिलकर काम करेंगे। उन्होंने ये भी कहा कि इस तरह के समझौते अकसर पांच सितारा होटलों में होते रहे हैं। लेकिन अब हमारे सरकारी स्कूल केवल बच्चों को बेहतरीन शिक्षा ही नहीं दे रहे बल्कि इस तरह के कार्यक्रम कराने में भी सक्षम हैं क्योंकि यहां का इंफ्रास्ट्रक्चर बहुत शानदार है।

ब्रिटिश काउंसिल इंडिया डायरेक्टर एलेन गेमेल ओबीई ने इस मौके पर कहा कि पिछले 70 वर्षों से दिल्ली हमारे कार्यक्रमों का केंद्र रहा है। मुझे बेहद खुशी है कि हम दिल्ली सरकार के साथ ये समझौता कर रहे हैं। डिप्टी सीएम और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया के महात्वाकांक्षी विजन और टीचर्स व स्टूडेंट्स के उत्साह को देखकर हम भी बहुत उत्साहित हैं। ब्रिटिश काउंसिल भारत में अपनी 70वीं वर्षगांठ मना रहा है।

Have something to say? Post your comment
More National News
जिसने किया था 2 करोड़ नौकरियां देने का वादा उसी ने छीन लिया 1 करोड़ 90 लाख लोगों का रोज़गार
कांग्रेस के कई नेता व कार्यकर्ता हुए आम आदमी पार्टी में शामिल, दिलीप पाण्डेय ने स्वागत किया
हरियाणा से आए बाल्मीकि समाज सभा के प्रतिनिधिमंडल ने दिल्ली में की केजरीवाल से मुलाकात
मोदी सरकार ने शहीदों को मिलने वाली एक करोड़ सम्मान राशि के प्रस्ताव को वर्षों तक रोका: अरविंद केजरीवाल
डोर-टू-डोर कि ताकत से आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में इतिहास रचा था। अब हरियाणा की बारी है : नवीन जयहिन्द
7 तारीख तक हर हाल में देना होगा कॉन्ट्रैक्ट पर काम करने वालों को वेतन 
शहीदों के परिवारों को 1 करोड़ रुपये की सम्मान राशि देने की हमारी योजना रोककर मोदी जी ने सबसे गंदा काम किया : केजरीवाल
सेवा केन्द्रों की बढ़ी फीसें तुरंत वापिस ले कैप्टन सरकार -हरपाल चीमा
झूठी खबरों की फैक्ट्री है खट्टर सरकार : जयहिंद 
आप के पंच-सरपंच संभालेंगे लोकसभा चुनाव की कमान